लाइव टीवी

Special Train: क्वारंटीन में न रहना पड़े इसलिए 19 यात्री बेंगलुरु से वापस लौटे दिल्ली

Updated May 15, 2020 | 00:17 IST

Quarantine: बेंगलुरु पहुंचे करीब 19 यात्रियों ने इसलिए दिल्ली वापस लौटने का फैसला किया क्योंकि वो इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में नहीं रहना चाहते थे।

Loading ...
दिल्ली- बेंगलुरु स्पेशल ट्रेन
मुख्य बातें
  • दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाले यात्री दोबारा दिल्ली लौटे
  • क्वारंटीन में न जाना पड़े इस वजह से बदला फैसला
  • रेलवे ने अतिरिक्त बोगी लगाकर वापस बेंगलुुरु से दिल्ली भेजा

नई दिल्ली। इस समय देश कोरोना वायरस का सामना कर रहा है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई के साथ साथ सामान्य जीवन को भी पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। लोगों की परेशानी को देखते हुए रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं हैं। स्पेशल ट्रेन की सुविधा लेने वाले यात्रियों में खुशी भ है कि करीब डेढ़ महीने बाद वो अपने अपने घरों को जा रहे हैं। लेकिन बेंगलुरु- दिल्ली स्पेशल ट्रेन की कहानी में यात्रा कर रहे हैं कुछ यात्रियों की कहानी ही कुछ अलग है। अब सवाल यह है कि आखिर हुआ क्या।

दिल्ली-बेंगलुरु- दिल्ली की कहानी
बेंगलुरु जाने वाली स्पेशल ट्रेन गुरुवार को अपने गंतव्य पर पहुंची। ट्रेन में कुल 543 यात्री सवार थे। करीब 140 यात्री इंस्टीट्यूशन क्वारंटीन के लिए तैयार नहीं थे। आखिर रेल प्रशासन, पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने के बाद ज्यादातर यात्री क्वारंटीन में जाने के लिए तैयार हो गए। लेकिन 19 यात्री ऐसे थे जिन्होंने वापस दिल्ली जाना पसंद किया। अब रेलवे के सामने भी मुश्किल थी कि इतने कम समय में उनके जाने का इंतजाम किया जाए। हालांकि रेलवे की तरफ से अतिरिक्त बोगी का इंतजाम किया गया और उन यात्रियों को वापस दिल्ली के लिए भेजा गया। 


यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन का इंतजाम
बता दें कि 12 मई से देश के अलग अलग शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं। इन ट्रेनों की सभी बोगी एसी हैं और यात्रियों को खुद अपने खाने पीने और कंबल को लेकर आना है। खास बात यह है कि इसके लिए सिर्फ ई टिकट जारी किये जा रहे हैं। कोई भी शख्स जिसके पास ई टिकट नहीं होगा उसे स्टेशन परिसर में दाखिल नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ ही हर यात्री की दोनों जगहों पर यानि जहां बोर्ड होगा और जिस गंतव्य पर पहुंचेगा वहां पूरी स्कैनिंग होगी। अभी इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट नहीं जारी किए जा रहे हैं लेकिन 22 मई से वेटिंग टिकट भी जारी होगा। हालांकि रेगुलर ट्रेनें अभी नहीं चलेंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।