लाइव टीवी

'आज से आजाद अपना देश'- अमिताभ बच्चन से विकी कौशल तक, स्वतंत्रता दिवस पर बॉलीवुड की खास बधाईयां

Updated Aug 15, 2020 | 12:26 IST

Bollywood celebs Independence day messages: अमिताभ बच्चन ने खास कविता शेयर करने से विकी कौशल के शानदार वीडियो तक- एक नजर स्वतंत्रता दिवस पर बॉलीवुड की खास बधाईयों पर।

Loading ...
स्वतंत्रता दिवस पर बॉलीवुड हस्तियों दी दी बधाई
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड हस्तियों ने लोगों को दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
  • सोशल मीडिया पर शेयर किए कई खास पोस्ट, फोटो और वीडियो
  • अमिताभ बच्चन ने शेयर की कविता- 'आज से आजाद अपना देश फिर से!'

मुंबई: लगभग 200 सालों तक अंग्रेजों की गुलामी के बाद आज ही के दिन 73 साल पहले भारत ने आजाद माहौल में सांस ली थी। लंबी लड़ाई और कई क्रांतिकारियों के बलिदान के बाद देश को स्वतंत्रता का गौरव 15 अगस्त 1947 को हासिल हुआ। आज 74वें स्वतंत्रता दिवस पर इसी का उत्सव मनाने का दिन है।

अपनी जान के डर के बिना, हमारे बहादुर क्रांतिकारी ब्रिटिश सेना के सामने खड़े हुए और सुनिश्चित किया कि आने वाली पीढ़ियां किसी विदेशी शासन का कष्ट न झेलें। आज स्वतंत्र भारत इस अवसर को देशभक्ति के साथ मना रहा है।

प्रधानमंत्री ने हर वर्ष की तरह इस बार लाल किले पर तिरंगा फहराया और भाषण दिया। सोशल मीडिया पर फिल्मी हस्तियों ने भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। आइए एक नजर डालते हैं बॉलीवुड सेलेब्स की ओर से दी गई कुछ खास बधाईयों पर।

अमिताभ बच्चन ने फोटो कोलाज शेयर करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इसमें एक तस्वीर पर शानदार कविता लिखी हुई थी, जिसका शीर्षक है- 'आज से आज़ाद अपना देश फिर से।' नीचे आप उनके ट्विटर पर शेयर की गई कविता पढ़ सकते हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में कोरोना से लड़ाई का भी जिक्र किया है।

फिल्मी दुनिया और पूरे भारत में स्वर साम्रागी कही जाने वालीं लता मंगेशकर ने भी अपने चिर परिचित अंदाज में आजादी के दिन की बधाई दी।

अनुपम खेर ने न्यूजपेपर पढ़ते हुए अपनी तस्वीर शेयर करके 15 अगस्त का बधाई संदेश दिया।

अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी फिल्म का सीन शेयर करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं, जिसमें वह एक सैनिक की भूमिका में हैं और बैकग्राउंड में अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों गाना बज रहा है।

मनीष पॉल ने झंडा हाथ में लेकर लहराते हुए सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर पोस्ट की।

स्वरा भाषकर तिरंगे के रंगों वाली चूड़ियां हाथ में पहने नजर आईं।

मशहूर संगीतकार एआर रहमान ने वीडियो में स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के अभिनेता विकी कौशल ने स्लो मोशन और शानदार म्यूजिक के साथ एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है।

गौरतलब है कि बॉलीवुड की देशप्रेम की भावना लोगों में जगाने और उसका विकास करने में अहम भूमिका रही है। समय समय पर फिल्म अभिनेता अलग अलग किरदार निभाकर क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि देते आए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।