लाइव टीवी

Gurugram Accident: निर्माण कार्य के दौरान गिरी बेसमेंट की मिट्टी, दबने से दो श्रमिकों की मौत, मामला दर्ज

Updated Jun 02, 2022 | 14:04 IST

Gurugram Accident: गुरुग्राम के सेक्‍टर 57 में एक मकान के अंदर बेसमेंट का निर्माण करते समय मिट्टी ढहने से दो श्रमिकों की मौत हो गई। दोनों श्रमिक बिहार के अररिया जिला के गांव उजियाद के रहने वाले थे। पुलिस ने अभी ठेकेदार पर लापरवाही का मामला दर्ज किया है। परिजनों द्वारा शिकायत मिलने के बाद जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बेसमेंट में चल रहा निर्माण कार्य (प्रतीकात्‍मक)
मुख्य बातें
  • मकान में बेसमेंट निर्माण के दौरान मिट्टी में दबकर दो की मौत
  • हादसे के समय श्रमिका अंदर से छत का सरिया डालने का कर रहे थे कार्य
  • पुलिस ने ठेकेदार पर लापरवाही का केस दर्ज कर शुरू की जांच

Gurugram Accident: गुरुग्राम के सेक्टर 57 में एक हादसे के दौरान दो लोगों की मौत हो गई। यहां पर एक मकान में हो रहे बेसमेंट निर्माण के दौरान मिट्टी ढह गई, जिसके नीचे दबकर दो श्रमिकों की मौत हो गई। इस हादसे में मरने वाले दोनों श्रमिक बिहार के अररिया जिला के गांव उजियाद के रहने वाले थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी है।

सेक्टर 56 थाना पुलिस ने बताया कि अभी तक मृतकों के परिजनों की तरफ से किसी तरह की शिकायत नहीं दी गई है। अभी तक की गई जांच में पता चला है कि, बेसमेंट की एक ओर मिट्टी खोदकर जमा कर दी गई थी, लेकिन इसे रोकने व ढहने से बचाने के लिए पटरे नहीं लगाए गए थे। जिस वजह से यह हादसा हुआ। पुलिस ने ठेकेदार पर लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

आधे घंटे बाद निकाले जा सके श्रमिक

मिली जानकारी के अनुसार, इस मकान में काफी दिनों से निर्माण कार्य चल रहा था। इस समय यहां बेसमेंट की छत बनाने का काम चल रहा था। जिसके लिए छह श्रमिक सरिया बिछाने का कार्य कर रहे थे। इसमें से चार श्रमिक ऊपर थे और दो श्रमिक नीचे। कार्य के दौरान ही बेसमेंट में एक ओर लगाई गई मिट्टी एकाएक ढह गई। जिससे नीचे कार्य कर रहे श्रमिक मोहम्मद निहाल तथा हासिम को बचने का मौका तक नहीं मिल पाया, दोनों कई टन मिट्टी के नीचे पूरी तरह से दब गए। घटना के बाद आसपास के लोगों ने कड़ी मशक्‍कत कर आधा घंटे बाद दोनों को मिट्टी से बाहर निकाला, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित ने बताया कि, इस हादसे में मृतक दोनों श्रमिक एक ही गांव के रहने वाले थे। अभी प्राथमिक जांच में ठेकेदार की तरफ से लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है। मृतकों के परिजनों की तरफ से शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।