लाइव टीवी

पांच साल से जानलेवा बीमारी से जूझ रही हैं सुष्मिता सेन, अब बयां किया अपना दर्द

Updated Jun 11, 2020 | 08:51 IST

Sushmita Sen on her Illness: सुष्मिता सेन पिछले पांच साल से जानलेवा बीमारी से जूझ रही हैं। हाल ही में उन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा कि इसने मुझे अंधकार में पहुंचा दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sushmita Sen
मुख्य बातें
  • पिछले 5 साल से जानलेवा बीमारी से जूझ रही हैं सुष्मिता सेन
  • सुष्मिता ने बताया- इसने मुझे अंधकार में धकेल दिया
  • साल 2014 में सुष्मिता सेन को हुई थी एडिसन बीमारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन पिछले कुछ समय से बड़े पर्दे से दूर हैं लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए फैंस से जुड़ी हुई हैं। अब सुष्मिता की वेबसीरीज जल्द ही आने वाली है जिसे लेकर वो चर्चा में हैं। 

सु्ष्मिता ने हाल ही में एक वेबसाइट से बात की। एक्ट्रेस ने पिछले साल बताया था कि वो क्यों लोगों की नजरों से दूर हो गईं थीं, अब एक बार फिर उन्होंने इस बारे में बात की। सुष्मिता पिछले करीब 5 साल से जानलेवा बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल काफी दर्दनाक रहे हैं। इस समय ने मुझे ऐसे अंधेरे में पहुंचा दिया जहां मैं कभी नहीं थी। मालूम हो कि साल 2014 में उन्हें इसके बारे में पता चला था।

बीमारी का पता चलने पर ऐसी हो गई थी हालत

सुष्मिता ने इसके बारे में खुलासा किया और बताया कि जब उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला तो उनकी क्या हालत हो गई थी। एक्ट्रेस ने बताया, 'सितंबर 2014 में जब पता कि मुझे एडिसन बीमारी है तो मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे अंदर लड़ने के लिए कुछ बाकी नहीं था। एक थका हुआ शरीर जिसमें निराशा और गुस्सा था। मेरी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए थे। मैं उसके बारे में बयां भी नहीं कर सकती जो मैंने चार साल तक सहा था।'

सुष्मिता ने बताया कितना मुश्किल था समय

सुष्मिता ने इस बीमारी के बारे में बात करते हुए कहा कि इसने मुझे उस अंधेरी जगह पर पहुंचा दिया था जहां मैं कभी नहीं थी। इस दौरान मुझे रोशनी की किरण दिख रही थी, मैं नहीं जानती थी कि यह Aarya (सुष्मिता की आने वाली सीरीज) होगी लेकिन मुझे पता था कि कुछ अच्छा होने वाला है और इसके लिए मुझे लड़ना है क्योंकि मेरी जिंदगी यहीं खत्म नहीं हो सकती।

क्या है एडिसन बीमारी

मालूम हो कि यह एक विकार है जिसमें अधिवृक्क ग्रंथियां (Adrenal Glands) पर्याप्त हार्मोन का उत्पादन नहीं करती हैं। जब शरीर तनाव में होता है, तो कोर्टिसोल की इस कमी के कारण लाइफ तक का खतरा हो जाता है।

बता दें कि सुष्मिता सेन पिछले कुछ समय से अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में हैं, जो उम्र में उनसे काफी छोटे हैं। दोनों ने कुछ समय तक अपने रिश्ते को छुपाए रखा था लेकिन बाद में सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने अपने प्यार का इजहार किया था। सुष्मिता इंस्टाग्राम पर अक्सर रोहमन के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।