लाइव टीवी

Bollywood Throwback: जब दो दिन तक Amrita Singh के घर रहे थे Saif Ali Khan, एक्ट्रेस से 100 रुपये लिए थे उधार

Updated Jun 29, 2021 | 21:21 IST

Saif Ali Khan and Amrita Singh Bollywood Throwback: सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। शादी से पहले काफी समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था।

Loading ...
Saif Ali Khan and Amrita Singh
मुख्य बातें
  • सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी।
  • सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी।

Saif Ali Khan and Amrita Singh Bollywood Throwback: बॉलीवुड एक्‍टर सैफ अली खान ने साल 1991 में खुद से 12 साल बड़ी अदाकारा अमृता सिंह से शादी की थी। अपनी शादी से पहले काफी समय तक दोनों सितारों ने एक दूसरे को डेट किया था। पटौदी परिवार इस शादी के खिलाफ था और इसका कारण था कि उस वक्त सैफ अली खान काफी यंग थे। उनका एक्टिंग करियर शुरू भी नहीं हुआ था और अमृता सिंह सैफ से 13 साल बड़ी थीं लेकिन घरवालों से छिपकर दोनों ने जिंदगी का अहम फैसला लिया था। 
 
इसके बाद दोनों का साल 2004 में तलाक हो गया और सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर से शादी कर ली। उस समय सैफ अमृता के दो बच्‍चों के पिता बन चुके थे। सैफ और अमृता की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। उस समय सैफ बॉलीवुड में आए भी नहीं थे और अपनी डेब्यू फिल्म परंपरा की शूटिंग कर रहे थे। फोटोशूट के दौरान ही सैफ अली खान अमृता को दिल दे बैठे थे। 

ठुकरा द‍िया था प्रपोजल

फोटोशूट के बाद सैफ अली खान ने अमृता को कॉल करके डिनर पर चलने के लिए कहा था। अमृता ने सैफ का प्रपोज़ल ठुकरा दिया था लेकिन एक्ट्रेस ने उन्हें घर आने का न्यौता दे दिया था। इसके बाद सैफ समय से अमृता के घर पहुंच गए। जहां दोनों ने साथ में डिनर किया और बातें की। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को किस किया। सैफ ने अमृता को आई लव यू कहा तो अमृता ने भी उनसे अपने प्यार का इजहार किया। सिमी ग्रेवाल के शो में सैफ ने बताया कि इसके बाद दो दिन तक उन्होंने अमृता का घर नहीं छोड़ा और वो वहीं रहे। 

उधार लिए थे 100 रुपये 

सैफ अली खान को दो दिन बाद शूटिंग पर जाना था और सेट से उन्‍हें लाने के लिए कार भेजी थी। अमृता ने उनसे कहा कि वो उनकी कार ले जाएं क्‍योंकि इस बहाने वो कार वापस करने तो आएंगे। इसी वक्‍त सैफ अली खान ने अमृता से 100 रूपए उधार लिए थे क्योंकि वो अपना वॉलेट भी नहीं लाए थे। इसके बाद अक्टूबर 1991 में दोनों ने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी कर ली। शादी के बाद अमृता ने अपने परिवार पर ध्यान देने के लिए एक्टिंग छोड़ दी। 12 अगस्त 1995 को उनकी बेटी सारा अली खान का जन्म हुआ। वहीं अक्टूबर 2001 में उनके बेटे इब्राहिम अली खान पैदा हुए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।