लाइव टीवी

ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 23 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 24, 2022 | 06:17 IST

ताजा खबर (Taza Khabar), 23 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 23 फरवरी (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Loading ...
आज की ताजा खबर : Aaj ki taza Khabar, 23 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

Taza Khabar : उत्तर प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण की वोटिंग हो रही है। इस चरण में विधानसभा की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया है। 7 घंटे से ज्यादा की पूछताछ के बाद ईडी ने गिरफ्तारी की है। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग और डी कंपनी से कनेक्शन के आरोप हैं। नवाब मलिक ने कहा कि हम झुकने वाले नहीं हैं जीत हमारी ही होगी। सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। जैकलीन को गृह मंत्री के नाम से फेक कॉल करता था सुकेश। भूमि, जाह्ववी और सारा खान से दोस्ती करना चाहता था। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

महेश मांजरेकर अपने शानदार अभिनय के साथ फिल्मों को बेहतरीन निर्देशन देने के लिए पहचाने जाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में तो महेश का खासा दबदबा है। लेकिन हाल ही में जो खबर सामने आई है उसे सुनने के बाद लोगों को तगड़ा झटका लगा है। 

POCSO के तहत डायरेक्टर Mahesh Manjrekar के खिलाफ दर्ज हुआ केस, बच्चों पर अश्लील दृश्य फिलमाने का लगा आरोप 

आगामी आईपीएल 2022 में कुल 70 लीग मैच महाराष्ट्र के चार अलग-अलग स्थानों पर खेले जाने की संभावना है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीन स्थानों - वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में 55 मैचों की मेजबानी की जा सकती है, जबकि आईपीएल 2022 के लीग चरण के दौरान 15 मैच पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है।

आईपीएल 2022 की मेजबानी कौन से शहर करेंगे, जानिए क्या कहती है ताजा रिपोर्ट

अखिलेश यादव से रीता बहुगुणा जोशी के बेटे ने मुलाकात की है इसके बाद रीता बहुगुणा के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर अखिलेश यादव ने अपनी बात सामने रखी है

रीता बहुगुणा जोशी समाजवादी पार्टी में होंगी शामिल? अखिलेश यादव से किया ये सवाल तो आया ये जवाब

नवाब मलिक ने अपना राजनीतिक सफर समाजवादी पार्टी से शुरू किया था। वो पहले कबाड़ी का काम किया करते थे। उन्होंने अपना पहला चुनाव निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ा था। 

एक कबाड़ी वाला कैसे बना महाराष्ट्र का कैबिनेट मंत्री? और फिर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में हुआ गिरफ्तार 

संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की बैठक में यूक्रेन के विदेश मामलों के मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि हमें रूस को रोकने के लिए इस आखिरी मौके का इस्तेमाल करने की जरूरत है। साफ है कि राष्ट्रपति पुतिन अपने आप नहीं रुकेंगे।

UNGA में यूक्रेन ने कहा- रूस को रोकने के लिए इस आखिरी मौके का इस्तेमाल करने की जरूरत, पुतिन अपने आप नहीं रुकेंगे

पद्मश्री सोनू निगम भारत के मशहूर सिंगर्स और परफॉर्मर्स में से एक हैं। ना ही सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी सिंगर के लाइव कॉन्सर्ट लोगों को पसंद आते हैं। इसीलिए सोनू निगम के पास आए दिन इंटरनेशनल कॉन्सर्ट के लिए रिक्वेस्ट्स आती रहती हैं। 

पद्मश्री सोनू निगम को मिली धमकी, बीएमसी चीफ इकबाल सिंह चहल के कजिन ने दी घुड़की, जानें क्या है मामला 

तीन और राफेल फाइटर विमान फ्रांस से भारत पहुंच गया है। भारत और फ्रांस के बीच 60 हजार करोड़ में 36 राफेल विमान के लिए कॉन्ट्रैक्ट हुआ था। अब यह पूरा होने जा रहा है। सिर्फ एक और विमान आना बाकी है।

तीन और राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस से पहुंचे भारत, वायुसेना की क्षमता में हुआ इजाफा

योगी सरकार में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिजनो के अवैध निर्माणों को ध्वस्त कराने के साथ ही अवैध सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई जारी है, एक बार फिर मुख्तार अंसारी पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है, इस दफा मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम पर शहर के पॉश इलाके में एक भूखंड को मुनादी करने के बाद कुर्क कर लिया गया है।

मुख्तार अंसारी पर एक और चोट,पहले गजल होटल पर चला जेसीबी,अब डुगडुगी बजवा कर जमीन कुर्की की हुई कार्रवाई

राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने सभी 200 विधायकों को एक किट में बजट की डिजिटल कॉपी के साथ Apple iPhone 13 गिफ्ट किया है। प्रत्येक आईफोन 13 की कीमत लगभग 75,000 रुपए से 1 लाख रुपए है।

राजस्थान: गहलोत सरकार ने सभी 200 विधायकों को दिए iPhone 13, पहले दिए गए थे आईपैड

कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाली याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील अधिवक्ता मोहम्मद ताहिर से चीफ जस्टिस रितु राज अवस्थी ने कहा कि हम यह बहुत स्पष्ट कर रहे हैं कि चाहे डिग्री कॉलेज हो या पीयू कॉलेज अगर यूनिफॉर्म निर्धारित की गई है, तो इसका पालन तब तक करना होगा जब तक मामला अदालत में लंबित है।

हिजाब विवाद: कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा- निर्धारित यूनिफॉर्म का पालन करना होगा, अंतरिम आदेश शिक्षकों पर लागू नहीं

रोहित शर्मा को अब तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बना दिया गया है। लेकिन आने वाले समय में उनके बाद कौन कप्तान होगा। इस पर रोहित ने खुद कुछ नाम बताए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कप्तान कौन होगा, रोहित शर्मा ने खुद बताए ये तीन नाम

विपक्ष द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के ऑफर पर  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे ऐसी बातों में न कोई दिलचसपी है न कोई रूचि है।

राष्ट्रपति पद की न इच्छा है और न आकांक्षा है, ऑफर पर बोले बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पूरे विश्व की प्रमुख मेट्रो प्रणालियों की आधिकारिक वेबसाइटों के तुलनात्मक अध्ययन से पता चला कि दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट अन्य कई मेट्रो संबंधी वेबसाइटों की तुलना में बेहद सुविधाजनक और विशेषताओं से लैस है। 

दिल्ली मेट्रो में सफर करना अब और होगा आसान, तमाम सुविधाओं से लैस वेबसाइट हुई लॉन्च 

पूर्वांचल में वोटिंग से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने मायावती को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाह के बयान से बसपा को लेकर नए राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं।

UP Election:अमित शाह,मायावती क्यों हुए एक-दूसरे के लिए नरम,जानें सियासी मायने ?

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिल के रॉबर्ट्सगंज से बीजेपी विधायक भूपेश चौबे का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो चुनावी सभा में कुर्सी पर चढ़कर उठक-बैठक कर जनता से माफी मांगते हैं।

मंच पर BJP विधायक ने कान पकड़कर लगाई उठक-बैठक, इसलिए मांगी जनता से माफी

विज्ञापनदाताओं को क्रिप्टो उत्पाद और अन्य डिजिटल संपत्ति से संबंधित विज्ञापनों में एक अप्रैल से घोषणा या अस्वीकरण के जरिए यह बताना अनिवार्य होगा कि यह 'अत्यधिक जोखिम' और 'बिना नियमन वाले' उत्पाद हैं।

Cryptocurrency: नई गाइडलाइन जारी, 1 अप्रैल से क्रिप्टो विज्ञापनों में देनी होगी ये जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने रणजी ट्रॉफी में धमाल मचाकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाने वाले खिलाड़ियों को गीता का उपदेश दिया। रन बनाते रहो मौके मिलेंगे।

फिलॉस्फर बने कप्तान रोहित शर्मा, रणजी में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को दिया गीता का उपदेश

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से बुधवार को ऐसी खबर सामने आई जिसने राज्य की राजनीति के तापमान के साथ ही देश की पॉलिटिक्स का पारा भी गर्मा दिया है, गौर हो कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को बुधवार को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। 

नवाब की गिरफ्तारी के बाद से गर्माई सियासत, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा, NCP बोली ये दबाव की राजनीति

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में उतरने जा रही है। टीम ने सीरीज से पहले ऋषभ पंत और विराट कोहली को आराम देने का फैसला किया। वहीं सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

रोहित शर्मा ने कहा, टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप प्लान में पूरी तरह फिट बैठते हैं संजू सैमसन, लेकिन...

विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन को मात देने वाले भारत के 16 वर्षीय शतरंज खिलाड़ी प्रज्ञानानंद को पीएम मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है। जानिए पीएम ने देश के युवा स्टार को दिया क्या संदेश?

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कार्लसन को मात देने वाले युवा प्रज्ञानानंद के मुरीद हुए पीएम मोदी, ट्वीट कर दी बधाई

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को नवाब मलिक से पूछताछ की इसके बाद ईडी ने महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के सीनियर लीडर नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक को ED ने किया अरेस्ट, जानें किस आरोप में हुई गिरफ्तारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वोट बैंक की वजह से पूर्व की सरकारों ने मुस्लिम बहनों की दिक्कतों को नजरंदाज कर दिया। भाजपा सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दी। तीन तलाक कानून केवल मुस्लिम बहनों को ही नहीं, उनके पिता, भाई और मां को भी सुरक्षा देता है।

बाराबंकी रैली में PM मोदी ने पूछा-'मुस्लिम बहनों की चिंता घोर परिवारवादी लोगों को क्यों नहीं हुई?' 

भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने ताजा आईसीसी टी20 रैकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

T20 Ranking: सूर्यकुमार और वेंकटेश अय्यर ने लगाई लंबी छलांग, विंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने पूरे देश में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून की मांग की है। उन्होंने हिजाब विवाद को भड़काने के लिए विपक्ष की भी आलोचना की। भाजपा नेता ने कहा कि विपक्ष हिजाब मुद्दे को चुनाव में लाया। यह नियम (यूनीफॉर्म के लिए) कर्नाटक में बनाया गया था और लोगों ने यह झगड़ा जवाब में किया था। 

BJP सांसद साक्षी महाराज की मांग- पूरे देश में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बने

उत्तर प्रदेश में आज (बुधवार, 23 फरवरी) विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 59 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्र टेनी भी अपना वोट डालने पहुंचे। 

सुरक्षा घेरे में वोट डालने पहुंचे अजय मिश्र टेनी, बेटे को लेकर सवाल पर दिया ये रिएक्शन [Video]

2004 के बाद जो सरकारी कर्मचारी नियुक्त हुए थे उनके लिए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार मे पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल कर दिया है। इस फैसले को यूपी में कांग्रेस के लिए मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देखा जा रहा है। 

राजस्थान में ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली, क्या कांग्रेस के निशाने पर है यूपी चुनाव

रूस द्वारा  यूक्रेन (Ukraine) के विद्रोहियों के कब्जे वाले लुहांस्क और डोनेस्टक प्रांत को स्वतंत्र देश की मान्यता देना और फिर उसकी संसद द्वारा पुतिन को देश के बाहर सैन्य आक्रमण की अनुमति देने से साफ है कि राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन एक तय एजेंडे पर काम कर रहे हैं। 

अमेरिका, ब्रिटेन के प्रतिबंध और धमकी के बावजूद क्यों नहीं झुक रहे हैं पुतिन, जानें क्या है कूटनीति और पावर गेम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान हो रहा है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने लखनऊ के नगर नर्सरी स्कूल के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

मायावती ने अमित शाह को कहा थैंक्स, अखिलेश पर साधा निशाना- सपा से खुश नहीं है मुसलमान।

यूक्रेन में पल-पल हालात बदल रहे हैं। रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने जब से यूक्रेन के क्षेत्रों दोनेत्‍स्‍क और लुहांस्‍क को दो अलग स्‍वतंत्र मुल्‍क के तौर पर मान्‍यता देने वाले आदेश पर हस्‍ताक्षर किए हैं, पश्चिमी देशों के साथ रूस का तनाव और भी बढ़ गया है।

यूक्रेन संकट: रूस पर अब तक इन देशों ने लगाए हैं प्रतिबंध, क्‍या बेपटरी होगी अर्थव्‍यवस्‍था?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना और ग्रामीण सड़क योजना से लेकर गांवों में ब्रॉडबैंड संपर्क बढ़ाने जैसी केंद्र सरकार की विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं को पूरा करने के लक्ष्य को हासिल करने का आम बजट 2022 में एक स्पष्ट खाका है।

Budget Webinar : PM मोदी बोले- बजट में योजनाओं को पूरा करने का रोडमैप, गांवों का तेजी से होगा विकास  

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय में सवाल जवाब का दौर जारी है। दाऊद इब्राहिम और डी कंपनी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े संघीय जांच मामले में दर्ज मामले के संबंध में ईडी द्वारा नवाब मलिक को सुबह-सुबह समन दिया गया।

बयान दर्ज कराने ईडी दफ्तर पहुंचे एनसीपी नेता नवाब मलिक, जानें- क्या है मामला

रूस-यूक्रेन तनाव पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बड़ा बयान दिया है। गुटेरेस ने यूक्रेन संकट को हाल के वर्षों में वैश्विक शांति एवं सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। 

Ukraine Russia Crisis : यूक्रेन संकट पर UN प्रमुख का बड़ा बयान, सबसे बड़े खतरे के दौर से गुजर रही है दुनिया

कांग्रेस के कद्दावर नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बीजेपी के साथ भले ही बीजेपी के साथ दलगत मतभेद हों लेकिन वो यह पसंद नहीं करेंगे उनका पीएम, इमरान खान के साथ डिबेट का हिस्सा बनें। 

इमरान खान के TV डिबेट प्रस्ताव को कांग्रेस ने बताया गैरजरूरी, खास बयान

सत्ता का दुरुपयोग केवल भारत में ही नहीं होता, पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इससे ग्रसित है। पाकिस्तान में सत्ता के दुरुपयोग का ताजा-तरीन मामला सामने आया है। यह मामला पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से जुड़ा है। 

Musa Maneka: शराब के साध धरे गए इमरान खान के सौतेले बेटे मूसा, ऊपर से पड़ा दबाव तो तत्काल हुई रिहाई  

यूक्रेन में पल-पल बदलते हालात और गहराते तनाव के बीच 242 भारतीय दिल्‍ली लौट आए हैं। इनमें अधिकांश यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राएं हैं। अपनी मिट्टी में आकर जहां भारतीय छात्रों ने राहत की सांस ली है, वहीं उनके घरवालों के लिए भी यह बड़ा भावनात्‍मक संबल है।

यूक्रेन में गहराते तनाव के बीच देश लौटे 242 भारतीय, अपनी मिट्टी में आकर ली राहत की सांस

आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान शुरू हो चुका है। आज 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर शाम को 6 बजे तक मतदान होगा। चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

UP Election 2022 4th Phase voting Live: समाजवादी पार्टी चुनावी मैदान से बाहर, बीएसपी का बड़ा बयान

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 23 February 2022: भारत में रेलों के परिचालन में कई अहम फैक्टर काम करते हैं इसमें मौसम बड़ा कारक है, वहीं कई अन्य वजहों से भी ट्रेनों के संचालन पर फर्क पड़ता है।

IRCTC Trains Cancelled List, 23 Feb: ट्रेन से करना है सफर तो यात्रा से पहले देख लें कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट

UP Assembly Election 2022: यूपी में चौथे चरण के लिए आज वोटिंग है। इसके तहत 9 जिलों की 59 सीटों पर  624 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश के तराई, अवध और बुंदेलखंड बेल्ट में वोटिंग होगी। 

UP Election:चौथे चरण की ये टॉप-6 हॉट सीट, पूर्व ईडी अधिकारी से लेकर, कानून मंत्री तक की साख दांव पर

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस पर प्रतिबंध लगाने (sanctions on Russia) और आर्थिक मदद रोकने का ऐलान किया है। बाइडेन ने कहा है कि रूस, पश्चिमी देशों के साथ और व्यापार नहीं कर पाएगा।

Russia Ukraine Crisis:रूस-यूक्रेन विवाद में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा ऐलान, रूस पर लगाए 'आर्थिक प्रतिबंध'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।