लाइव टीवी

किसानों का समर्थन करते हुए केजरीवाल ने BJP से पूछा- क्या सैनिक-डॉक्टर्स-खिलाड़ी और सिंगर एंटी नेशनल हैं?

Updated Dec 13, 2020 | 17:25 IST

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कई पूर्व सैनिक, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, गायक, मशहूर हस्तियां, डॉक्टर, व्यापारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं। बीजेपी से पूछना चाहते हैं कि क्या ये सभी लोग भी देशद्रोही हैं?'

Loading ...
अरविंद केजरीवाल
मुख्य बातें
  • किसान आंदोलन के समर्थन में 14 दिसंबर को सामूहिक उपवास करेगी आम आदमी पार्टी
  • किसानों के समर्थन में कल उपवास रखेंगे अरविंद केजरीवाल
  • किसानों की सभी मांगों को केंद्र को तुरंत स्वीकार करना चाहिए: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन दिया है। केजरीवाल ने कहा है कि किसानों ने आह्वान किया है कि कल एक दिन का उपवास रखना है। आम आदमी पार्टी इसका पूरा समर्थन करती है। मैं भी कल अपने किसान भाइयों के साथ उपवास रखूंगा। मैं आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और सभी देश वासियों से निवेदन करता हूं कि वो किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखे।

वहीं आंदोलन पर सवाल उठाने को लेकर केजरीवाल ने कहा, 'केंद्र सरकार के कई मंत्री और भाजपा नेता किसानों को एंटी नेशनल बोल रहे हैं। जिन सैनिक, डॉक्टर्स, खिलाडी, सिंगर ने देश का नाम रोशन किया क्या वो एंटी नेशनल है? मैं भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूं इस देश के किसानों को एंटी-नेशनल कहने की हिम्मत मत करना।'

किसानों की मांगों को पूरा किया जाए: केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की सभी मांगों को केंद्र को तुरंत स्वीकार करना चाहिए और एमएसपी की गारंटी के लिए विधेयक लाना चाहिए। मेरी केंद्र सरकार से गुजारिश है की अहंकार छोड़िए। सरकारें जनता से बनती है, जनता सरकारों से नही बनती। अगर जनता इन तीनो बिलों के खिलाफ है तो इनको रद्द किया जाए और MSP के ऊपर किसानों की फसलें खरीद ने की गारंटी देने का बिल बनाया जाए।

उपवास करेंगे AAP कार्यकर्ता

इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में 14 दिसंबर को पूरे देश में 'आप' कार्यकर्ता सामूहिक उपवास रखेंगे। आप विधायक, पार्षद और पदाधिकारी सोमवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक पार्टी मुख्यालय पर किसान आंदोलन के समर्थन में सामूहिक उपवास रखेंगे। किसान संगठनों के नेता नए कृषि कानूनों के खिलाफ 14 दिसंबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक भूख हड़ताल करेंगे। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।