लाइव टीवी

Gurugram City Bus: यात्रियों को झटका, टोल प्लाजा पर जाने वाली गुरुगमन सिटी बसों का बढ़ेगा किराया, यह है कारण

Updated Apr 08, 2022 | 15:01 IST

Gurugram City Bus: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा टोल दरों में इजाफा करने का सीधा असर अब आदमी पर दिखाई देने लगा है। गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड ने सोहना और खेड़कीदौला टोल की तरफ जाने वाली गुरुगमन सिटी बसों का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
गुरुग्राम सिटी बसों का बढ़ा किराया
मुख्य बातें
  • टोल प्लाजा पर जाने वाली गुरुगमन सिटी बसों का बढ़ेगा किराया
  • सोहना और खेड़कीदौला टोल की तरफ जाने वाले यात्रियों को झटका
  • टोल दरें बढ़ने के बाद लिया गया किराया बढ़ने का फैसला

Gurugram City Bus: गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) की गुरुगमन सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों की जेब पर असर पड़ेगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल प्लाजा पर रेट बढ़ाए हैं, ऐसे में जीएमसीबीएल ने सोहना और खेड़कीदौला टोल की ओर जाने वाली गुरुगमन सिटी बसों के किराए में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है। सीएनजी के रेट बढ़ने से गुरुगमन सिटी बसों के किराए में बढ़ोतरी को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जा सकता है।

गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) के वित्तीय विभाग द्वारा टोल प्लाजा से आवागमन करने वाली गुरुगमन बसों के किराया तय करने पर मानक बनाए जा रहे हैं। संभावना है कि, सोहना और मानेसर की ओर से आवागमन करने वाली बसों में पांच रुपये किराया बढ़ाया जाए। 

फरीदाबाद जाने वाली बसों का भी बढ़ सकता है किराया
विभाग द्वारा रूट नंबर 118 पर हुडा सिटी सेंटर से सोहना बस अड्डा, रूट नंबर 218 पर गुरुग्राम बस अड्डा से सोहना बस अड्डा, रूट नंबर 134बी इफको चौक मेट्रो स्टेशन से ढाणा मोड तक गुरुगमन सिटी बसों को संचालन होता है, जोकि टोल प्लाजा पर आवागमन करती हैं। इसके अलावा फरीदाबाद जाने वाली गुरुगमन सिटी बसों के किराए में भी बढ़ोतरी की जा सकती है।

सिटी बसों के किराए में भी की जा सकती है बढ़ोतरी
जिले के अन्य रूटों पर चलने वाली सिटी बसों में पहले से तय किराया लिया जाएगा। जीएमसीबीएल के डिपो प्रबंधक अरुण शर्मा के अनुसार, टोल बढ़ने से सोहना व मानेसर की ओर जाने वाली सिटी बसों के किराए में बढ़ोतरी की जाएगी। वित्तीय विभाग द्वारा जल्द ही नए किराए की सूचना जारी की जाएगी। सीएनजी के रेट बढ़ने के कारण राजस्व में कमी आ रही है।  

एनएचएआई ने हाल ही में बढ़ाई टोल दरें
आपको बता दें कि, हाल ही में एनएचएआई ने टोल की बढ़ी दरों की घोषणा की थी। बढ़ी टोल दरों का सबसे अधिक असर दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों पर पड़ रहा है। खेड़की दौला टोल पर छोटे निजी वाहनों की दरों में सीधे 10 रुपये बढ़ाए गए हैं। अब से पहले कार, वैन, जीप से एकतरफ यात्रा के 70 रुपये लिए जा रहे थे। अब इनसे 80 रुपये लिए जा रहे हैं। मासिक पास भी 765  रुपये की बजाय 875 में मिल रहा है। खेड़की दौला टोल से हर रोज खेड़की दौला और मानेसर के बीच करीब 80 हजार वाहनों का आवागमन होता है।