लाइव टीवी

Tihar Jail: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में तिहाड़ जेल का नाम चर्चा में क्यों आया? 

वरुण पाण्डेय | Multimedia Producer
Updated Jun 01, 2022 | 17:18 IST

तिहाड़ जेल की बात होती है तब जेहन में एक तस्वीर आती है देश की सुरक्षित जेल की, बताते हैं कि यहां सुरक्षा के काफी हाईटेक इंतजाम हैं लेकिन फिर भी यहां से अक्सर अपराधियों के खेल की तस्वीरें सामने आती रहती हैं।

Loading ...
इतना सबकुछ होने के बाद भी तिहाड़ जेल से अपराधियों का खेल चलता रहता है

जेल यानी किए गए गुनाहों की सजा काटने वाली जगह। एक आदमी के लिए तो  जेल का मतलबह यही होता है लेकिन कुछ कुख्यात के लिए शायद जेल का मतलब कुछ और होता है। कुछ कुख्यात इन जेलों को खुद के लिए सबसे सुरक्षित जगह मानते हैं। तो कुछ इसे अपने आपराधिक गतिविधियों का अड्डा।

एक ऐसी ही जेल की आज हम बात करेंगे जो साउथ एशिया की सबसे बड़ी जेल कहलाती है। जिसे लेकर दावा किया जाता है कि कोई परिंदा भी यहां पर नहीं मार सकता। जिसे लेकर ये दावा किया जाता है कि इससे सुरक्षित जेल कोई नहीं है। हम बात कर रहे हैं दिल्ली के तिहाड़ जेल की।

तिहाड़ जेल मतलब सुरक्षित जेल, जहां की सुरक्षा काफी हाईटेक

जब जब तिहाड़ जेल की बात होती है तब तब जिक्र होता है इसकी सुरक्षा को लेकर। तिहाड़ जेल मतलब सुरक्षित जेल, जहां की सुरक्षा काफी हाईटेक है। इस जेल में सीसीटीवी, कैदियों का रिकॉर्ड रखने का कंप्यूटराइज सिस्टम, मोबाइल जैमर्स, एक्स-रे स्कैनर्स, मेटल डिटेकटर्स, क्विक रिएक्शन टीम और मल्टी लेयर सिक्योरिटी सिस्टम 

AK-47 से भी खतरनाक AN-94, मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल, 900 मीटर/ सेकंड के स्पीड से लगती है गोली

इसी जेल से अपराधियों का खेल चलता है

इतना सबकुछ होने के बाद भी इसी जेल से अपराधियों का खेल चलता है। पंजाबी पॉप सिंगर सि्द्धू  मूसेवाला की हत्या के तार भी इसी जेल से जुड़े। क्योंकि इसी जेल में बंद है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जिस पर सिद्धू के कत्ल का आरोप लगा है। आरोप तो ये भी है कि इसी तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की प्लानिंग की और जेल में बंद होने के बाद भी कनाडा में बैठे अपने गुर्गे गोल्डी बराड़ से फोन पर बात कर इसे अंजाम देने का आदेश दिया।