लाइव टीवी

Kubbra Sait ने दिया अभय देओल को जवाब, बोलीं- मैंने ठुकरा दिया था फेमस कॉस्मेटिक ब्रांड का ऑफर

Updated Jun 06, 2020 | 15:22 IST

Kubbra Sait Refuse Whitening Cream: नस्लवाद के खिलाफ खड़े होने के कई बॉलीवुड हस्तियों के कदम को पाखंड बताया जा रहा है। क्योंकि जो न्याय मांग रहे हैं वो दूसरी तरफ गोरा करने वाली क्रीम के विज्ञापन करते हैं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कुब्रा सैत।
मुख्य बातें
  • ब्लैक लाइव्स मैटर्स आंदोलन लगातार गति पकड़ रहा है।
  • बॉलीवुड हस्तियों के इस आंदोलन में सपोर्ट को पाखंड बताया जा रहा है।
  • इसका कारण रंगभेद के लिए खड़ी होने वाली हस्तियों का फेयरनेस क्रीम्स के ऐड्स करना है।

अमेरिका में चल रहा ब्लैक लाइव्स मैटर्स आंदोलन लगातार गति पकड़ रहा है। बॉलीवुड हस्तियां भी अब इन प्रदर्शनकारियों के साथ एकजट होकर खड़ी हो गई हैं। हालांकि गोरा करने वाली क्रीम के विज्ञापन करने वालों के अब नस्लवाद के खिलाफ खड़े होने पर इन बॉलीवुड हस्तियों के कदम को पाखंड भी बताया जा रहा है। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने इस पूरे मामले पर अपनी ओर से सफाई दी है। 
अभिनेत्री कुब्रा सैत ने हाल ही में खुलासा किया कि उन्होंने कुछ टाइम पहले ही एक फेमस कॉस्मेटिक ब्रांड का ऑफर ठुकराया है। ये ऑफर वाइटनिंग क्रीम का समर्थन करने को लेकर था जिसे करने से कुब्रा ने साफ इनकार कर दिया था।


कुब्रा सैत ने कहा था फेयरनेस क्रीम को No 
कुब्रा सैत ने इंस्टाग्राम पर अभय देओल द्वारा किए गए सवाल के जवाब में अपनी नई पोस्ट की है। कुब्रा सैत ने लिखा, 'इस पोस्ट के लिए थैंक यू अभय देओल। मैं मेरे लिए बोल सकती हूं। जब ब्रांड ओले ने मुझे उनके अभियान का हिस्सा बनने के लिए संपर्क किया, तो मैं उत्साहित थी। मैंने जब प्रोडक्टर की सूची देखी तो हमने मसाबा, कुसुम, कपिला और मैंने आपस में बात की। हमने एक टीम के रूप में इस ब्रांड से बात कर उन प्रोडक्ट्स के लिए काम करने से साफ इनकार कर दिया। जिनमें त्वचा को चमकने /गोरा बनाने से संबंधित कुछ भी था। यहां तक कि हमने जो डिजिटल कवर किया था, वह तस्वीर भी फिर नहीं देखा गया।' 

अभय देओल ने उठाया था सवाल
प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, करीना कपूर खान सहित कई सेलेब ब्लैक लाइव्स मैटर हैशटैग का यूज कर अश्वेतों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं। अब इस पूरे मामले पर अभय देओल ने भारतीय सेलेब्स को निशाने पर लिया है। अभय देओल का कहना है कि लगातार इंडियन सेलिब्रिटीज फेयरनेस क्रीम एंडोर्समेंट करते हैं। क्या अब सेलेब्स फेयरनेस क्रीम्स का एंडोर्समेंट अब बंद कर देंगे?
अभय देओल ने इस सवाल के साथ फेयरनेस क्रीम की बिक्री-खरीददारी से लेकर उन सभी साइ्स तक ब्यौरा दिया है। अक्षय ने बताया कि कुछ सालों से भारत में फेयरनेस क्रीम्स की उत्पत्ति हुई है। पहले फेयरनेस क्रीम और अब स्किन वाइटनिंग जैसे क्रीम तक हम पहुंच चुके है। कई ब्रांड्स फेयरनेस क्रीम से जुड़ना नहीं चाहते हैं तो अब हम एचजी ग्लो, वाइट ग्लो, फाइन फेयरनेस जैसे ब्रांड्स बेचेंगे। बीते समय में कंपनी ने पुरुषों पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है तभी अब फेयर एंड हैंडसम बनाना चाहते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।