लाइव टीवी

ताजा खबर, 24 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Feb 25, 2021 | 00:06 IST

ताजा खबर, 24 फरवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें बुधवार, 24 फरवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
ताजा खबर, 24 फरवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार।

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'उत्तर भारत में अलग तरह की राजनीति' वाले बयान पर उनकी आलोचना होने लगी है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस बयान के लिए राहुल पर पलटवार किया है। फ्रांस के मुस्लिमों पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के बयान पर पेरिस ने निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा है कि मुस्लिमों में बच्चे पैदा करने की क्षमता ज्यादा है और वे भारत को इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं। देश और दुनिया के घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सार्वजनिक उपक्रम देश की मूल्यवान संपत्तियां हैं और भविष्य में इनके लिए व्यापक संभावना है। निजीकरण अभियान के लिए उचित कीमत खोज को सर्वश्रेष्ठ वैश्विक व्यवहार को अपनाया जाएगा।
सरकार का काम बिजनेस करना नहीं है, निजीकरण के लिए प्रतिबद्ध है केंद्र: पीएम मोदी​

महाराष्ट्र में कोरोना मामलों के बढ़ने की रफ्तार जारी है, बुधवार के दिन एक बार फिर कोरोना के मामलों में वृर्द्धि देखी गई 
महाराष्ट्र में फिर से डरा रहा कोरोना, 8 हजार से अधिक नये मामले सामने आये, मुंबई के हालात भी खराब​

थल सेना प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की सलाह भी बहुत महत्वपूर्ण रही और रणनीतिक स्तर पर उनके दृष्टिकोण से हमें अपने कदम उठाने में निश्चित तौर पर मदद मिली।
भारत-चीन के सैनिकों के पीछे हटने पर सेना प्रमुख ने कहा- यह बहुत अच्छा परिणाम रहा, सभी के लिए लाभकारी​

भारतीय वायु सेना में शामिल किए जाने वाले 123 एलसीए तेजस में कम से कम 51 फीसदी में देसी रडार ‘उत्तम’ लगेगा ऐसा कहा जा रहा है।
और ज्यादा 'खतरनाक' और 'आत्मनिर्भर' हुआ 'तेजस फाइटर जेट' 100 टारगेट पर एक साथ नजर​

टीवी चैनल पर बहस आम बात है और इस दौरान थोड़ी गर्मा-गर्मी भी होना कॉमन ही है लेकिन बात इतनी बढ़ जाए कि टीवी स्क्रीन पर ही प्रतिभागी पर हमला हो जाए ऐसा शायद ही होता है।
टीवी चैनल पर चल रही थी डिबेट,पैनलिस्ट ने बीजेपी नेता पर 'चप्पल' से किया वार, सामने आया ये Video

60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों तथा किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को 1 मार्च से कोरोना वायरस रोधी टीका लगाया जाएगा।
1 मार्च से कोरोना वायरस टीकाकरण में एक कदम और आगे बढ़ जाएगा भारत, इन 5 घोषणाओं के बारे में जानें​

दिल्ली दंगों के एक साल पूरे होने के मौके पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने बताया कि 1800 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया। 350 से ज्यादा मामलों में चार्जशीट दाखिल हो गई है।
दिल्ली दंगों को एक साल; पुलिस कमिश्नर ने बताया कितनों पर कार्रवाई हुई, कैसे सामान्य हुई थी स्थिति​

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में कुल चार बदलाव किए हैं। वहीं टीम इंडिया ने भी दो बदलाव किए हैं।
IND vs ENG, D/N Test, Day-1, Live: टीम इंडिया ने अपने नाम किया पहला सेशन, इंग्‍लैंड के 4 विकेट गिरे​

अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। इसे कांग्रेस ने सरदार पटेल का अपमान बताया है।
मोटेरा स्टेडियम का नाम हुआ 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम', कांग्रेस ने कहा- ये सरदार पटेल का घोर अपमान है​

राहुल गांधी मछुआरों के साथ उनकी नाव में बैठकर समुद्र में भी गए उन्होंने अपनी यात्रा सुबह लगभग साढ़े चार बजे वाडी तट से शुरू की और करीब एक घंटे तक समुद्र में रहे।
जब केरल में राहुल गांधी मछली पकड़ने उतर गए समुद्र में, सामने आईं ये Pics​

केंद्र सरकार ने ऐलान कर दिया है कि 1 मार्च से आम लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगना शुरू हो जाएगा। वैक्सीन सरकारी और प्राइवेट दोनों केंद्रों पर लगेगी।
कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, जानें किसे कब से और कहां मुफ्त लगेगा टीका

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विरोध किया है। सिद्धू ने बुधवार को इन्हें 'काला कानून बताया।' यही नहीं, कांग्रेस नेता ने किसान आंदोलन पर सरकार के रुख की आलोचना भी की।
Farm Bills : 'ये काले कानूनों की तहजीब है जनाब', कृषि कानूनों पर सिद्धू की खरी-खरी 

कांग्रेस के कद्दावर नेता राहुल गांधी कभी यूपी की अमेठी संसदीय क्षेत्र से सांसद हुआ करते थे। लेकिन 2019 के चुनाव में उन्हें स्मृति ईरानी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। "
Rahul Gandhi: लब से निकले बोल कुछ ऐसे कि राहुल गांधी पर बिफर पड़ी अमेठी की जनता

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के संबंध में चुनाव आयोग बैठक करने जा रहा है। उसके बीच टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी पर निशाना साधा। 

West Bengal Elections 2021: सियासी जुबां पर तोलाबाज के बाद अब दंगाबाज, ममता बनर्जी भड़कीं

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा अब नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम (मोटेरा) का बुधवार को उद्घाटन किया।

मोटेरा का नाम हुआ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, शाह बोले-अब स्पोर्ट्स सिटी के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद

उन्नाव में दो नाबालिग दलित लड़कियों की मौत की गुत्थी सुलझ गई है लेकिन इस मामले में जिंदा बची लड़की ने पुलिस में अपना बयान दर्ज कराया है। 17 वर्षीय इस नाबालिग लड़की ने पुलिस को बताया है कि 28 साल के युवक विनय ने उसे और उसकी चचेरी बहनों को जहर दिया।

Unnao Case : होश में आई लड़की ने पुलिस में दर्ज कराया बयान, बताया उस दिन क्या हुआ था

जिला शासकीय अधिवक्ता महावीर सिंह ने बताया कि रामपुर कारागार की रिपोर्ट से पता चला है कि शबनम के अधिवक्ता ने राज्यपाल के सामने पुन: विचारण दया याचिका दायर की है। 

परिवार के 7 लोगों की हत्या की दोषी शबनम की फांसी फिलहाल कुछ दिनों के लिए टली

देश के इन राज्यों यानि  महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया है। 

Rt PCR report:इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वालों के लिए नेगेटिव आरटीपीसीआर जरूरी, जानें कौन हैं वो राज्य

ग्राहकों के लिए बागपत की एक गली में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद नेटिजन्स ने इस पर एक से एक मीम्स बनाए हैं। नामचीन वैज्ञानिक आइंस्टीन की लुक वाले चाट दुकानदार हरेंद्र को लोग सोशलमीडिया पर 'चच्चा' बुलाने लगे हैं।

देश में नए मीम स्टार बन गए हैं बागपत के 'चच्चा', लोगों ने दिखाई खूब क्रियेटिविटी

हमारे सौर मंडल में कुल आठ ग्रह हैं और करोड़ों की संख्या में आकाशगंगाए। लेकिन अभी तक जो जानकारी है उसके मुताबिक जिंदगी सिर्फ ब्लू प्लेनेट या यूं कहें तो धरती पर है। 

Alien: जनाब आप अकेले नहीं, कोई और है जो धरती का लगा चुका है चक्कर, रहस्य से उठा पर्दा

बिहार विधानसभा 2020 कई मायनों में खास रहा। कुछ नतीजे ऐसे आए जो चौंकाने वाले थे। मसलन बीजेपी बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी तो 15 साल तक सुशासन का दावा करने वाली जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बन गई।

Tejashwi Yadav: 40 सीट और बिहार का ABC ज्ञान, तेजस्वी यादव के बयान के बाद छिड़ी बहस

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य के प्रजनन दर में कमी आई है जो कि अच्छी बात है। सरकार इसे और नीचे ले जाने की कोशिश करेगी।

नीतीश ने कहा-बिहार में प्रजनन दर कम हुआ, BJP विधायक बोले-केवल एक समुदाय का नहीं हुआ

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं। इन सबके बीच त्रिवेंद्रम में उन्होंने बड़ा बयान दिया कि वो  15 वर्ष तक उत्तर भारत से सांसद थे और उन्हें एक अलग तरह राजनीति की आदत हो गई थी। 

Smriti Irani: स्मृति ईरानी की नजर में राहुल गांधी एहसान फरामोश, बोलीं- थोथा चना बाजे घना

पामेला गोस्वामी ड्रग केस में पश्चिम बंगाल पुलिस ने मंगलवार रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राकेश सिंह और उनके दोनों बेटों को गिरफ्तार किया।

पामेला ड्रग केस: दोनों बेटों सहित राकेश सिंह गिरफ्तार, भागने की फिराक में थे भाजपा नेता  

स्टीव जॉब्स के बारे में एक खास बात यह है कि उन्होंने पोर्टलैंड, ओरेगोन में रीड कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर 1974 में एक कंपनी में वीडियो गेम डिजाइनर के तौर पर नौकरी शुरू की।

आज का इतिहास: आज है स्टीव जॉब्स का जन्मदिन, गैराज में 2 दोस्तों के साथ शुरू की थी कंपनी

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने जेवर एयरपोर्ट को एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने की योजना बनाई है। राज्य सरकार ने जेवर हवाई अड्डे के लिए 2,000 करोड़ रुपए का बजट प्रस्तावित किया है। 

एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा Jewar Airport, योगी सरकार करेगी इतना खर्चा, बनाई ये योजना

नेपाल के उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को एक ऐतिहासिक फैसले में तय समय से पहले चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली को झटका देते हुए संसद की भंग की गई प्रतिनिधि सभा को बहाल करने का आदेश दिया है।

Nepal: प्रधानमंत्री ओली पर चला सुप्रीम कोर्ट का हथौड़ा, भंग प्रतिनिधि सभा को किया बहाल 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।