लाइव टीवी

Throwback : आश‍िकी के हिट होने के कुछ साल बाद बॉलीवुड छोड़ गए थे राहुल रॉय, अर्से बाद बताई थी वजह

Updated Dec 03, 2020 | 12:10 IST

आश‍िकी से दर्शकों को दीवाना बनाने वाले राहुल रॉय के पास फ‍िल्‍मों की कमी नहीं थी। फ‍िर क्‍यों वह कुछ साल बाद बॉलीवुड की गल‍ियां छोड़ गए थे। जानें वजह।

Loading ...
Rahul Roy
मुख्य बातें
  • एक ही तरह के रोल से परेशान होकर बनाई थी बॉलीवुड से दूरी
  • बिग बॉस के पहले सीजन में जीत हासिल करने पर वापस आया व‍िश्‍वास
  • ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद चाहते हुए भी नहीं मिला काम

बॉलीवुड अभिनेता राहुल रॉय हाल ही में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गए। जिसके कारण उन्हें नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में लवर ब्वॉय के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले औ राहुल रॉय ने 1990 में महेश भट्ट की फिल्म आशिकी से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में अनु अग्रवाल के साथ राहुल रॉय की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। 

हालांकि राहुल रॉय इसके बाद अपनी बाद की फिल्मों उतनी सफलता हसिल नहीं कर पाए। इसके बाद वह एकाएक बॉलीवुड से गायब हो गए। कुछ साल बाद वह 2005 में बिग बॉस के पहले सीजन में कंटेस्टेंट के रूप में नजर आए और जीते भी। राहुल रॉय ने पिंकविला के साथ इंटरव्यू में बॉलीवुड से एकाएक गायब हो जाने और सुर्खियों से दूरी बनाने को लेकर बताया था। 

बॉलीवुड से एकाएक गायब होने की बजह

राहुल रॉय ने कहा था क‍ि बॉलीवुड से दूर जाना उनकी चॉइस थी, फिल्म इंडस्ट्री का इससे कोई लेना देना नहीं है। राहुल ने पर्सनल लाइफ पर बात करते हुए कहा कि 30 साल की उम्र के बाद वह शादी करना चाहते थे। उन्होंने बताया कि साल 2000 में मॉडल राजलक्ष्मी खानविलकर से शादी करने के बाद पर्सनल रिलेशनशिप पर ध्यान देने के ल‍िए उन्‍होंने ब्रेक ल‍िया। इस पर बात करते हुए राहुल ने कहा कि एक्टिंग के साथ परिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना काफी मुश्किल हो जाता है,इसल‍िए वह यह ब्रेक चाहते थे। 

म‍िल रही थीं एक तरह की फ‍िल्‍में 

राहुल ने यह भी स्वीकार किया कि उस समय उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं। साथ ही जिस तरह की फिल्में उन्हे ऑफर की जा रही थीं, वह उहें कुछ खास नहीं लग रही थीं और फिल्म इंडस्ट्री में मेरा विकास रुक गया था। उन्होंने बताया कि एक ही तरह की रोल वाली फिल्में उन्हें ऑफर की जा रही थीं। उस समय लोगों की धारणा यही थी कि जो जिस तरह की फिल्में कर रहा, वह वैसी ही इमेज में फिट रहेगा। इस वजह से भी राहुल ने बॉलीवुड छोड़ द‍िया था। 

ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद नहीं म‍िला काम 

इंटरव्यू के दौरान राहुल ने बताया कि मेरी पत्नी राजलक्ष्मी ऑस्ट्रेलिया जाना चाहती थीं जिसके बाद बॉलीवुड करियर जारी रखना बेहद मुश्किल हो गया। हालांकि उन्होंने कहा कि इस दौरान भी वह अपना बॉलीवुड करियर जारी रखना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने कई लोगों से बातचीत करने की कोशिश की लेकिन फिर भी कोई काम नहीं मिला।

बिग बॉस में जीत 

राहुल रॉय ने अपने बिग बॉस के सफर में बात करते हुए कहा था कि साल 2005 में मैं काफी निराश हो चुका था। तब मुझे बिगबॉस की पेशकश की गयी और बिग बॉस के पहले सीजन में जीत हासिल करने के बाद मुझे भरोसा हो गया कि दर्शक अब भी मुझे दखना चाहते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।