लाइव टीवी

UP assembly elections 2022: असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग, चुनाव आयोग कराए जांच

Updated Feb 03, 2022 | 21:03 IST

मेरठ-हापुड़ रोड पर छिजारसी टोल के पास असदुद्दीन ओवैसी के कार पर फायरिंग की गई। ओवैसी ने कहा कि फायरिंग की वजह से उनकी कार के टायर पंक्चर हो गए हालांकि सभी लोग महफूज हैं।

Loading ...
Assembly Election 2022, UP Assembly Election 2022, Asaduddin Owaisi, Firing on Owaisi's car in Meerut
मुख्य बातें
  • मेरठ-हापुड़ रोड पर छिजारसी टोल पर ओवैसी की कार पर फायरिंग
  • असदुद्दीन ओवैसी बोले- उनके बहुत से दुश्मन हैं
  • ओवैसी ने चुनाव आयोग से जांच की मांग की

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से दिल्ली लौटते समय अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर गोलीबारी की।उन्होंने बताया कि वह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई।

ओवैसी ने क्या कहा
एआईएमआईएम सांसद ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियाँ चलाई गयी। चार गोली चलाई गई। (गोलीबारी करने वाले) 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए। मेरी गाड़ी पंचर हो गयी, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहाँ से निकल गया। हम सब महफ़ूज़ हैं।’’तेलंगाना के हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि वह मेरठ और किठौर में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों के लिए सुबह में दिल्ली से रवाना हुए थे। इन कार्यक्रमों में उन्होंने दोपहर साढ़े तीन बजे पैदल मार्च किया था।

ओवैसी ने बताया कि उनके काफिले में चार वाहन थे। उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम टोल गेट पर थे और जब हमने अचानक तीन-चार गोलियां चलने की आवाज सुनी तो वाहन की गति धीमी कर दी। मेरी कार पर भी कुछ निशान बने हैं और एक टायर पंचर हो गया।’उन्होंने कहा, ‘‘मैंने चुनाव आयोग से घटना की स्वतंत्र जांच कराने का अनुरोध किया है। यह अवश्य पता चलना चाहिए कि इस घटना के पीछे किसका हाथ था। यह (नरेंद्र) मोदी सरकार और योगी (आदित्यनाथ) सरकार से भी एक अपील है।


एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान 
यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि  मौके पर पहुंची पुलिस ने वीडियो फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से नौ एमएम की अवैध पिस्टल बरामद हुई है। हम वीडियो फुटेज की जांच कर रहे हैं। पांच टीमें बनाई गई हैं और आगे की जांच कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक के पास से पिस्टल की बरामदगी की गई है। ओवैसी का कहना है कि 3 से चार राउंड फायरिंग की गई। हम लोगों की गाड़ी का पीछा किया गया। उन्होंने पूछा कि टोल गेट के पास एक सांसद की कार पर फायरिंग कैसे हो गई।

मेरे बहुत से दुश्मन चुनाव आयोग कराए जांच
असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वो सुरक्षित हैं। दो लोग मेरी कार की तरफ फायरिंग कर रहे थे। मेरे बहुत से दुश्मन हैं। कुछ लोग मेरा पीछा कर रहे थे। मेरे खिलाफ किसकी साजिश है चुनाव आयोग जांच कराए। उन्होंने कहा कि उनकी कार पर फायरिंग होने से साफ है कि यूपी में कानून व्यवस्था का हाल कैसा है। एक तरफ योगी सरकार अपराधियों के हौसलों को पस्त करने की बात करती है। लेकिन हकीकत सामने है। उन्होंने कहा कि यूपी में जब सांसद सुरक्षित नहीं है तो आम लोगों का क्या होगा।