लाइव टीवी

Khabar, 26 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Updated May 26, 2020 | 19:38 IST

Hindi Samachar, News, 26 मई 2020: देश में कोरोना संक्रमण के मामले डेढ़ लाख के करीब पहुंच गए हैं, जबकि 4 हजार से अधिक लोगों की अब तक जान जा चुकी है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Loading ...
26 मई हिंदी समाचार- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले डेढ़ लाख के करीब पहुंच गए हैं, जबकि 4 हजार से अधिक लोगों की अब तक इससे जान जा चुकी है। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्‍ट्र से सामने आए हैं, जहां संक्रमण के 52,667 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 1,695 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। यहां संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बीजेपी, शिवसेना के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप के दौर भी जारी हैं, जबकि उद्धव सरकार की स्थिरता को लेकर भी सवाल किए जा रहे हैं। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस, 1.45 लाख हुआ संक्रमण का आंकड़ा

देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के कुल केस बढ़कर 1.45 लाख से अधिक हो गए हैं, जबकि 4,167 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने इस पर संतोष जताया है कि देश में रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है और यह फिलहाल 41.61 प्रतिशत बना हुआ है। वहीं इस घातक संक्रमण से होने वाली मौतों की दर भी दुनिया में किसी भी देश के मुकाबले भारत में कम है। यहां पढ़ें पूरी खबर : 

WHO ने निलंबित किया इंसानों पर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का परीक्षण, भारत से कई देशों ने मंगाई थी ये दवा

निया महामारी के संकट से हलकान है और हर देश जल्द से जल्द कोरोना की काट ढूंढने में लगा हुआ है। ऐसे में कई जगहों पर जानवरों और इंसानों पर दवाओं के ट्रायल किए जा रहे हैं। कुछ समय पहले तक ऐसा लग रहा था कि भारत में बड़ी मात्रा में उत्पादित होने वाली हाइड्रोसक्सीक्लोरोक्वीन दवा कोविड-19 के इलाज में क्रांतिकारी साबित हो सकती है। कई देशों ने भारत से इस दवा की खरीद की थी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

लॉकडाउन पर राहुल गांधी ने सरकार को घेरा, बोले- देश में बढ़ रहे केस, असफल हुए प्रयास

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला। केरल के वायनाड से सांसद ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सरकार का लॉकडाउन का प्रयास नाकाम हो गया है क्योंकि देश में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं। राहुल ने सरकार से लॉकडाउन से देश को निकालने की योजना के बारे में पूछा। यहां पढ़ें पूरी खबर :

सड़क पर दिखने वाले मजदूरों की सूची बनाकर दे प्रशासन, हम वहीं से ट्रेन चला देंगे: पीयूष गोयल

प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेन चलाए जाने को लेकर राजनीति भी जमकर हो रही है। ट्रेन चलाए जाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है। अब रेल मंत्री ने कहा है कि रेलवे देश के 700 जिलों के लिए ट्रेन चलाने के लिए तैयार है। इसके लिए जिला प्रशासन को उन्हें सूची सौंपनी होगी। गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस मसले पर विपक्ष को राजनीति नहीं करनी चाहिए। यहां पढ़ें पूरी खबर :

नारायण राणे की मांग- महाराष्ट्र में लगे राष्ट्रपति शासन, राउत का जवाब- ऐसा किसी बड़े नेता के मुंह से नहीं सुना

भाजपा सांसद नारायण राणे ने सोमवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी के साथ मुलाकात की और राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। उनका कहना है कि शिवसेना की अगुवाई वाली राज्य सरकार महामारी कोरोनो वायरस महामारी से निपटने में 'विफल' रही है, जिसके मद्देनजर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। यहां पढ़ें पूरी खबर :

भारत में गंभीर समस्या बने टिड्डी दल, MP और राजस्थान से सटे यूपी के 10 जिलों में अलर्ट

टिड्डियों के दल ने उत्तर भारत के कई राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। फसलों को चट करने वाला टिड्डियों का यह दल आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कम से कम 10 जिलों में हमला कर फसलों को नुकसान पहुंचा सकता है। टिड्डियों के इस प्रकोप का सामना करने के लिए राज्य सरकारों ने भी अपनी तैयारी कर ली है। टिड्डियों के हमले को देखते हुए इन तीन राज्यों के करीब 10 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर :

विराट कोहली बस 133 रन दूर हैं खास रिकॉर्ड से, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय बनेंगे

 कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में दशहत बनी हुई है। क्रिकेट भी पूरी तरह से ठप्प है लेकिन धीरे-धीरे ये वापसी की ओर कदम बढ़ा रहा है। कई देशों ने वापसी की तैयारी कर दी है और भारत भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विचार कर रहा है। जैसे ही क्रिकेट शुरू होगा, वैसे ही कई खिलाड़ी एक बार फिर आंकड़ों के पहाड़ पर चढ़ाई शुरू करे देंगे। ऐसे ही एक रिकॉर्ड मास्टर हैं विराट कोहली। यहां पढ़ें पूरी खबर :

5000 परिवारों को सलमान खान ने दी खास ईदी, घर-घर भिजवाया शीर कोरमा

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस महामारी संकट से जूझ रहे लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सलमान अपनी क्षमता के मुताबिक हर संभव मदद करने की कोशिश में लगे हुए हैं। कुछ टाइम पहले सलमान ने दिहाड़ी मजदूरों की मदद करने के लिए 32,000 दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों को वित्तीय सहायता प्रदान कराने में मदद की थी। यहां पढ़ें पूरी खबर :

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।