लाइव टीवी

आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 27 जुलाई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Jul 27, 2022 | 23:57 IST

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 27 जुलाई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 27 जुलाई (बुधवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes Now
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

Aaj ki Taza Khabar: कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी से आज फिर प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा। दिल्ली में मंकीपॉक्स वायरस का एक मरीज मिला है, जबकि बिहार की राजधानी पटना में भी इसका एक केस पाया गया। वहीं, राजस्थान में हनी ट्रैप का केस सामने आया, जिसमें सेना का जवान पाक एजेंट्स को इंटेलिजेंस की जानकारियां दे रहा था। इस बीच, रक्षा मंत्रालय ने अहम फैसला लिया है, जिसके तहत 28,732 करोड़ रुपए की डिफेंस डील्स को मंजूरी दी गई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नए मुख्यमंत्री परवेज इलाही होंगी। दरअसल, वहां पर सुप्रीम कोर्ट ने पीएम शहबाज शरीफ के बेटे को इस पद से हटा दिया। पढ़ें, आज की बड़ी खबरें:

सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने इराकी संसद पर चढ़ाई की। जिस तरह से प्रदर्शनकारी संसद की बिल्डिंग में दाखिल हुए ऐसा लगा कि सुरक्षाबलों को मौन सहमति थी।
सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने इराकी संसद पर की चढ़ाई, श्रीलंका जैसी तस्वीर

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मुफ्त के वादों पर रोक लगाई जाए। सरकार, वित्त आयोग से इस बारे में चर्चा करे। क्या इसे विनियमित करने की कोई संभावना है। कोर्ट ने कहा कि इस दिशा में केंद्र जल्द कोई रास्ता निकाले।
मुफ्त वाली पॉलिटिक्स पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, 'फ्री के वादों पर लगाई जाए रोक'

ईडी के अधिकार को बरकरार रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि PMLA में गिरफ्तारी की प्रक्रिया मनमानी नहीं है। सवाल पब्लिक का है कि जब चोरी नहीं की तो ED से डरना क्या ? आखिर ED करप्शन क्लीनर है या जैसा विपक्ष का आरोप है कि ED मोदी राज का 'गब्बर' है?  
Sawal public ka : चोरी नहीं की तो ED से डरना क्यों? ईडी करप्शन क्लीनर या मोदी राज का 'गब्बर'? देश

पूरे देश में आसमानी आफत कहर बरपा रही है। देश के कई इलाके बारिश और बाढ़ से तबाह हो गए है। मौसम विभाग का अगले 100 घंटे का अलर्ट जारी किया है। यहां जानिए आसमानी आफत पर ऑल इंडिया ग्राउंड रिपोर्ट।
Special Report: बारिश-बाढ़ का ऐसा तांडव देख, सिहर गया इंसान, मौसम विभाग का अगले 100 घंटे का अलर्ट

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के संबंध में ईडी की कार्रवाई को सुप्रीम कोर्ट ने विधिसम्मत माना है। बता दें कि पीएमएलए के तहत ईडी कार्यवाही के खिलाफ अर्जियां दायर की गई थीं।
ईडी के संबंध में सुप्रीम कोर्ट का फैसला चिंता बढ़ाने वाला, सीएम अशोक गहलोत बोले- इस तरह तो

DGCA ने स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए  50 प्रतिशत उड़ानों पर रोक लगाई। डीजीसीए ने ग्रीष्मकालीन अनुसूची 2022 के तहत स्वीकृत प्रस्थान की संख्या के 50% तक सीमित की।
SpiceJet पर DGCA की बड़ी कार्रवाई, 50 प्रतिशत उड़ानों पर रोक

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष यदि चाहता है तो हम आज ही इस पर चर्चा शुरू कर सकते हैं। सांसदों के निलंबन के सवाल पर उन्होंने कहा, 'चेयर से यदि वे माफी मांग लेते हैं तो उनका निलंबन वापस हो सकता है।
सांसदों का निलंबन वापस ले सकते हैं बशर्ते कि....,संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने रख दी शर्त 

दिल्ली से सटे नोएडा में मंकीपॉक्स (Monkeypox) का एक संदिग्ध मामला सामने आया है। मरीज के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेज दिए गए हैं। भारत में अब तक चार मामले सामने आए हैं। केरल में तीन और दिल्ली में एक मामले दर्ज किए गए हैं।
नोएडा में भी मिला मंकीपॉक्स का संदिग्ध मामला, भारत में अब तक 4 मामले

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कहा कि टीएमसी के 38 विधायकों से उनके अच्छे संबंध हैं और 21 तो सीधे उनके संपर्क में हैं।
टीएमसी के 21 विधायक सीधे संपर्क में, मिथुन चक्रवर्ती का दावा

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी ने पूछताछ की। इसके विरोध में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया। कांग्रेस नेताओं ने डिटेंशन सेंटर में ही महंगाई समेत कई मुद्दों पर कांग्रेस संसदीय दल की अनौपचारिक बैठक की।
पुलिस डिटेंशन सेंटर में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक, खाद्य पदार्थों पर GST, अग्निपथ, गिरते रुपए पर हुई चर्चा

रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि मलिक के रक्तचाप में अनियमितता नजर आने पर उसे मंगलवार को आरएमएल अस्पताल में भर्ती किया गया। प्रतिबंधित संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) का प्रमुख मलिक (56) गत शुक्रवार को तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गया।
अलगाववादी नेता यासीन मलिक पहुंचा अस्पताल, डॉक्टरों को लिखा पत्र

काबुल में करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य दरवाजे पर धमाका हुआ है। इस धमाके में फिलहाल किसी श्रद्धालू के घायल होने की खबर नहीं है।
काबुल में करते परवान गुरुद्वारा के मुख्य दरवाजे पर धमाका

कांवड़ियों को खास सुविधा और तवज्जो देने के मुद्दे पर यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के आरोपों में दम नहीं है। बकरीद के मौके पर भी इसी तरह की व्यवस्था की गई थी।
कांवड़ियों के लिये खास इंतजाम नहीं, यूपी के एडीजी एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार बोले- बकरीद पर भी ऐसी ही थी व्यवस्था

भारतीय रेलवे इंक्वॉयरी नंबर 139 के जरिए यात्रियों को गंतव्य स्टेशन के लिए डेस्टिनेशन अलर्ट या वेकअप अलार्म सेवा उपलब्ध कराती है।
केवल 3 रुपये में उठाए रेलवे की इस सर्विस का फायदा, रास्ते में नहीं होगी परेशानी

शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी के छापों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी एजेंसियों के जरिए राज्य सरकारों को अपने हाथ में ले रही है। लेकिन बंगाल को तोड़ना आसान है। पहले पहले रॉयल बंगाल टाइगर से लड़ना होगा।
बंगाल को तोड़ने के लिए BJP को रॉयल बंगाल टाइगर से लड़ना होगा, एक बार फिर दहाड़ीं ममता बनर्जी 

दिल्ली में RSS-विहिप के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी, युवक पकड़ा गया

दिल्ली में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई। विहिप के कार्यालय में दाखिल हुए एक व्यक्ति ने कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी।

क्या है PMLA कानून, जिससे विपक्ष को डर, SC के फैसले के बाद इन नेताओं पर सीधा असर

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के विभिन्न प्रावधानों पर अहम फैसला सुनाया है। उसने PMLA के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) को मिले गिरफ्तारी के अधिकार को सही ठहराया है। और कहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग के तहत गिरफ्तारी मनमानी नहीं है। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि ED पीएमएलए के तहत संपत्तियों को जब्त कर सकती है और पूछताछ के लिए किसी को भी समन जारी कर सकती है। अदालत ने कहा कि ईडी को दिया गया बयान सबूत माना जाएगा और 2018 में किया गया संशोधन सही है।

सहारनपुर में कांवड़ियों को फल-पानी देकर सेवा करने वाले मुस्लिम युवक पर जानलेवा हमला, Video

सहारनपुर में कांवड़ियों को फल और पानी देकर उनकी सेवा करने वाले मुस्लिम युवक काजी फरहान पर जानलेवा हमला हुआ है। फरहान ने एक हिंदू मंदिर में दर्शन भी किए थे। फरहान का आरोप है कि मंगलवार रात घर के बाहर उसे दो हमलावरों ने बुरी तरह पीटा। यही नहीं हमलावरों ने उसकी चेन छीन ली और धारदार हथियार से उसे जान से मारने की कोशिश की। फरहान का कहना है कि सहारनपुर में जबसे उसने शाकुंभरी देवी मंदिर का दर्शन किया है तब से सोशल मीडिया पर उसे धमकियां मिल रही हैं।

कर्मचारियों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 3 हफ्तों में मिलेगा प्रमोशन लेटर!

केंद्र सरकार (Central Government) जल्‍द ही कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है। 1 जुलाई 2022 को 8,000 से भी ज्यादा केंद्रीय अधिकारियों को प्रमोशन (Promotion) देने के बाद अब एक बार फिर से कई अधिकारियों को तोहफा मिल सकता है। इस संदर्भ में केंद्रीय कार्मिक एवं लोक शिकायत राज्‍यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि अगले दो से तीन हफ्तों में प्रमोशन की घोषणा की जाएगी।

अमरावती उमेश कोल्हे मर्डर केस में आरोपी 'शाहरुख पठान' को जेल में कैदियों ने जमकर पीटा- VIDEO

अमरावती के उमेश कोल्हे हत्याकांड (Amravati Umesh Kolhe Case) के आरोपी को आर्थर रोड जेल में पीटा गया, आरोपी शाहरुख पठान (Sharukh Pathan) के साथ बुधवार को मारपीट की गई। बताया जा रहा है कि ये पिटाई जेल के ही कैदियों ने की है, इसे लेकर कैदियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ED के हक में SC का फैसला, PMLA के तहत गिरफ्तारी के अधिकार को सही ठहराया

सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारों में कटौती करने के लिए दायर याचिकाएं खारिज हो गई हैं। 242 लोगों ने पीएमएलए के तहत ईडी को मिले गिरफ्तारी के अधिकार सहित उसके कुछ अन्य प्रावधानों को चुनौती देते हुए उन्हें रद्द करने की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपने फैसले में कहा कि पीएमएलए (PMLA) के तहत जांच एजेंसी को मिला गिरफ्तारी का अधिकार सही है और वह मनमाना नहीं है। शीर्ष अदालत ने कहा कि ईडी पीएमएलए के तहत संपत्तियों को जब्त कर सकती है और पूछताछ के लिए किसी को भी समन जारी कर सकती है। अदालत ने कहा कि ईडी को दिया गया बयान सबूत माना जाएगा और 2018 में किया गया संशोधन सही है।

Sonia Gandhi National Herald Case Live Updates: ED दफ्तर में सोनिया गांधी, आज तीसरे राउंड की पूछताछ

नेशनल हेराल्ड केस में ईडी मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी सहित कांग्रेस के अन्य नेताओं से पूछताछ कर चुकी है। सोनिया गांधी से पहले दौर की पूछताछ 21 जुलाई को दो घंटे हुई। वह कोरोना से संक्रमित रही हैं और इसके बाद कोविड जनित जटिलताओं से उबर रही हैं। इस पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन कर रही है। मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी और अन्य नेताओं को हिरासत में लिया। कांग्रेस मुख्यालय में नेता 'सत्याग्रह' कर रहे हैं। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास एवं अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कांग्रेस मुख्यालय एवं सोनिया के आवास के बाहर धारा 144 लागू की गई है।

JKCA Scam में खुलासाः चुनाव के वक्त करीबी से बोले थे आरोपी फारूख अब्दुल्ला- BCCI से मिले फंड का पैसा रेडी रखो!

जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाले पर बड़ा खुलासा हुआ है। देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई की जांच-पड़ताल में 43 करोड़ रुपए की गड़बड़ी की बात सामने निकल कर आई है।

'ऐसी एक्टिंग सिनेमा में कोई क्या करेगा?' विपक्ष पर रवि किशन का तंज, बोले-हंसते हुए बाहर निकलते हैं फिर कॉफी पीते हैं

संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित होने और नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन ने बुधवार को कांग्रेस एवं विपक्ष पर निशाना साधा। रवि किशन ने कहा कि कांग्रेस एक बड़ी पार्टी है उसे ईडी की जांच में सहयोग कर दुनिया को एक संदेश देना चाहिए। भारत एक लोकतंत्र है और यहां पूछताछ से सभी को गुजरना पड़ता है। सदन में विपक्ष के हंगामा पर भाजपा सांसद ने कहा कि विपक्ष के सदस्य तख्तियां लेकर जोर-जोर से हल्ला करते हैं और जब सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाती है तो हंसते हुए वहां से निकलते हैं और फिर कॉफी पीते हैं।

DU के कॉलेज में थिएटर ग्रुप का 'इल्हाम' था नाम, बदल कर हुआ 'आरंभ', छात्र का आरोप- फंड फ्रीज करने की मिली थी धमकी

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के डॉ भीमराव आंबेडकर कॉलेज के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाया है कि थियेटर सोसाइटी का नाम इसलिए बदल दिया गया क्योंकि वह उर्दू में था। छात्रों के अनुसार, थिएटर सोसाइटी का नाम “इल्हाम” था जिसे बदलकर “आरंभ” कर दिया गया है। हालांकि, कॉलेज के अधिकारियों ने इस आरोप का खंडन किया है।

'चाइनीज मांझा' फिर बना 'जानलेवा..', दिल्ली में बाइक सवार एक युवक की 'दर्दनाक मौत'

'चीनी मांझा' (Chinese manjha) कितना घातक होता है इस बारे में किसी को कुछ बताने की आवश्यकता नहीं है, कितने ही हादसे चीनी मांझे की वजह से हो चुके हैं और तमाम जान इस घातक मांझे की वजह से गई हैं ये सबके सामने है, फिर भी ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा है।

जोधपुर में बारिश का कहर, 'अवैध खनन' के चलते 'बारिश के पानी' में डूबने से 4 बच्चों की मौत

राजस्थान के जोधपुर जिले की एक बावड़ी में बारिश से जमा पानी में नहाने गए 4 बच्चों की डूबने से मौत हो गई, स्थानीय प्रशासन ने बताया कि 'बावड़ी के गोविंदपुरा स्थित गवारियो की ढाणी में 4 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई है।' बताया जा रहा है कि ये हादसा यहां हुए अवैध खनन के चलते सामने आया है।

एक के लिए मोहब्बत तो दूजे के लिए नफरत?- कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा का जिक्र कर बोले ओवैसी, BJP नेता ने यूं किया पलटवार

सावन में कावंड़ियों पर फूल बरसाने को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एएमआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल खड़े किए हैं। पूछा है कि क्या पुष्प वर्षा रेवड़ी कल्चर नहीं है? उन्होंने इसके साथ ही भेदभाव का आरोप लगाते हुए पूछा है कि एक पक्ष के लिए मोहब्बत तो दूजे के लिए नफरत क्यों अपनाई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कावंड़ियों पर फूल बरसाए जा रहे हैं, तब कम से कम उन लोगों (मुस्लिमों) के घर तो न तोड़े जाएं।

SC के वकील विनीत जिंदल को 'सर तन से जुदा' गैंग की धमकी, चिट्ठी भेजकर डराया

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल को जान से मारने की धमकी दी गई है। वकील का 'सिर तन से जुदा' करने की धमकी दी गई है। जिंदल ने इस मामले में पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। वकील का कहना है कि कुछ दिनों पहले भी उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल कर धमकी दी गई। मंगलवार को इनके घर एक अज्ञात चिट्ठी आई। इस चिट्ठी के जरिए उन्हें धमकाया गया। जिंदल का कहना है कि अजमेर दरगाह के खादिम के खिलाफ उन्होंने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा काली पोस्टर विवाद में भी इन्होंने दिल्ली महिला पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जैन को लगता है कि इन वजहों से उन्हें धमकियां मिल रही हैं। पुलिस इस धमकी की जांच में जुटी है।

Jammu Kashmir : कुलगाम में घिरे आतंकी, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के ब्रयीहर्ड कठपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है। पुलिस और सेना संयुक्त तौर पर ऑपरेशन चला रहे हैं। गत 24 जुलाई को कुलगाम जिले के रामपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। गत 20 जुलाई को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने संसद को बताया कि पांच अगस्त 2019 से नौ जुलाई 2022 के बीच जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने 128 सुरक्षाबलों और 118 नागरिकों की हत्या की है।

कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बेरहमी से हत्या, 'कुल्हाड़ी' से काट डाला

कर्नाटक में एक बीजेपी कार्यकर्ता की नृशंस हत्या का मामला सामने आय़ा है, बताया जा रहा है कि दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी युवा विंग के एक पदाधिकारी की हत्या कर दी गई है, मारे गए प्रवीण नेट्टारू (Praveen Nettaru Murder) बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव थे,, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बीजेपी नेता के परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

सोनिया के लिए 'सत्याग्रह': राहुल संग इंदिरा का कांग्रेस ने शेयर किया 45 साल पुराना फोटो, पूछा- बांधने आए हैं, जंजीर बड़ी लाए हैं?

कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी के लिए मंगलवार (26 जुलाई, 2022) को कांग्रेसियों ने दिल्ली में सत्याग्रह किया। पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी समेत कई नेता इस दौरान हिरासत में लिए गए और इसी बीच, राहुल के सड़क पर बैठकर प्रदर्शन से जुड़े कई फोटो सामने आए। उन्हीं में से एक को उनकी दादी इंदिरा गांधी के साथ शेयर करते हुए विपक्षी दल से केंद्र सरकार से सवाल किया कि आप बांधने आए हैं, पर क्या जंजीर बड़ी लाए हैं?

क्या डराने लगा है 'मंकीपॉक्स', दिल्ली में एक मरीज तो पटना में सामने आई संक्रमित महिला

क्या मंकीपॉक्स (monkeypox) की आमद देश में बढ़ती जा रही है, ऐसी आशंका इसलिए जताई जा रही है कि कि इसका दायरा धीरे-धीरे बढ़ रहा है, दिल्ली में एक मरीज के बाद मंकीपॉक्स से संक्रमित होने के संदेह में एक शख्स को इलाज के लिए LNJP अस्पताल में एडमिट कराया गया है, उसकी उम्र 30 से 40 साल के बीच बताई जा रही है।

राजस्थान में नहीं 'ऑल इज वेल'? बोले गहलोत के मंत्री- BSP से पाला बदल कांग्रेस में आए MLAs से हुए वादे अधूरे, फिर...

राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से कांग्रेस में आए राजेंद्र गुढ़ा ने एक बार फिर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों से किए वादे पूरे नहीं किए गए। उन्होंने सत्तारूढ़ दल के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों की उम्मीदें पूरी नहीं हुई हैं। गुढ़ा ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘ हमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ बैठक करवाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन कुछ भी नहीं किया गया। अगर कुछ नहीं किया जाता है, तो हमें फिर से सोचना होगा।’’

बंगालः अब घिरे ममता के MLA, ED का समन, मंत्री पार्थ को लौटानी पड़ी सरकारी कार; CM बोलीं- दोषी को मिले दंड

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर गिरफ्तार उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के एक विधायक सवालों और जांच के घेरे में आ गए हैं। एसएससी स्कैम के सिलसिले में तृणमूल विधायक मणिक भट्टाचार्य को प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने समन किया है। उन्हें 27 जुलाई को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए कगा गया। भट्टाचार्य के घर सहित 13 ठिकानों पर तलाशी अभियान के बाद विधानसभा सदस्य को यह पहला समन है।

पाकिस्तानी महिलाओं के 'हनीट्रैप' में फंसकर सेना का जवान दे रहा था 'खुफिया जानकारियां'

जासूसी के मामले में भारतीय सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। आरोपी जवान का नाम शांतिमय राणा है और वो 24 साल का है, राजस्थान में पदस्थापित था और उसे दो महिलाओं ने मोहपाश (honey trap) में फंसाया था।

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को झटका, बेटे हमजा की गई कुर्सी, परवेज इलाही होंगे सीएम

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है। अब परवेज इलाही उनके बेटे हमजा शहबाज की जगह पंजाब प्रांत के सीएम होंगे।पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा के डिप्टी-स्पीकर के 10 मतों को खारिज करने के फैसले को असंवैधानिक करार दिया और पीएमएल-क्यू नेता चौधरी परवेज इलाही को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत का मुख्यमंत्री नामित किया। इस फैसले से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है।

चीफ जस्टिस की पत्रकारों को सलाह, लोकतंत्र की मजबूती के लिए निष्पक्ष होना जरूरी

हाल ही में रांची में एक कार्यक्रम के दौरान चीफ जस्टिस एन वी रामन्ना ने मीडिया को सलाह के साथ नसीहत भी दी थी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है कि मीडिया अपनी जिम्मेदारी को निष्पक्ष ढंग से निभाए। अगर लोकतंत्र का यह स्तंभ अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाएगा तो कौन निभाएगा। अब एक बार फिर उन्होंने मीडिया को सलाह देते हुए बड़ी बात कही। एन वी रामन्ना ने कहा कि निष्पक्ष पक्षकारिता लोकतंत्र की रीढ़ है। पत्रकार लोगों की आंख और कान होते हैं। मीडिया हाउस की जिम्मेदारी है कि वो लोगों के सामने तथ्यों को पेश करें भारतीय सामाजिक संदर्भ में। लोग आज भी भरोसा करते हैं कि जो भी पेपर में छपता है वो सच होता है।

नीतीश के गढ़ में बीजेपी का शंखनाद, मिशन 200 के लिए बीजेपी ने झोंकी ताकत

हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सफल आयोजन के बाद, बीजेपी ने मिशन "2024 "को सफल बनाने के लिए एक और बड़ा गेम प्लान तैयार किया है और इस बार जगह बिहार की राजधानी पटना को चुना गया है। 30 और 31 जुलाई को बीजेपी पटना में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। इस कार्यक्रम के बिहार की सियासत में कई मायने हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।