लाइव टीवी

ताजा खबर, 26 दिसंबर 2020: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Dec 27, 2020 | 00:20 IST

ताजा खबर, 26 दिसंबर 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें शनिवार, 26 दिसंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
26 दिसंबर की बड़ी खबरें

नई दिल्ली:  कृषि कानून के मुद्दे पर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच गतिरोध बरकरार है। केंद्र सरकार ने एक बार फिर किसान नेताओं से अपील की है कि वो बातचीत के लिए आगे आएं। सरकार खुले मन से वार्ता करेगी। लेकिन किसान अड़े हुए हैं। इस बीच आज किसान संगठन एक बार फिर आपस में वार्ता करेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे।  देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रमों के साथ यहां पढ़ें 26 दिसंबर की बड़ी खबरें-

 केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने शनिवार को यहां कई विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया तो 2024 में रायबरेली की सीट भी खाली करा दी जाएगी।

'तो 2024 में रायबरेली की सीट भी खाली करवा देंगे', कांग्रेस को स्मृति ईरानी की चुनौती

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि अगले 4 से 5 महीनों में बीजेपी की सीएम नबना भवन में बैठेगा। इसके साथ ही ममता बनर्जी की प्रतिशोधी राजनीति पर भी निशाना साधा।
आने वाले 4 से 5 महीनों में बीजेपी का सीएम नबना भवन में बैठेगा, टीएमसी पर दिलीप घोष का निशाना

कृषि कानून के खिलाफ और किसान आंदोलन के समर्थन में आरएलपी ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है। हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अब वो एनडीए के हिस्सा नहीं हैं।
शिरोमणि अकाली दल के बाद आरएलपी ने छोड़ा एनडीए का साथ, कृषि कानून को बनाया मुद्दा

अरुणाचल प्रदेश में जद (यू) के सात में से छह विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। दलबदल के घटनाक्रम को लेकर आरजेडी ने बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।
क्‍या बिहार में बदलेगा गणित? RJD के साथ आएंगे नीतीश! अरुणाचल घटनाक्रम पर क्‍या बोले राजद नेता शिवानंद तिवारी

जम्‍मू कश्‍मीर में हालिया संपन्‍न डीडीसी चुनाव के बाद नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने बीजेपी और अपनी पार्टी पर जनप्रतिनिधियों की खरीद-फरोख्‍त का आरोप लगाया है।
J&K: DDC चुनाव के बाद प्रत्‍याशियों की खरीद-फरोख्‍त कर रही BJP! उमर अब्‍दुल्‍ला का सनसनीखेज आरोप

गृहमंत्री अमित शाह असम के दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि एक समय गुमराह युवकों के हाथ में हथियार था। लेकिन अब वही हाथ स्टार्ट अप के जरिए दिग्गजों को चुनौती दे रहे हैं।
जिन हाथों में होते थे बंदूक अब वही हाथ दिग्गजों को दे रहे हैं टक्कर, गुमराह युवकों को गृह मंत्री का संदेश

कृषि कानूनों को पूरी तरह से खारिज करने की मांग पर किसान संगठन दिल्ली की सीमा पर 32 दिन से डटे हुए हैं। केंद्र सरकार द्वारा वार्ता के प्रस्ताव पर किसान क्या फैसला लेते हैं देखना अहम होगा।
Farmers Agitation: किसान संगठनों की अहम बैठक जारी, क्या 32 दिन बाद निकलेगा सुलह का रास्ता

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जागने की जरूरत है।
दिग्विजय सिंह का मध्य प्रदेश के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से सवाल, आखिर आप लोग क्यों सोए हैं

जम्मू कश्मीर की आवाम को स्वास्थ्य बीमा का तोहफा देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि जो लोग विरोध कर रहे हैं उनकी हकीकत को पूरा देश जानता है।
कुछ लोगों को कोसने की आदत पड़ गई है, पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन के साथ पिछले कई महीनों से तनाव चल रहा है। लद्दाख हो फिर पूर्वोत्तर में अरुणाचल प्रदेश में चीन से सटी सीमा, हर जगह भारतीय जवान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए के लिए तैयार हैं।
'सौ साल भेड़ की तरह जीने से अच्छा एक दिन शेर की तरह जीना', LAC पर चीन को चिढ़ाता हुआ आर्मी का संदेश

धर्म स्वातंत्र्य (धार्मिक स्वतंत्रता) विधेयक 2020 को मंजूरी के लिए मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 26 दिसंबर को एक विशेष कैबिनेट बैठक में विधेयक को मंजूरी दी जाएगी और फिर विधानसभा में पेश किया जाएगा।
'लव जिहाद' ताबूत में अंतिम कील, धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पर शिवराज कैबिनेट ने लगाई मुहर

देश के विभिन्न हिस्सों के किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले एक महीने से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं पर डटे कई किसान संगठनों ने सरकार ने नए कानूनों को वापस लेने की मांग की है। किसानों को लगातार राजनीतिक संगठनों द्वारा भी समर्थन मिल रहा है।
Farms Laws: राहुल गांधी को BJP का ओपन चैलेंज, किसान बिलों पर दी बहस की चुनौती

देश के विभिन्न हिस्सों के किसान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले एक महीने से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली की सीमाओं पर डटे कई किसान संगठनों ने सरकार ने नए कानूनों को वापस लेने की मांग की है। किसानों को लगातार राजनीतिक संगठनों द्वारा भी समर्थन मिल रहा है।
Farms Laws: राहुल गांधी को BJP का ओपन चैलेंज, किसान बिलों पर दी बहस की चुनौती

 टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कप्‍तान विराट कोहली पीछे छोड़ा और 2020 में बीसीसीआई के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी बने। इस साल की शुरूआत में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले बुमराह ने कुल 1.38 करोड़ रुपए कमाए। 
2020 में कमाई के मामले में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, टॉप-5 से रोहित शर्मा गायब

गृह मंत्री अमित शाह पूर्वोत्तर की तीन दिवसीय यात्रा के तहत शुक्रवार रात को गुवाहाटी पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए खुद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल सहित बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। अपनी तीन दिवसीय पूर्वोत्तर यात्रा के दौरान अमित शाह असम और मणिपुर में विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। गुवाहाटी पहुंचने के बाद अमित शाह ने कुछ तस्वीरें ट्वीट कीं और भव्य स्वागत के लिए असम के लोगों को शुक्रिया कहा।
बंगाल के बाद अब 'मिशन पूर्वोत्तर' पर असम पहुंचे अमित शाह, कई विपक्षी विधायक BJP मे हो सकते हैं शामिल

राजस्थान के जोधपुर में क्रिसमस के नाम पर कथित रेव पार्टी करना युवक-युवतियों को भारी पड़ा और पुलिस ने दबिज देकर कई लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। जोधपुर के रातनाडा इलाके में स्थित एक रेस्टोरेंट में डीजे पार्टी चल रही थी जिसमें कई युवक-युवतियां शामिल हुए।
Jodhpur: क्रिसमस के नाम पर नशा पार्टी! पुलिस ने मारा छापा तो भागते हुए नजर आए युवक-युवतियां!


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (26 दिसंबर) जम्मू और कश्मीर के लिए PMJAY-SEHAT योजना लॉन्च करेंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत जम्मू एवं कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, सेहत की शुरुआत हो रही है। 
पीएम मोदी आज जम्मू एवं कश्मीर के लोगों को देंगे हेल्थ बीमा का तोहफा, PMJAY-SEHAT योजना करेंगे लॉन्च
 

गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि वो आश्वस्त करना चाहते हैं कि जब तक पीएम मोदी हैं, मंडियों को कोई बंद नहीं कर सकता है।
किसानों को संदेश विरोधियों को दो टूक, अमित शाह बोले- जब तक पीएम मोदी, मंडियां नहीं हो सकतीं बंद​

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।