लाइव टीवी

45 साल की उम्र में राम कपूर ने घटाया 30 किलो वजन, इस डाइट और वर्कआउट से बने पतले

Updated Jul 10, 2019 | 15:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीवी एक्टर राम कपूर इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में है। एक्टर का बदला अवतार हर किसी को हैरान कर रहा है। बता दें कि 45 की उम्र में उन्होंने 30 किलो वजन कम किया है।

Loading ...
Ram kapoor
मुख्य बातें
  • राम कपूर तगड़ी वर्कआउट के अलावा 16 घंटों तक कुछ नहीं खाते हैं
  • बड़े अच्छे लगते हैं फेम एक्टर राम कपूर रोजाना जल्दी उठते हैं
  • सुबह वर्कआउट के अलावा राम कपूर सोने से पहले भी एक्सरसाइज करते हैं

टीवी सीरियल बड़े अच्छे लगते हैं, कमस से जैसी शो से अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके राम कपूर इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में हैं। एक्टर ने हाल ही में अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसके बाद फैंस उनका बदला अवतार देख काफी हैरान हैं। एक्टर का बदला अवतार देख लोग जानना चाहते हैं कि आखिर उन्होंने अपना वजन कैसे कम किया?

ऐसे में आज बात करेंगे रामकपूर ने किस डाइट प्लान और वर्कआउट शेड्यूल को फॉलो किया जिसकी वजह से उन्होंने अपना वजन कम किया है। पर्दे पर हेल्दी दिखने वाले राम कपूर जब से तस्वीर शेयर की हर तरह उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बात की जा रही है। 

राम कपूर रोजाना सुबह उठ जाते हैं और जिसके बाद वो जिम जाते हैं। जिम जाने से पहले वो कुछ नहीं खाते, इसके अलावा वहां हैवी वेट ट्रेनिंग भी करते हैं। सुबह में ही नहीं वो रात में सोने से पहले भी कॉर्डियो एक्सरसाइज करते हैं। कॉर्डियो में एक्टर अलग अलग तरह के एक्सरसाइट करते हैं।

एक्टर 16 घंटे तक कुछ नहीं खाते हैं और अगर उन्होंने कैलोरी रहित खाना खाया है तो उसे काउंट करते है साथ ही खास ध्यान देते हैं। उन्होंने अचानक खाने पर कंट्रोल नहीं किया बल्कि रूक रूक कर उपवास रखना शुरू किया। माना जाता है कि रूक रूक कर उपवास करना एक तरह का डाइटिंक का तरीका है जिससे आप खाना खाने के समय पर अपने आप को कुछ भी खान से रोक सकें। शुरुआत में इसे करना बेहद मुश्किल हो जाता है लेकिन धीरे धीरे इसे रूटीन में आने के बाद इसे करना आसान है। 

क्या खाएं और क्या न खाएं 
राम कपूर ने क्या खाएं और क्या न खाएं पर खास ध्यान देने के बजाय उन्होंने अपने उपवास की अवधि के दौरान क्या, कब और कितना खाए पर ध्यान दिया। स्पेशलिस्ट के मुताबिक उपवास की अवधि के दौरान पानी, कॉफी और चाय आदी पी सकते हैं। बता दें कि उन्होंने 16/8 इंटरमिटेंट फास्टिंग शेड्यूल को फॉलो किया। जिसमें व्यक्ति 16 घंटे तक बिना कुछ खाए रहता है, इसके अलावा दोपहर और शाम (7-8pm) के बीच ही कुछ खा सकता है। 

Entertainment News in Hindi के लिए देखें Times Now Hindi का एंटरटेनमेंट सेक्‍शन। देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से।