लाइव टीवी

Gurugram News: अदालत से भागने की कोशिश कर रहा था करोड़ों रुपए के फ्रॉड का आरोपी, पुलिस ने ऐसे दबोचा

Updated Sep 18, 2022 | 21:41 IST

Gurugram News: गुरुग्राम जिला अदालत में पेशी पर आया एक बंदी ने भागने की कोशिश की, हालांकि आरोपी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया। इस आरोपी पर एनएसजी में कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये के फ्रॉड का केस चल रहा था। आरोपी के खिलाफ शिवाजी थाना में मामला दर्ज किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कोर्ट से बंदी ने की भागने की नकामयाब कोशिश
मुख्य बातें
  • आरोपी पर दर्ज है करोड़ों रुपये ठगी का मामला
  • आरोपी ने पुलिसकर्मी को चकमा देकर की भागने की कोशिश
  • भागने के दौरान ठोकर लगने से गिर गया आरोपी

Gurugram News: गुरुग्राम से हैरान कर देने वाला दिलचस्‍प मामला सामने आया है। जिला अदालत में पेशी के लिए आए एक कैदी ने नटवर लाल बन भागने की कोशिश की, लेकिन वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सका। आरोपी बंदी ने जैसे ही पुलिसकर्मी को धोखे में रख भागने की कोशिश की आसपास मौजूद दूसरे सर्तक पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। जिसके बाद पुलिस उसे शिवाजी नगर थाना ले आई, जहां पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की गई।

गुरुग्राम पुलिस के अनुसार, जिला अदालत से भागने का प्रयास करने वाले आरोपी पर एनएसजी में कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये का फ्रॉड करने का आरोप है। आरोपी सेक्टर- 82 निवासी प्रवीण है, इसे कुछ माह पहले ही गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार इस फ्रॉड के मामले में ही आरोपी एस्कॉर्ट गार्ड के साथ जिला अदालत पहुंचा था। यहां पर जेएमआईसी आजाद सिंह की अदालत में सुनवाई होनी थी।

पुलिसकर्मियों को धक्‍का देकर भागा, लेकिन ठोकर लगने से गिरा

पुलिस के अनुसार एस्‍कॉर्ट गार्ड में तैनात ईएचसी जयभगवान आरोपी प्रवीण को पेश करके वापस ला रहे थे। आरोपी प्रवीण जयभगवान को उलझाए रखने के लिए लगातार बातचीत कर रहा था। पुलिस के अनुसार वकील चैंबर के पास पहुंचने पर आरोपी प्रवीण ने जयभगवान से कहा कि, उसके सिर में तेज दर्द हो रहा है। यह सुन पुलिसकर्मी ने अपनी पकड़ ढीली की आरोपी प्रवीण भागने लगा। यह देख पुलिसकर्मी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आसपास मौजूद पुलिसकर्मी आरोपी के पीछे भाग लिए और कुछ दूरी पर ही उसे दबोच लिया, लेकिन आरोपी प्रवीण ने पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फिर से भागना शुरू कर दिया। हालांकि वह अपने मंसूबो में कामयाब नहीं हो पाया और करीब 100 मीटर की दूरी पर वह ठोकर लगने के कारण जमीन पर गिर गया। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे काबू कर लिया। इस घटना के बाद आरोपी को शिवाजी नगर थाना लाया गया। जहां पर ईएचसी जयभगवान की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।