लाइव टीवी

Fire in Ghaziabad: गाजियाबाद लोनी के औद्योगिक क्षेत्र में कंपनी में लगी भीषण आग, गाड़ी जलकर हुई खाक

Updated May 10, 2022 | 16:53 IST

गाजियाबाद लोनी के औद्योगिक क्षेत्र में एक कंपनी में भीषण आग लग गई। कंपनी में खड़ी एक गाड़ी आग में जलकर खाक बन गई। इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। दमकल विभाग और लोकल पुलिस ने समय रहते इलाके को खाली करवाकर आग पर काबू पाया।

Loading ...
गाजियाबाद के लोनी के औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद लोनी के औद्योगिक क्षेत्र में एक कंपनी में लगी भीषण आग
  • आग लगने के कारणों की नहीं मिली कोई जानकारी
  • कंपनी के अंदर खड़ी गाड़ी आग में जलकर हुई खाक

Fire in Ghaziabad Loni: गाजियाबाद के लोनी के टोनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण अभी स्प्ष्ट नहीं है। सूचना के बाद पहुंची दमकल की गाड़ियों और लोकल पुलिस द्वारा आस पास की कंपनियों को खाली कराया गया। दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गाजियाबाद के लोनी टोनिका सिटी औद्योगिक कंपनी में भीषण आग लग गई। 

आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी, सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया। सूचना के बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। लोकल पुलिस द्वारा आसपास की कंपनियों को खाली कराया गया, जिससे की आग पर समय रहते काबू पाया जा सके। इससे लोगों की जान को खतरे में पड़ने से भी रोका गया।

कंपनी में खड़ी गाड़ी जलकर हुई खाक

आपको बता दें कि जिस कंपनी में आग लगी थी, उस कंपनी में कूलर,गीजर के अन्य पार्ट्स बनाए जाते थे। कंपनी में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। आग लगने से कंपनी के अंदर खड़ी गाड़ी जलकर राख हो गई है। वहीं, लाखों का सामान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया है। दमकल की कई गाड़ियों के द्वारा आग पर काबू पाया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों द्वारा कंपनी में फायर उपकरणों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही कंपनी के पास एनओसी है कि नहीं इसकी भी जांच की जा रही है।

आग लगने के ठोस कारणों की अभी नहीं कोई जानकारी

फायर अधिकारियों का कहना है कि सुबह हमें सूचना मिली कि टोनिका सिटी औद्योगिक क्षेत्र के पास फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। विभाग की ओर से तत्काल फायर की गाड़ियां मौके पर भेजी गई और आग को बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। काफी देर के बाद कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। पाली अधिकारियों की मानें तो प्रथम दृष्टि बताया गया है कि कंपनी से निकलने वाले वेस्ट कूड़े में आग लगी थी। धीरे-धीरे आग ने अपनी चपेट में पूरी कंपनी को ले लिया। हालांकि आग में किसी के झुलसने की खबर नहीं है। फायर विभाग द्वारा कंपनी एनओसी और फायर उपकरणों को चेक किया जा रहा है। फायर उपकरण अगर कंपनी के पास होते तो समय पर ही आग बुझा ली जाती और इतना बड़ा नुकसान नहीं होता। फिलहाल आग लगने के बाद कंपनी का सारा सामान जलकर राख हो गया है। आग ने अपनी चपेट में वैगनआर कार को भी ले लिया है।