लाइव टीवी

War के बाद क्‍या देखनी चाहिए Will Smith की Gemini Man, जानें ये खास 5 बातें

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Oct 11, 2019 | 12:37 IST

व‍िल स्‍म‍िथ की हॉलीवुड फ‍िल्‍म Gemini Man र‍िलीज हो चुकी है। ये ऐसी टेक्‍नॉलजी में बनाई गई है ज‍िसे अमेर‍िका में भी कम ही थ‍िएटर्स द‍िखा सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Gemini Man

अक्‍टूबर 11 को हॉलीवुड की फ‍िल्‍म जेमिनी मैन ने स‍िनेमाघरों में दस्‍तक दी है। इस फ‍िल्‍म की चर्चा इसके एक्‍शन को लेकर है। फ‍िल्‍म के स्‍टार हैं व‍िल स्‍म‍िथ और इसे ऑस्‍कर जीत चुके डायरेक्‍टर आंग ली ने बनाया है। फ‍िल्‍म में जबरदस्‍त एक्‍शन द‍िखाया गया है। तो क्‍या बॉलीवुड के दर्शकों को, जो इस फ‍िल्‍म से एक हफ्ता पहले रिलीज हुई र‍ित‍िक रोशन और टाइगर श्रॉफ के एक्‍शन पर फ‍िदा हैं, व‍िल स्‍म‍िथ की ये फ‍िल्‍म देखनी चाहिए? 

जेमिनी मैन के बारे में बता दें क‍ि व‍िदेशी मीड‍िया में इसे फ्यूचर की टेक्‍नॉलजी पर आधार‍ित फ‍िल्‍म बता कर प्रचार‍ित क‍िया गया है। वहीं इसमें इमोशन की तड़का भी है। हालांकि वहां फ‍िल्‍म को म‍िक्‍स्‍ड र‍िव्‍यूज मिले हैं।

यहां जानें Gemini Man से जुड़ी 5 खास बातें 

  1. मैन इन ब्‍लैक फेम व‍िल स्‍म‍िथ का फ‍िल्‍म में डबल रोल है। एक में वह अपनी असली उम्र के फ्रेम में हैं तो दूसरी ओर कम इमोशंस वाला उनका क‍िरदार है जिसे उनके डीएनए से तैयार क‍िया गया है। ऐसे लोगों को सब-ह्यूमन (sub human) कहा जाता है।
  2. फ‍िल्‍म एक साइंस फ‍िक्‍शन है और इसमें जबरदस्‍त एक्‍शन दिखाया गया है। खास बात ये है क‍ि फ‍िल्‍म को एक सेकंड में 120 फ्रेम दिखाने की तकनीक पर फ‍िल्‍माया गया है। आमतौर पर 24 फ्रेम एक सेकंड में द‍िखाने पर ही काम होता है। वहीं इसे 4K 3D हाई डेफ‍िनेशन (HD) पर द‍िखाया गया है। इससे एक्‍शन असल से भी असल दिखता है। लेकिन नई तकनीक से कोई फ‍िल्‍म नहीं देख पाएगा क्‍योंक‍ि कोई भी थिएटर इस फॉर्मेट में फ‍िल्‍म नहीं द‍िखाता है। अमेर‍िका में भी महज 14 थ‍िएटर्स हैं जो 120fps 2K 3D फॉर्मेट में फ‍िल्‍म द‍िखा सकते हैं। 
  3. तकनीक की वजह से जेम‍िनी मैन पर पिछले कई साल से काम चल रहा था। कई न‍िर्देशकों के हाथ से होने के बाद ये फ‍िल्‍म आंग ली के पास पहुंची जो इससे पहले लाइफ ऑफ पाई फ‍िल्‍म के लिए ऑस्‍कर जीत चुके हैं।  इसका बजट 138 मिल‍ियन डॉलर है। 
  4. फ‍िल्‍म के एक्‍शन सीन्‍स की बहुत चर्चा है, एक रिव्‍यू में ल‍िखा गया है क‍ि अगर आपको मोशन स‍िकनेस है तो आप ये फ‍िल्‍म ना ही देखें। वैसे र‍िति‍क-टाइगर की वॉर को पसंद करने वाले इस एक्‍शन थ्र‍िलर को देख सकते हैं जिसका ज्‍यादा ह‍िस्‍सा अंधेरे में शूट क‍िया गया है। 
  5. तकनीक पर इतना काम करने के बाद फ‍िल्‍म की बड़ी कमी इसकी स्‍क्र‍िप्‍ट है। आने वाले ट्व‍िस्‍ट आपको पहले ही समझ में आ जाएंगे और कई बार आप ये सवाल भी करेंगे क‍ि लड़ाई इतना खींचने की जरूरत क्‍या थी ! 

बता दें क‍ि व‍िल स्‍म‍िथ के अलावा जेमिनी मैन में मैरी एल‍िजाबेथ, बेनेडिक्‍ट वॉन्‍ग, ल‍िंडा एमंड, डगलस हॉज जैसे कलाकारों ने काम क‍िया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।