लाइव टीवी

निधन के बाद भी एक्टिव है इन सेलेब्स का सोशल मीडिया अकाउंट, देखें उनके आखिरी पोस्ट

Updated Jun 15, 2020 | 14:35 IST

श्रीदेवी, इरफान खान और ऋषि कपूर समेत ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनके निधन के बाद भी उनका सोशल मीडिया अकाउंट एक्टिव है। जानें क्या था उनका आखिरी पोस्ट।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sridevi and Irrfan Khan
मुख्य बातें
  • निधन के बाद भी एक्टिव है इन सेलेब्स का सोशल मीडिया अकाउंट
  • श्रीदेवी, ऋषि कपूर और इरफान खान का अकाउंट भी है एक्टिव
  • जानें क्या है इन सेलेब्स का आखिरी पोस्ट

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनके निधन की खबर से हर कोई हैरान है और हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया? सुशांत के निधन से जुड़े कई सवाल ऐसे हैं जिनके सवाल मिलने अभी बाकी हैं। 

सुशांत के निधन के बाद उनका सोशल मीडिया अकाउंट एक्टिव है जहां फैंस लगातार उनकी तस्वीरों पर कमेंट कर रहे हैं कि वो यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि सुशांत अब इस दुनिया में नहीं हैं। सुशांत से पहले भी कई ऐसे एक्टर्स हैं जिनका निधन हो गया लेकिन अब भी उनका सोशल मीडिया अकाउंट एक्टिव है। जानें कौन से सेलेब्स हैं इस लिस्ट में शामिल।

श्रीदेवी: 

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का सोशल मीडिया अकाउंट अभी भी एक्टिव है। 24 फरवरी 2018 को दुबई में उनका निधन हो गया था। लेकिन उनका इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट अब भी एक्टिव है। श्रीदेवी का निधन दुबई में हुआ था, जहां वो एक शादी अटेंड करने गई थीं। श्रीदेवी ने अपने निधन से दो दिन पहले यानी 22 फरवरी को इंस्टाग्राम पर जो आखिरी फोटो शेयर की थी वो इसी शादी के फंंक्शन की थी जिसमें श्रीदेवी के अलावा उनके पति बोनी कपूर, छोटी बेटी खुशी कपूर और दूसरे कुछ लोग नजर आ रहे हैं।

इरफान खान:

इस साल 29 अप्रैल को एक्टर इरफान खान का निधन हो गया था। वो पिछले करीब दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे, जिसके इलाज के लिए वो कुछ महीने लंदन में भी रहे थे। इसके बाद वो देश लौट आए और यहां 29 अप्रैल को उनका निधन हो गया। इरफान खान का इंस्टाग्राम अकाउंट अब भी एक्टिव है। इरफान खान ने 25 जुलाई 2018 को आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट किया था, जो उनकी अमेरिकी फिल्म पजल (Puzzle) का पोस्टर था। यह फिल्म 27 जुलाई 2018 को रिलीज हुई थी।

ऋषि कपूर:

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर उन सेलेब्स में से एक थे जो सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। उनका निधन इस साल 30 अप्रैल को हो गया था, वो पिछले 2 साल से कैंसर से पीड़ित थे। हालांकि न्यूयॉर्क में एक साल इलाज करवाकर वो देश लौट आए थे लेकिन उन्हें फिर से कैंसर हो गया था जिससे उनकी हालत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया। ऋषि कपूर इंस्टाग्राम पर तो एक्टिव नहीं थे लेकिन ट्विटर पर वो अक्सर पोस्ट करते रहते थे। 2 अप्रैल को उन्होंने ट्वीट किया था और लिखा था और लोगों से यह अपील की थी कि वो हिंसा, पत्थरबाजी और लिंचिंग ना करें। उन्होंने लिखा था, 'डॉक्टर्स, नर्सेस और पुलिसकर्मी आपकी जिंदगी बचाने के लिए अपनी जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं ।हमें इस कोरोनावायरस से मिलकर जीतना है। जय हिंद।'

वाजिद खान:

म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान का 31 मई, 2020 को निधन हो गया था, वो किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। अब उन्हें कोरोना वायरस भी हो गया था, जिसके बाद 31 मई को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। वाजिद खान का ट्विटर अकाउंट अब भी एक्टिव हैं। उन्होंने 4 मई को आखिरी ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक्टर टाइगर श्रॉफ को उनके दोस्त के बेटे को जन्मदिन की बधाई देने के लिए शुक्रिया कहा था। टाइगर ने वाजिद के कहने पर जो बर्थडे विश किया था उसे वाजिद ने रीट्वीट किया और लिखा, 'इतना प्यारा मैसेज भेजने के लिए शुक्रिया भाई टाइगर। गॉड ब्लेस यू। अपना ख्याल रखना।'

प्रेक्षा मेहता:

टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने इस साल 25 मई को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जानकारी के मुताबिक वो लॉकडाउन में काम ना मिलने की वजह से वो परेशान थीं और डिप्रेशन में थीं। प्रेक्षा ने क्राइम पेट्रोल समेत कई अन्य टीवी सीरियल में काम किया था। प्रेक्षा का इंस्टाग्राम अकाउंट अब भी एक्टिव है। उन्होंने अपनी मौत से तीन दिन पहले सेल्फी पोस्ट की थी जिसके साथ उन्होंने तमाशा फिल्म के गाने की लाइने लिखी थीं, 'मेरी तरफ आता हर गम फिसल जाए, आंखों में तुमको भरूं बिन बोले बाते तुमसे करूं।'

मोहित बघेल:

टीवी एक्टर और बॉलीवुड कलाकार रहे मोहित बघेल का इस साल 23 मई, 2020 को  निधन हो गया था। 26 साल के मोहित कैंसर से पीड़ित थे। मोहित के निधन के बाद उनका ट्विटर अकाउंट एक्टिव है। उन्होंने आखिरी पोस्ट एक्टर इरफान खान और ऋषि कपूर के निधन पर किया था और उनकी फोटो पोस्ट कर लिखा था, 'बहुत दुखद। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे ऋषि कपूर और इरफान खान सर।' मालूम हो कि इरफान खान और ऋषि कपूर की तरह ही मोहित का निधन भी कैंसर से ही हुआ था।

निधन के बाद ये होता है सोशल मीडिया अकाउंट का

फेसबुक की बात करें तो किसी शख्स के निधन के बाद फेसबुक उस अकाउंट को मेमोरलाइज करने का विकल्प देता है और किसी विश्वसनीय शख्स को सभी कंट्रोल दे दिए जाते हैं जो अकाउंट का ध्यान रख सके। या किसी शख्स के निधन के बाद फेसबुक को उस शख्स का डेथ सर्टिफिकेट देकर अकाउंट को डिलीट भी करवाया जा सकता है। इंस्टाग्राम की भी ऐसी ही पॉलिसी है जिसमें मृतक के अकाउंट को मैमोरलाइज करवाया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।