लाइव टीवी

Betaal: जानिए क्या है शाहरुख खान की वेब सीरीज बेताल की कहानी, जिस पर मचा है बवाल

Updated May 24, 2020 | 14:47 IST

Betaal Web Series: शाहरुख खान की वेब सीरीज बेताल को रिलीज से पहले बड़ी राहत मिल गई है। इस सीरीज पर रोक लगाने की याचिका को बंबई हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। जानिए क्या है इसकी कहानी...

Loading ...
Betaal
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान की वेब सीरीज बेताल को रिलीज से पहले राहत मिल गई है।
  • बंबई हाईकोर्ट ने रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।
  • बेताल की कहानी  दूर दराज के एक गांव पर आधारित है।

मुंबई. शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में बनी हॉरर वेब सीरीज बेताल आज रिलीज होने वाली है। रिलीज से ठीक पहले इसे राहत मिल गई है। बंबई हाईकोर्ट ने  मराठी फिल्मों के पटकथा लेखक समीर वाडेकर और महेश गोसावी का याचिका खारिज कर दी है। इन लेऱक ने आरोप लगाया था कि इस वेब सीरीज की कहानी को उनकी कहानी वेताल से चुराया गया है। 

बंबई हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए कहा कि-  'इन दोनों प्रोजेक्ट में कम से कम 10 समानताएं हैं। हमारी कहानी को हमने शिवाजी के युग से जोड़ा है। वहीं, बेताल की कहानी ब्रिटिश युग से जोड़ दिया है। 

राइटर्स ने कहा है कि हमारी कहानी में सेना एक फोक म्यूजिक पर डांस करती है। ठीक वैसा ही सीन 'बेताल' के ट्रेलर में भी दिखाया गया है। राइटर्स ने वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की है। अब हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने का बाद इसकी रिलीज का रास्ता खुल गया है। 

ये है कहानी
बेताल की कहानी  दूर दराज के एक गांव पर आधारित है। इस सीरीज में दिखाया है कि पुलिस और आर्मी की टीम एक मिशन पर हैं, वह गांव वालों को एक खतरनाक दुश्मन से बचाने के खिलाफ लड़ने और गांववालों को उनसे मदद करते हैं।   

सीरीज की कहानी तब शुरू होती है जब ये टीम बेताल पहाड़ पर जाती है, जिसमें काला साया है। पहाड़ में पहुंचते ही मरी हुईं लाशें जिंदा हो जाती है और गांव वालों पर हमला कर देती है। बेताल के तार ब्रिटिश काल से जुड़े हैं।

चार एपिसोड की होगी सीरीज 
बेताल सीरीज में कुल चार एपिसोड हैं। 'बार्ड ऑफ ब्लड' और  'क्लास ऑफ 83' के बाद ये शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस की तीसरी वेब सीरीज है। इस सीरीज को पैट्रिक ग्राहम डायरेक्ट कर रहे हैं। 

सीरीज के बड़े हिस्से की शूटिंग भारत में हुई है। खासकर मुंबई, लोनावाला और खंडाला लोकेशन में इसे शूट किया गया है। इस सीरीज में विनीत कुमार, अहाना कुमरा, सुचित्रा पिल्लई, जीतेंद्र जोशी लीड रोल में हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।