लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Apr 12, 2022 | 23:10 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 12 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 12 अप्रैल (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 12 अप्रैल की बड़ी खबरें

Aaj ki Taza Khabar : रामनवमी पर देश में हिंसा भड़काने का टूलकिट एक्सपोज हो गया है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे लोगों ने ट्वीट किया। एक खास हैशटैग के जरिए हिंसा भड़काने की कोशिश की गई। दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की है। खरगोन हिंसा पर कांग्रेस नेता के ट्वीट पर कार्रवाई की मांग की गई है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश हुई। झारखंड के देवघर में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है। 45 लोगों को बचाया गया, जबकि 3 की मौत हो गई। सीएम सोरेन ने जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है। वहीं पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बीजेपी कैंडिडेट पर हमला हुआ है। उपचुनाव में वोटिंग से लौट रहीं अग्निमित्रा पॉल के काफिले पर पथराव हुआ। हमले में सुरक्षाकर्मी घायल हो गया। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर भीषण गोलीबारी की घटना हुई। ब्रुकलिन में 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मारी गई। इस गोलीबारी में 16  लोग घायल हुए हैं। 

न्यूयॉर्क में हमलावर ने धुआं छोड़ने वाले बम फेंके, फिर की अंधाधुंध फायरिंग, सामने आए वीडियो

भारत  सरकार ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के पाकिस्तानी आका अली काशिफ जान को आतंकवादी घोषित किया है, इस अटैक में सात सुरक्षाकर्मियों और एक आम नागरिक की जान चली गई थी।

सरकार ने पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के पाकिस्तानी आका को आतंकवादी घोषित किया

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की एक गैंगरेप पीड़िता जो पिछले सात वर्षों से न्याय के लिए लड़ रही है, अब आश्रय और सुरक्षा के लिए भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की मदद चाहती है।

PoK की एक गैंग रेप पीड़िता को मदद की दरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांगी मदद

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार शाम जो हुआ, उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज कभी भूलने वाले नहीं हैं। आईपीएल 2022 के इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित होता नजर आया। 

17 छक्के, धमाकेदार पारियां..शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा की तबाही में उड़े RCB के गेंदबाज !

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने कैबिनेट के मंत्रियों को विभागों का आवंटन कर दिया है। उन्होंने गृह और वित्त मंत्रालय अपने पास रखा है। विस्वजीत राणे को स्वास्थ्य मंत्रालय मिला है। रोहन खुंटे को पर्यटन और आईटी विभाग मिला है। सुभाष फाल देसाई को समाज कल्याण मंत्रालय मिला है। 

Goa: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तीन नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन किया, देखें पूरी लिस्ट

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कहा कि रूस यूक्रेन में तब तक सैन्य अभियान जारी रखेगा जब तक कि उसके लक्ष्य पूरे नहीं हो जाते। यह तेजी से आगे नहीं बढ़ रहा है क्योंकि रूस नुकसान को कम करना चाहता है। उन्होंने बुचा में हत्याओं को 'फर्जी' बताया है।

पुतिन ने कहा- लक्ष्य पूरे होने तक यूक्रेन में सैन्य अभियान जारी रहेगा, बुचा नरसंहार को बताया फेक

कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी की हिरासत के साथ-साथ सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाने हैं। अगली सुनवाई में सीबीआई रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी।

Nadia rape and murder case: सीबीआई करेगी नादिया गैंग रेप और हत्या मामले की जांच, कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया आदेश

पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की विदाई के बाद से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए कोच को लेकर माथापच्ची जारी है। लैंगर के बाद एंड्रयू मैकडॉनल्ड को ऑस्ट्रेलियाई टीम का अंतरिम कोच बनाया गया था और अब खबर है कि वो कोच पद पर रहने के लिए हामी भर चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए कोच की खोज खत्म, अब इनको जिम्मेदारी मिलना तय !

न्यूयॉर्क में एक मेट्रो स्टेशन पर कई लोगों को गोली मार दी गई है। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को खून से लथपथ स्टेशन पर लेटे हुए देखा जा सकता है। न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन में एक मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी में 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

New York firing: ब्रुकलिन में मेट्रो स्टेशन पर भारी गोलीबारी, 13 लोग बताए जा रहे घायल, गैस मास्क पहना था हमलावर

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने आईपीसी की धारा 58/22, U/S 153A(1), 295A,465 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है।

Khargone violence: दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, गलत जानकारी के साथ किया था ट्वीट

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा कि हम पहले ही यूरोपीय देशों और आस्ट्रेलिया को खुराक निर्यात कर चुके हैं। यह पहली बार है कि भारत में बनी कोई वैक्सीन यूरोप में बेची जा रही है।

अदार पूनावाला बोले- पहली बार भारत में बनी 'वैक्सीन' यूरोप में बेची जा रही है,'कोवोवैक्स' का इस्तेमाल बच्चों के लिए

TIMES NOW नवभारत पर बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। इससे देशमुख परिवार की ठगी और किसानों की तबाही सामने आई है। 5000 लाख के भ्रष्टाचार से 12000 किसान बर्बाद हुए हैं।

Operation Parivar: टाइम्स नाउ नवभारत पर हुआ खुलासा, देशमुख परिवार का गड़बड़झाला, 12 हजार किसान हुए बर्बाद

राशिद खान पिछले सालों की तरह असाधारण प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और गुजरात टाइटंस के इस दिग्गज स्पिनर का मानना है कि इसके पीछे का कारण यह है कि विरोधी बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में उनके खिलाफ सतर्क होकर खेल रहे हैं। 

राशिद खान ने खुद किया खुलासा, बताया पहले की तरह क्यों नहीं बिखेर पा रहे अपनी गेंदबाजी का जादू

टीएएसएल तैनाती स्थलों पर वाहनों के रखरखाव के लिए सहायता भी प्रदान करेगा। बयान में कहा गया है, ‘‘भारतीय सेना द्वारा इन वाहनों का रेगिस्तानों के साथ-साथ उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में परीक्षण किए गए हैं।

'आत्मनिर्भर भारत' पर जोर, आर्मी चीफ ने सेना में शामिल किए स्वदेश निर्मित बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों की पहली खेप 

बिहार के नालंदा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनसभा स्थल के पास बम फेंका गया है। इस मामले में पुलिस ने एक की गिरफ्तारी की है। बताया जाता है कि धमाका नीतीश कुमार से महज 15 से 18 फीट की दूरी पर हुआ। धमाके के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। 

बिहार: नालंदा में CM नीतीश कुमार के जनसभा स्थल के पास फेंका गया बम, पुलिस ने एक शख्स को पकड़ा

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें इसके लिए बधाई दी। अब शहबाज शरीफ ने इसके लिए आभार जताया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर सहित लंबित मुद्दों के समाधान की बात कही है।

बधाई देने के लिए पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ ने जताया पीएम मोदी का आभार, फिर कर दिया कश्मीर का जिक्र

सपा के एक बड़े मुस्लिम नेता ने कहा कि अभी हाल में कुछ ऐसे घटनाएं हुई जिन पर शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी ने बड़े सवाल उठाए हैं। बरेली में विधायक भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम का पेट्रोल पंप को सरकार की तरफ से गिरा दिया गया।

सपा में मुस्लिम हितों की बात को लेकर उठ रहे विरोध के सुर

तेज गेंदबाज दीपक चाहर की पीठ में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में खेलने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स की मुसीबत और बढ़ सकती है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को लगा करारा झटका, 14 करोड़ रुपए कीमत वाला खिलाड़ी आईपीएल 2022 से हुआ बाहर

एक ठेकेदार ने मंगलवार को अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली और सुसाइड नोट में यह कदम के लिए ग्रामीण विकास और पंचायत राज मंत्री के ईश्वरप्पा को जिम्मेदार ठहराया है।साथ ही एक भाजपा कार्यकर्ता, संतोष के पाटिल ने मीडियाकर्मियों को एक सुसाइड नोट व्हाट्सएप किया था, जिसमें दावा किया गया था कि मंत्री ईश्वरप्पा उनकी मौत के लिए सीधे जिम्मेदार हैं और उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।

कर्नाटक में ठेकेदार की आत्महत्या पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस की मांग-इस्तीफा दें ईश्वरप्पा

भारतीय वायु सेना के एक चिनूक हेलीकॉप्टर ने चंडीगढ़ से असम के जोरहाट तक साढ़े सात घंटे की उड़ान भरकर बिना रुके सबसे लंबी हेलीकॉप्टर उड़ान का रिकॉर्ड बनाया है।

'चिनूक हेलीकॉप्टर' ने बना दिया अनूठा रिकॉर्ड, नॉन स्टॉप तय किया 1,910 किमी का सफर

प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र में पीएमएलए, 2002 के तहत इकबाल कासकर के करीबी मुमताज एजाज शेख के नाम पर ठाणे में स्थित लगभग 55 लाख रुपये के एक फ्लैट के रूप में अचल संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया है।

ED ने इकबाल कासकर के करीबी मुमताज एजाज शेख की 55 लाख की प्रॉपर्टी सीज की

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार जल्द 300 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा कर सकती है। इस संबंध में आज मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच मंथन चल रहा है।

दिल्ली में भगवंत मान और केजरीवाल के बीच मंथन जारी, पंजाब में जल्द हो सकती है फ्री बिजली की घोषणा

स्वदेश में ही विकसित हेलीकॉप्टर से लॉन्च की जाने वाली टैंक-रोधी मार्गदर्शित मिसाइल 'हेलीना' का 11 अप्रैल, 2022 को उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ), भारतीय सेना और भारतीय वायु सेना की वैज्ञानिकों की टीमों द्वारा यह परीक्षण उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण ट्रायल्स के हिस्से के रूप में संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था।

HELINA: टैंक रोधी मिसाइल हेलीना का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी दुनिया के बड़े-बड़े रईसों को पछाड़ रहे हैं। हाल ही में वे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे रईस शख्स बन गए थे। अब उन्होंने लैरी पेज, सर्गी ब्रिन और स्टीव बॉलमर जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है।

गौतम अडानी ने लगाई लंबी छलांग, अब अंबानी से 20 अरब डॉलर ज्यादा है उनकी संपत्ति

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने रामनवमी के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में अशांति को लेकर जेएनयू से रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि इस मुद्दे को लेकर एबीवीपी और वाम दलों के छात्र संगठन आमने सामने हैं।केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कहा कि अगर नयी दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुछ छात्रों ने रामनवमी के दिन मांसाहारी भोजन नहीं करने का रुख अपनाया तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि कोई क्या खाना चाहता है, इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए।

रामनवमी के दौरान जेएनयू में हिंसा मामला, शिक्षा मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से एक राज्य की मिलीभगत हिंसा है और जिनेवा कन्वेंशन का गंभीर उल्लंघन है। मध्य प्रदेश सरकार ने किस कानून के तहत मुस्लिम समुदाय के घरों को ध्वस्त कर दिया है? यह स्पष्ट रूप से मुस्लिम अल्पसंख्यक के प्रति मुख्यमंत्री के पक्षपातपूर्ण रवैये को दर्शाता है।राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक और गोवा की सरकारें रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा को नियंत्रित करने और रोकने में विफल रहीं।

शिवराज सरकार पर असदुद्दीन ओवैसी बरसे, राज्य प्रायोजित हिंसा का लगाया आरोप

झारखंड के देवघर में हुए रोप-वे हादसे पर राज्य के हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। और पूरे मामले पर वह 26  अप्रैल  को सुनवाई करेगा। इसके अलावा राज्य सरकार को हाई कोर्ट में सुनवाई के पहले हलफनामे के जरिए एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपनी होगी। जिससे कि दुर्घटना के कारणों और दूसरी जरूरी चीजों का पता चल सके। रविवार को हुए इस हादसे में 48 लोग रोप-वे के केबिन में फंस गए थे। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। और अभी 5 लोग फंसे हुए हैं।

देवघर रोप-वे हादसे का हाई कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, 26 अप्रैल को करेगा सुनवाई

बैंक धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI)को बड़ी सफलता मिली है। सीबीआई ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के अहम सहयोगी सुभाष शंकर परब को मिस्र से भारत वापस लाने में सफलता हासिल की है। सुभाष शंकर 2018 में नीरव मोदी के साथ भारत से भाग गया था। सीबीआई उसे लंबे समय से भारत वापस लाने की कोशिश में थी। 

नीरव मोदी का करीबी भारत लाया गया, सीबीआई को बड़ी सफलता

आसनसोल में हिंसा भड़क गई जहां लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। अग्निमित्र पॉल, जो सीट के लिए भाजपा उम्मीदवार हैं, ने आरोप लगाया, "टीएमसी लोगों ने हम पर हमला किया, हमारे काफिले पर पथराव किया। पुलिस कुछ नहीं कर रही है।पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। एक निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी।

आसनसोल उपचुनाव में हिंसा, बीजेपी प्रत्याशी ने टीएमसी पर लगाए आरोप

नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार को वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल को पूछताछ के लिए समन भेजा है। इसके पहले ईडी ने सोमवार को कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भी पूछताछ की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और कांग्रेस पार्टी के अंतरिम कोषाध्यक्ष हैं। एजेंसी ने इस मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को पेश होने के लिए तलब किया है। यंग इंडियन के अन्य प्रमोटरों को जल्द ही ईडी को तलब करने की उम्मीद है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी यंग इंडियन के प्रमोटरों और शेयरधारकों में शामिल हैं।

नेशनल हेराल्ड केस: कांग्रेस नेता पवन बंसल को ईडी का समन ! कल खड़गे से हुई थी पूछताछ

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने चार सहकारी बैंकों (Cooperative Banks) पर जुर्माना लगाया है। को-ऑपरेटिव बैंकों पर यह जुर्माना नियामक अनुपालन में कमियों की वजह से लगाया गया। अंदारसुल अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक (Andarsul Urban Co-operative Bank), महेश अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक (Mahesh Urban Cooperative Bank), नांदेड़ मर्चेंट को-ऑपरेटिव बैंक (Nanded Merchant's Cooperative Bank) और जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित (Jila Sahakari Kendriya Bank Maryadit) पर कुल 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

बड़ा एक्शन: RBI ने चार बैंकों पर लगाया मोटा जुर्माना, जानें क्या है वजह

एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह निशाने पर हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के खरगौन में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा का है। दिग्विजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने खरगौन हिंसा मामले में गलत तस्वीर ट्वीट कर हिंसा भड़काने की कोशिश की है। असल में मंगलवार को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मस्जिद में भगवा ध्वज लगाते बिहार के फोटो को खरगौन का बताकर ट्वीट किया और बाद में डिलीट कर दिया। और अब वह इसी के बाद निशाने पर हैं।

खरगौन हिंसा: दिग्विजय सिंह पर होगी कार्रवाई ! गलत फोटो ट्वीट कर लोगों को भड़काने का आरोप

उत्तरी कश्मीर में शांति भंग करने की योजना बना रहे लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कल रात गिरफ्तार कर लिया। युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए हैें। हाल ही में सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर के आतंकी को मार गिराया था।  अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर के आतंकी को मार गिराया जो लोकल कमांडर था। इन सबके बीच कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में चाकी समद में मुठभेड़ हुई थी। यहां पर जैश ए मोहम्मद का आतंकी छिपा हुआ था।  

उत्तर कश्मीर से लश्कर-ए- तैयबा के तीन आतंकी गिरफ्तार, बड़ी बरामदगी

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के नतीजे करीब करीब सामने आ चुके हैं। 27 सीटों में से अधिकतर सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है।   उत्तर प्रदेश विधान परिषद द्विवार्षिक चुनाव में 27 सीटों के लिए मतदान 9 अप्रैल को हुआ था और कुल 98 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। चुनाव मैदान में 95 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।  जिन स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ, उनमें- मुरादाबाद-बिजनौर, रामपुर-बरेली, पीलीभीत-शाहजहांपुर, सीतापुर, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, फैजाबाद, बस्ती-सिद्धार्थनगर, गोरखपुर-महाराजगंज, देवरिया, आजमगढ़-मऊ, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फरुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मेरठ-गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर-सहारनपुर शामिल हैं। ये 27 सीटें 58 जिलों में फैली हुए हैं। आठ स्थानीय प्राधिकरणों के निर्वाचन क्षेत्रों से नौ विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) निर्विरोध चुने गए। 

UP MLC Election Result 2022 Winners: विधान परिषद चुनाव में बीजेपी की बल्ले बल्ले, यहां देखें विजेताओं की सूची  

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में सोमवार देर रात बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। कोणार्क एक्सप्रेस की चपेट में आने से छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार गुवाहाटी जाने वाली एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कुछ यात्री उस समय रेलवे ट्रैक पर उतर गये थे। उस वक्त  दूसरी दिशा से आ रही  कोणार्क एक्सप्रेस के चपेट में ये लोग आ गई। मौके पर राहत कार्य जारी है।

आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत

राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी कि रूस यूक्रेन में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है और पश्चिम से मास्को पर कड़े प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया जो ऐसे हथियारों के इस्तेमाल की बात को भी रोक देगा। सोमवार को अपुष्ट रिपोर्टों के बीच आया है जिसमें सुझाव दिया गया था कि मारियुपोल के दक्षिणी यूक्रेनी बंदरगाह को घेरने में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया गया था।

यूक्रेन ने दुनिया के देशों को फिर चेताया, रूस कर सकता है रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।