लाइव टीवी

KBC 11: अमिताभ ने 50 लाख के लिए पूछा गुरु नानक देव से जुड़ा ये सवाल, जवाब ना आने पर कंटेस्‍टेंट ने छोड़ा शो

Updated Nov 08, 2019 | 09:31 IST

अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर बैठे कंटेस्‍टेंट से सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव से जुड़ा एक सवाल पूछा। क्‍या आप जानते हैं इसका जवाब?

Loading ...
amitabh bachchan KBC 11

सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव का प्रकाश पर्व कार्तिक पूर्णिमा यानी मंगलवार 12 नवंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। गुरू नानक देव जी का जन्म 15 अप्रैल, 1469 में तलवंडी नामक स्थान पर हुआ था। इस साल गुरु नानक देव की 550वीं जयंती है जिसे धूमधाम से मनाने की तैयारी हो चुकी है। इस बीच अभिनेता अमिताभ बच्‍चन ने भी अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में हॉट सीट पर बैठे कंटेस्‍टेंट से सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव से जुड़ा एक सवाल पूछा। 

केबीसी के ताजा एपिसोड में जयपुर, राजस्‍थान के रहने पंकज माहेश्‍वरी हॉट सीट पर बैठे और उन्‍होंने अमिताभ संग गेम खेला। पंकज माहेश्‍वरी केबीसी में 50 लाख के सवाल तक पहुंचे। पंकज ने चारों लाइफलाइन का इस्‍तेमाल कर शो से 25 लाख रुपये जीते। 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब ना पता होने पर उन्‍होंने शो से क्विट करने का फैसला किया था। 

अमिताभ बच्‍चन ने पंकज से पूछा कि अलमा इकबाल ने इनमें से किस शख्‍स के लिए लिखा था- 'हिंद को एक मर्द-ए-कामिल ने जगाया ख्‍वाब से'। इसके ऑप्‍शन थे- गुरू नानक, निजामुद्दीन औलिया, रंजीत सिंह और मिर्जा गालिब। पंकज को सही जवाब नहीं पता था और शो क्विट करने से पहले अमिताभ ने उनसे एक जवाब चुनने को बोला तो उन्‍हें लगा रंजीत सिंह सही जवाब है। हालांकि इसका सही जवाब था गुरू नानक। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।