लाइव टीवी

Ghaziabad Traffic News: जल्द ट्रैफिक की परेशानी होगी दूर, बारिश से पहले इन नौ प्रमुख चौराहों की होगी मरम्मत

Updated Jun 10, 2022 | 15:05 IST

Ghaziabad Traffic News: बीते कुछ सालों में देखा गया है कि बारिश में जलभराव के कारण सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने नौ प्रमुख चौराहों को चिन्हित भी कर लिया है। जिस पर जल्द काम शुरू किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspफेसबुक
गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस
मुख्य बातें
  • मानसून से पहले गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस का बड़ा फैसला
  • नौ प्रमुख चौराहों की मरम्मत होगी
  • रोजाना 20000-50000 कार यात्री इनसे करते हैं सफर

Ghaziabad Traffic News: मानसून की दस्तक से पहले गाजियाबाद की ट्रैफिक पुलिस ने नौ प्रमुख सड़क चौराहों को नया रूप देने का फैसला किया है। ट्रैफिक पुलिस मानसून के आने से पहले सड़कों को लेफ्ट ट्रन फ्री करने की योजना बना रही है। जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बीते कुछ सालों में देखा गया है कि बारिश में जलभराव के कारण सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

ऐसे में गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने शहर ने नौ प्रमुख चौराहों की मरम्मत करने का फैसला किया है। जिससे बरसात में आने-जाने वालों को परेशानी न हो। इसके लिए पुलिस ने नौ प्रमुख चौराहों को चिन्हित भी कर लिया है। जिस पर जल्द काम शुरू किया जाएगा।

रोजाना 20-50 हजार कार यात्री गुजरते हैं

जिन चौराहों की मरम्मत होगी उसमें सिद्धार्थ विहार क्रॉसिंग, हापुड़ चुंगी क्रॉसिंग, एएलटी फ्लाईओवर के नीचे, गोविंदपुरम ट्राई-क्रॉसिंग, हापुड़ ट्राई-क्रॉसिंग, क्लब 5 क्रॉसिंग और साहिबाबाद में बीकानेर क्रॉसिंग, नागद्वार क्रॉसिंग और लोनी पुस्ता क्रॉसिंग का नाम शामिल है। वहीं ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का अनुमान है कि इन हर एक क्रॉसिंग पर हर दिन यातायात का भारी जाना-जाना होता है। रोजाना 20-50 हजार कार यात्री इनसे आना जाना करते हैं।

नौ चौराहों पर काम शुरू कर दिया है

पुलिस अधीक्षक (यातायात) रामानंद कुशवाहा ने कहा, 'हमने इन नौ चौराहों पर काम शुरू कर दिया है और संभावना है कि इस महीने में ही सुधार का काम पूरा हो जाएगा। हमने हापुड़ चुंगी (हापुड़ और दिल्ली मेरठ रोड से यातायात को जोड़ने वाला एक प्रमुख क्रॉसिंग) पर काम शुरू कर दिया है। इसी तरह अन्य चौराहों पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

बारिश में होती है काफी परेशानी

आपको बता दें  कि पिछले कुछ सालों में गाजियाबाद के अंदर ट्रैफिक की समस्या काफी बढ़ गई है। जिसके चलते शाम के समय काफी जाम भी रहता है। यह परेशानी बरसात के मौसम में और बढ़ जाती है। जगह-जगह जलभराव और गढ्ढे होने के कारण भी आने-जाने वालों को दिक्कत होती है। जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने नौ चौराहों की जल्द मरम्मत करने का फैसला किया है।