लाइव टीवी

जिसने किया रेप उसी से कराई 10 साल की लड़की की शादी, अब दिया तीन तलाक

Updated Aug 23, 2020 | 15:30 IST

Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक दस साल की लड़की की शादी कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले शख्स से कराई गई और अब उसने लड़की को तीन तलाक दे दिया है।

Loading ...
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • दुष्कर्म के आरोपी से 10 साल की लड़की की शादी
  • आरोपी ने अब लड़की को तीन तलाक दे दिया
  • बहन की जिद पर लड़की की शादी कराई गई थी

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक दस साल की लड़की की शादी कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले शख्स से कराई गई थी और अब उसने लड़की को तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

यह घटना उस वक्त सामने आई जब चाइल्ड केयर हेल्पलाइन की एक टीम की मुलाकात इस महीने की शुरूआत में बुढाना थाना क्षेत्र के एक गांव में काउंसलिंग के सिलसिले में लड़की से हुई। हेल्पलाइन की प्रभारी पूनम शर्मा के मुताबिक, पीड़िता का कहना है कि उसके साथ दुष्कर्म होने की घटना के बाद उसकी शादी 16 फरवरी को अपनी बहन के देवर से करा दी गई।

चाइल्ड केयर हेल्पलाइन ने मामले की सूचना पुलिस को दी। शामली जिले के रहने वाले आरोपी ने 4 अगस्त के दिन लड़की को उसके माता-पिता के घर छोड़ दिया जिसके बाद परिवार ने हेल्पलाइन पर संपर्क किया। 

बुढाना के एसएचओ के.पी. सिंह ने कहा है कि उन्होंने आरोपों की जांच शुरू कर दी है और आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच, सूत्रों ने बताया कि नाबालिग के परिवार ने उसकी बहन की जिद पर लड़की की शादी कराई थी।