लाइव टीवी

Lockdown: कोई उठा रहा है कचरा, कोई बेच रहा चाय, लॉकडाउन में बेहद खराब है सलमान खान के एक्टर्स के हाल

Updated Jun 11, 2020 | 20:42 IST

Junior Artist Crisis In Lock down: लॉकडाउन में कई जूनियर आर्टिस्ट के सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है। इस कारण कोई बीएमसी में कचरे की गाड़ी चला रहा है तो कोई चाय बेचने को मजबूर है।

Loading ...
Salman Khan Junior Artist
मुख्य बातें
  • लॉकडाउन बॉलीवुड और टीवी एक्टर के लिए सबसे बुरा दौर है।
  • जूनियर आर्टिस्ट की आर्थिक हालत बेहद खराब है।
  • कमाई नहीं होने के कारण कई जूनियर आर्टिस्ट चाय से लेकर कई छोटे काम कर रहे हैं।

मुंबई. लॉकडाउन फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लिए सबसे बुरा दौर लेकर आया है। महीनों से शूटिंग ठप पड़ने के कारण कई कलाकारों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। यही कारण है कि कुछ कलाकार सब्जी बेच रहे हैं। वहीं, कुछ कचरा साफ कर रहे हैं। 

नवभारत टाइम्स अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान की फिल्म सुल्तान में काम कर चुके जूनियर आर्टिस्ट हसन इन दिनों मुंबई में 200 रुपए दिहाड़ी पर बीएमसी की कचरे की गाड़ी चला रहे हैं। 

हसन ने अखबार को बताया कि- 'काम बंद होने के बावजूद दो महीने तक किसी तरह गुजारा किया था। आखिर में घर चलाने के लिए मैं बीएमसी में कॉन्ट्रैक्ट पर कचरे की गाड़ी चला रहा हूं। मेरे दोस्त ऐसी ही अपनी जिंदगी काट रहे हैं। कोई गार्ड का काम कर रहा है तो कोई अस्पताल में काम कर रहा है।'


 

चाय बेचने को मजबूर ये एक्टर 
सलमान खान के आइकॉनिक गाने मुन्नी बदनाम हुई में नजर आ चुके जूनियर आर्टिस्ट महादेव सत्यदेव तेवरे के बेटे निखिल महादेव तेवरे मुंबई में चाय की टपरी लगा रहे हैं। निखिल विद्युत जामवाल की फिल्म कमांडो 3 में नजर आ चुके हैं। 

निखिल ने अखबार से बातचीत में कहा- 'मैं और मेरे पापा  दोनों ही जूनियर आर्टिस्ट हैं। हमसे कहा गया कि सलमान खान पैसे दे रहे हैं, लेकिन हमारे अकाउंट में पैसे नहीं आए हैं। लोग कहते हैं कि प्रॉसेस चल रहा है। हम चाई की टपरी लगा रहे हैं और मेरा भाई छतरी बेच रहा है।' 

सरकार की है ये गाइडलान 
महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग शुरू करने की भले ही इजाजत दे दी है। हालांकि, इसके साथ कई गाइडलाइन भी जारी की है। नई गाइडलाइन में कहा है कि बहुत कम स्टाफ के साथ ही शूटिंग की जाए। ये जूनियर कलाकारों पर दोहरी मार है। 

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन तिवारी के मुताबिक- 'कई लोगों के अकाउंट में दिक्कतें थीं, इस कारण उन्हें आर्थिक राशि नहीं पहुंच पाई। हमने 33 हजार लोगों के अकाउंट नंबर सलमान खान को भेजे थे, इनमें से आठ हजार रिजेक्ट हो गए। हम कोशिश कर रहे हैं कि सभी को पैसे मिल जाएं।' 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।