लाइव टीवी

Coronavirus से बचने के लिए Salman Khan भी हैं अलर्ट, 'दबंग खान' ने फैन्‍स को दी है ये सलाह

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Mar 05, 2020 | 11:53 IST

Salman Khan shares post on coronavirus: कोरोनावायरस से कैसे बचेंगे आप, इस बारे में सलमान खान ने एक पोस्‍ट शेयर की है। तो उनके फैन्‍स इन बातों को अमल में लाएं और खुद को इस वायरस से सुरक्ष‍ित रखें।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Salman Khan on Coronavirus
मुख्य बातें
  • कोरोनावायरस अब भारत में भी पहुंच चुका है
  • चीन में कई हजार लोगों की मौत का बना कारण
  • हाथ मिलाने से भी फैलता है ये वायरस

कोरोनावायरस को लेकर बॉलीवुड की हस्‍त‍ियां भी अलर्ट हैं। पहले कुछ स‍ितारे एयरपोर्ट पर मास्‍क पहने द‍िख ही चुके हैं। इनमें रणबीर कपूर और आल‍िया भट्ट भी शामिल हैं। अब जब इस वायरस के पैर देश में भी फैल रहे हैं तो स‍ितारे भी अपने फैन्‍स को सावधान कर रहे हैं।

ऐसे में सलमान खान ने सोशल मीड‍िया पर एक पोस्‍ट शेयर की है ज‍िसमें उन्‍होंने कोरोनावायरस से बचने की सलाह दी है। बॉलीवुड के दबंग खान ने लिखा है क‍ि नमस्‍कार। हमारी सभ्‍यता में नमस्‍ते और सलाम है। जब कोरोनावायरस खत्‍म हो जाए तो ही हाथ मिलाओ और गले लगाओ। वैसे इस सलाह के साथ सलमान खान ने अपनी एक फोटो भी शेयर की है ज‍िसमें वह ज‍िम में बरमूडा पहनकर हाथ जोड़ कर नमस्‍ते करते हुए पोज दे रहे हैं। 

देखें Salman Khan की पोस्‍ट 

पहले भी की गई है नमस्‍ते की अपील 
हैंडशेक छोड़ नमस्कार करने की वकालत सलमाल खान से पहले  सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी की है। और इनसे भी पहले पड़ोसी देश इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हैंडशेक छोड़कर नमस्कार करने को कहा है। चूंकि कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया पर बढ़ता ही जा रहा है और इजराइल भी इससे अछूता नहीं है। ऐसे में नेतन्याहू ने एक कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान खुद अपने अतिथि को हाथ जोड़कर नमस्कार किया और लोगों से भी ऐसा ही करने की अपील की। 

Kiss पर लगा है बैन 
यूरोपियन देशों में एक दूसरे के गालों पर किस करके अभिवादन करने की प्रचलित परंपरा है। लेकिन कोरोना वायरस से बचाव के ल‍िए स्विटजरलैंड के हेल्थ मिनिस्टर एलेन बरसेट ने लोगों से इस परंपरा को छोड़ने का अनुरोध किया है। इससे पहले फ्रांस की हेल्थ मिनिस्टर ओलिवियर वेरन ने शुक्रवार को सलाह जारी करते हुए कहा था कि लोगों को हैंडशेक भी करना छोड़ देना चाहिए। इसी प्रकार से इटली में भी अभिवादन के तरीके चुंबन पर बैन लगा दिया है। 

कोरोना से बचने के लिए क्‍या करें 
अगर आप कोरोनावायरस से बचना चाहते हैं तो स्‍वच्‍छता का ध्‍यान रखें और समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें। अगर ये उपलब्‍ध न हों तो हैंड सेन‍िटाइजर का प्रयोग करें। साथ ही छींकते या खांसते समय अपने मुंह को कवर कर लें। टिश्‍यू पेपर को इस्‍तेमाल करने के बाद तुरंत डस्‍टबिन में फेंक दें, इसका भी ध्‍यान रखें कि डस्‍टबिन बंद हो। अगर आप बीमार महसूस करते हैं तो तुरंत डॉक्‍टर से संपर्क करें। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।