लाइव टीवी

Anita Raj Fitness Secrets: एक्ट्रेस अनीता राज की फिटनेस का राज है वेट लिफ्टिंग, साथ ही जानिए डाइट प्लान 

Updated Aug 15, 2022 | 17:20 IST

Anita Raj Fitness Secrets: 1980 के दशक की एक्ट्रेस अनीता राज 58 की उम्र में काफी फिट और यंग नजर आती हैं। इसकी वजह है उनका रेगुलर एक्सरसाइज रूटीन, जिससे आप भी प्रेरणा ले सकती हैं। 

Loading ...
Anita Raj Fitness Secrets
मुख्य बातें
  • अनीता राज रोज उठाती हैं 72 किलो वेट
  • सप्ताह में तीन दिन करती हैं कार्डियो
  • दिमाग की हेल्थ के लिए रोज सुबह करती हैं जप

Anita Raj Fitness Secrets: बॉलीवुड में वैसे तो सभी स्टार्स फिटनेस फ्रीक होते हैं और खुद को फिट और यंग बनाए रखने के लिए बहुत कुछ करते हैं। डाइट से लेकर जिम में एक्सरसाइज करने तक, स्टार्स अपनी बॉडी को बनाने के लिए तमाम उपाय करते हैं। जो बॉलीवुड सितारे अपनी फिट और दमदार बॉडी से लोगों को इंस्पायर करते हैं, उनमें एक नाम 80 के दशक की एक्ट्रेस अनीता राज का नाम भी शामिल हैं। एक्ट्रेस 58 साल की हैं, लेकिन उनकी फिटनेस का देखकर उन्हें कोई नहीं कह सकता है कि, वो अपनी उम्र के छठवें दशक में हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अनीता राज रेगुलर वर्कआउट करती हैं और ये उनके रूटीन में शामिल है। तो चलिए हम आज आपको बताने जा रहे हैं अनीता राज की फिटनेस का राज, जिससे आप भी प्रेरणा ले सकती हैं।

58 की उम्र में भी फिट दिखती हैं अनीता राज, ये है राज 

​कभी मिस नहीं करती वर्कआउट

अभिनेत्री अनीता राज के रूटीन में डेली वर्कआउट करना शामिल हैं। वह कभी भी एक्सरसाइज करना मिस नहीं करती हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में हैवी वेट ट्रेनिंग के अलावा क्रॉसफिट और पंचिगं जैसी हाई एनर्जी कंज्यूमिंग वाली एक्सरसाइज भी शामिल हैं।

Also Read: Honey for Skin: केवल 1 चम्मच शहद त्वचा पर ले आएगा जादुई चमक, जानिए कैसे

ये है एक्सरसाइज रूटीन

अनीता राज ने अपनी एक्सरसाइज के लिए भी एक खास रूटीन तय किया हुआ है। जैसे, वह सप्ताह में तीन दिन कार्डियो करती हैं, वहीं बाकी के दिनों में वेट ट्रेनिंग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती हैं। उनके अनुसार वेट ट्रेनिंग महिलाओं को फिट, चुस्त रहने और उम्र बढ़ने के साथ मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। 

​दिमाग को स्वस्थ रखना भी जरूरी

एक्ट्रेस के मुताबिक स्वस्थ शरीर के लिए स्वस्थ दिमाग का होना भी बहुत जरूरी होता है। उनके अनुसार अगर दिमाग स्वस्थ है, तो ही शरीर स्वस्थ है। हेल्दी माइंड के लिए वह रोज सुबह जप करती हैं, ताकि ध्यान एकाग्र हो। फिर उसके बाद वो जिम में वर्कआउट करती हैं।

Also Read: Tiranga Pasta Recipe: कुछ अलग और टेस्टी खाना चाहते हैं, तो ट्राई करें तिरंगा पास्ता, ये रही रेसिपी

अनीता राज का डाइट प्लान

अनीता राज की डाइट में बाजरा या ज्वार से बनी रोटी शामिल है, जो पोषक तत्वों से भरपूर है। इसके साथ ही वह दाल-रोटी को खाना सबसे ज्यादा पसंद करती हैं।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)