लाइव टीवी

Durga Shakti Nagpal के पति हैं IAS Abhiskek Singh, अब वेबसीरीज में आएंगे नजर, विवादों से रहा है गहरा नाता

Updated Jul 21, 2020 | 11:18 IST

हाल ही में र‍िलीज हुए स‍िंगर बी प्राक के गाने दिल तोड़ के से पर्दे पर डेब्‍यू करने वाले आईएएस अभ‍िषेक स‍िंह का व‍िवादों से गहरा नाता रहा है। वह चर्चित IAS अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के पति हैं।

Loading ...
IAS Abhishek Singh
मुख्य बातें
  • स‍िंगर बी प्राक के गाने दिल तोड़ के से अभिषेक स‍िंह ने क‍िया है डेब्‍यू
  • जल्‍द ही वेबसीरीज में अभि‍नय करते आएंगे नजर
  • IAS अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के पति हैं अभिषेक

IAS Abhishek Singh Biography: हाल ही में र‍िलीज हुए स‍िंगर बी प्राक के गाने दिल तोड़ के ने यूट्यूब पर कीर्तिमान स्‍थापित कर दिए हैं। मनोज मुंतशिर के ल‍िए इस गाने को केवल पांच दिन में 30 मिलियन व्‍यूज म‍िल चुके हैं। इस गाने के र‍िलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर आईएएस अभिषेक सिंह के खूब चर्चे होने लगे हैं। उनके डेब्‍यू पर फैंस उन्‍हें बधाई दे रहे हैं, वहीं उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स के फॉलोअर्स में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब उनके फैंस के ल‍िए एक और खुशखबरी है। आईएएस अभिषेक सिंह जल्‍द ही एक वेबसीरीज में अभिनय करते नजर आएंगे।  

आपको बता दें कि इस गाने से पर्दे पर डेब्‍यू करने वाले आईएएस अभ‍िषेक स‍िंह का व‍िवादों से गहरा नाता रहा है। मथुरा में उपजिलाधिकारी रहते हुए तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया था। उन्‍होंने अपने कार्यालय में 55 साल के एक दलित शिक्षक से उसके बेटे के सामने उठक बैठक लगवाई थीं। यह मामला सार्वजनिक हो गया और मुख्‍यमंत्री ने उन पर एक्‍शन ले ल‍िया था। 

उसके बाद अभिषेक सिंह प्रतिनियुक्ति पर दिल्‍ली आ गए और यहां वह डिप्‍टी कमिश्‍नर पद पर तैनात हैं। काफी समय से वह फ‍िल्‍ममेकर्स के चक्‍कर लगा रहे थे जिसके बाद उन्‍हें अब वेबसीरीज में रोल मिल गया है। अभिषेक सिंह पर विकलांग कोटे का गलत इस्‍तेमाल कर नौकरी पाने का भी आरोप लगा था। आपको बता दें कि वह बहुचर्चित चर्चित IAS अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल के पति हैं।  

2009 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी दुर्गाशक्ति नागपाल अपनी ईमानदारी के लिये जानी जाती हैं। उन्हें अवैध खनन के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण निलम्बित कर दिया गया था। उन पर आरोप यह लगाया गया कि उन्होंने अवैध रूप से बनाई जा रही एक मस्जिद की दीवार को गिरा दिया था जिससे इलाके में साम्प्रदायिक तनाव फैल जाने की आशंका थी। बाद में जनता के विरोध के मद्देनज़र उन्हें राजस्व विभाग से सम्बद्ध कर दिया गया था।

दुर्गाशक्ति नागपाल के चर्चे पूरे देश में हुए और उनके निलंबन का मामला न्‍यायालय तक पहुंचा। बाद में सीएम अखिलेश यादव ने उन्‍हें बहाल कर दिया था। वह वर्तमान में केंद्रीय कॉमर्स मंत्रालय में डिप्‍टी सेक्रेटरी हैं। उनकी बायोपिक की चर्चा भी लंबे समय से हो रही है लेकिन उससे पहले ही उनके पति ने बाजी मार ली और पर्दे पर आ गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।