लाइव टीवी

Lata Mangeshkar Last Rites: पंचतत्व में विलीन हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, चाहने वालों ने कहा- जिंदगी और कुछ भी नहीं...

Updated Feb 06, 2022 | 19:22 IST

Lata Mangeshkar Cremation Updates: 36 भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने वाली, सुरीली आवाज वाली लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गईं। 

Loading ...
Lata Mangeshkar Last Rites
मुख्य बातें
  • दिग्गज गायिका लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं।
  • 92 साल की लता मंगेशकर अब इस दुनिया में नहीं रहीं।
  • मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लता जी ने ली आखिरी सांस।

Lata Mangeshkar Cremation Updates: 36 भाषाओं में 30 हजार से ज्यादा गाने वाली, सुरीली आवाज वाली लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन हो गईं। प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में किया गया। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लता जी के अंतिम दर्शन किए। हालांकि अंतिम संस्कार से पूर्व ही सुरक्षा कारणों से प्रधानमंत्री मोदी लता मंगेशकर के परि‍वार से मुलाकात करने के बाद श‍िवाजी पार्क से रवाना हुए। 

लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर उनके पेडर रोड स्थित निवास 'प्रभुकुंज' लाया गया था। उससे बाद सेना के जवान लता जी के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटकर घर से बाहर लाए। इसके बाद आर्मी, नेवी, एयरफोर्स और महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। वहीं लता मंगेशकर की याद में दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। सम्मान के रूप में दो दिनों तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। 

Lata Mangeshkar Dies Live Updates: लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक, शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्कार

लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर आज उनके पेडार रोड स्थित आवास प्रभु कुंज में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक रखा गया। इसके बाद 4 बजे उनकी अंतिम यात्रा शिवाजी पार्क के लिए रवाना हुई। पहले लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया है और फूलों से सजे आर्मी के ट्रक में सवार होकर स्वर कोकिला अंतिम यात्रा पर निकली।  

लता मंगेशकर के निधन की खबर आते ही अस्पताल और उनके घर के बाहर लोग जुटने लगे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई जगह से तस्वीरें भी सामने आ रही हैं जहां फैंस इस खबर को सुनने के बाद अपने आंसू नहीं रोक पा रहे हैं।  

Also Read: नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हमेशा के लिए टूट गई 'जिंदगी की लड़ी'

बता दें कि कोरोना की वजह से भारत की सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर जिंदगी की जंग हार गईं और दुनिया को अलविदा कह गईं। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली।  92 साल की लता जी की 8 जनवरी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU रखा गया था। रविवार को सुबह 8.12 बजे उनका निधन हो गया। डॉ. प्रतीत ने बताया कि मल्टी ऑर्गन फेल्योर उनकी मौत की वजह रही।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।