लाइव टीवी

Ghaziabad: पुलिस को चुनौती दे रहे हैं चोर, चौकी से कुछ ही दूरी पर लाखों की चोरी, सोती रह गए 'सिंघम'

Updated Jun 07, 2022 | 18:34 IST

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में चोरों ने वैशाली पुलिस चौकी के नजदीक स्थित एक फ्लैट पर धावा बोलकर करीब 10 लाख रुपये चोरी कर लिए। घटना के समय फ्लैट बंद था और परिवार उत्‍तराखंड जा रहा था। चोरों की यह वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बंद प्लैट का ताला तोड़कर 10 लाख की चोरी
मुख्य बातें
  • गाजियाबाद में पुलिस चौकी के बगल से लाखों की चोरी
  • चोरों ने बंद फ्लैट का ताला तोड़कर करीब 10 लाख किए साफ
  • घटना के समय परिवार गया था उत्‍तराखंड, सीसीटीवी मै कैद हुए चोर

Ghaziabad Crime: गाजियाबाद में पुलिस हर सप्‍ताह दो से तीन मुठभेड़ के बाद बदमाशों को पकड़ रही है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि इन कार्रवाइयों के कारण जिले में अपराध पर लगाम लगी है और अपराधी जिले को छोड़ कर भाग रहे हैं। लेकिन इन दावों के उलट जिले के अंदर सक्रिय चोर व लुटेरे लगातार वारदात को अंजाम दे रहे हैं। अब चोरों ने पुलिस को चैलेंज करते हुए चौकी के बगल में ही स्थित एक घर पर धावा बोलकर करीब 10 लाख रुपये चोरी कर लिए हैं। चोर वारदात को अंजाम देते रहे, वहीं गाजियाबाद पुलिस को इसकी कानों-कान खबर तक नहीं मिल पाई।

यह घटना है शहर की वैशाली चौकी के पास की। चोरों ने बंद फ्लैट का ताला तोड़कर करीब 8 लाख रुपये कीमत की ज्‍वैलरी व दो लाख कैश चोरी कर लिया। घटना के समय परिवार उत्तराखंड गया हुआ था। घटना का खुलासा तब हुआ, जब परिवार का एक सदस्‍य फ्लैट पर पहुंचा और ताला टूटा हुआ देखा। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। अब कौशांबी पुलिस चोरों की तलाश में जुटी है।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर

पुलिस को दी शिकायत में वैशाली सेक्टर-तीन रचना निवासी इंजीनियर शिवकुमार चौहान ने बताया कि वह परिवार के साथ उत्तराखंड के जसपुर जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा स्थित अपने पैतृक गांव में रुके हुए थे। शाम करीब सात बजे भतीजा दीपक फ्लैट पर पहुंचा तो उसे मुख्य गेट का ताला टूटा मिला। उसने इसकी जानकारी शिव कुमार को दी। जिसके बाद शिवकुमार ने पड़ोसी को फोन किया। फिर दोनों ने अंदर जाकर देखा तो वहां अलमारी का सारा सामान बैड पर बिखरा पड़ा था। चोरों ने उनकी व पत्नी दोनों की अलमारी का ताला तोड़कर करीब 8 लाख रुपये कीमत के गहने, जिसमें गले का सेट, सोने की चार चेन, कानों के कुंडल, डेढ़ किलो चांदी, कमर बंद और मां के पुस्तैनी गहने चुरा लिए थे। इसके अलावा चोर अपने साथ अलमारी में रखे दो लाख नकद भी ले गए। घटना के बाद रात करीब 10:30 बजे परिवार गाजियाबाद पहुंचा। यहां पड़ोसी का सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर पता चला कि दो चोरों ने रॉड से ताला तोड़कर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया था। अब पुलिस इसी सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों के तलाश में जुटी है।