लाइव टीवी

शोले के डायरेक्टर Ramesh Sippy का महासम्मान, 45 साल बाद मिला फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Updated Feb 16, 2020 | 09:39 IST

65th Amazon Filmfare Awards 2020: ह‍िंदी स‍िनेमा के मशहूर डायरेक्टर रमेश सिप्पी को बॉलीवुड में अहम योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। 

Loading ...
Ramesh Sippy
मुख्य बातें
  • डायरेक्टर रमेश सिप्पी को मिला फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड।
  • 45 साल पहले फिल्म शोले डायरेक्ट कर रमेश सिप्पी हुए थे हिट।
  • रमेश सिप्पी को ये सम्मान अक्षय कुमार और असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने दिया।

बॉलीवुड के सबसे चर्चित 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आयोजन शनिवार को हुआ। हर बार की तरह इस बार भी शो में ग्लैमर और मनोरंजन का जबरदस्त तड़का देखने को मिला। वहीं हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्ममेकर रमेश सिप्पी को हाल ही में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रमेश सिप्पी को हिंदी सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि ये अवॉर्ड अक्षय कुमार और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने उन्हें दिया।

बॉलीवुड में शोले, सीता और गीता, शक्ति, शान जैसी दमदार फिल्में बनाने वाले रमेश सिप्पी ने बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत फिल्म जमाना दीवाना से शुरू की थी।। लेकिन रमेश सिप्पी बॉलीवुड में धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म शोले से काफी हिट हुए थे।

बता दें कि अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा इस फिल्म में हेमा मालिनी, जया बच्चन और संजीव कुमार भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म के डायलॉग अब तक लोगों के बीच लोकप्रिय है।

लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के अलावा रमेश सिप्पी पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किए जा चुके हैं। साल 2013 में उन्हें ये सम्मान मिला था। वहीं इस बार फिल्मफेयर का आयोजन मुंबई में नहीं, बल्कि असम राज्‍य के गुवाहाटी में हुआ। शनिवार को इस अवॉर्ड शो में हिंदी सिनेमा के अलग अलग क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ योगदान देने वाले कलाकारों को पुरस्‍कृत किया जाता है।

65वें एमेजॉन फिल्मफेयर अवॉर्ड में कई बॉलीवुड सेलेब्स ने दमदार परफॉर्मेंस दिए। वहीं इस बार करण जौहर और विक्की कौशल ने शो को होस्ट किया था। इसके अलावा अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, वरुण धवन और कार्तिक आर्यन ने भी कई दमदार परफॉर्मेंस दिए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।