लाइव टीवी

ताजा खबर, 28 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Sep 29, 2020 | 00:10 IST

ताजा खबर, 28 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें सोमवार, 28 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
ताजा खबर

नई दिल्ली: कर्नाटक में विभिन्न किसान संगठनों ने कृषि उत्पाद बाजार समिति और भूमि सुधार कानून में बीएस येदियुरप्पा सरकार द्वारा संशोधन किए जाने पर विरोध जताने के लिए सोमवार को राज्य में बंद का आह्वान किया है। वहीं पीएम मोदी आज डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ डिजिटल शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर वार्ता करेंगे। देश में कोरोना के मामलों की रफ्तार बीते कुछ दिनों से पहले की तुलना में कुछ कम हुई है। यहां पढ़ें सोमवार की बड़ी और प्रमुख खबरें: 

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित प्रदेशों की सरकारों से कहा है कि वे केंद्र सरकार के ‘कृषि विरोधी’ विधानों को निष्प्रभावी करने के लिए अपने यहां कानून पारित करने की संभावना पर विचार करें। 
Farm Bills की काट तलाशने में जुटी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों को दिया ये आदेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने भारत सरकार से अनुरोध किया कि विख्यात पार्श्वगायक एस पी बालसुब्रमण्यम को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा जाए।
SPB: एस पी बालसुब्रमण्यम को  'Bharat Ratna' दे सरकार,आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी की सरकार से मांग

उत्तर प्रदेश ने गरीब कल्याण योजना और सामुदायिक शौचालय अभियान समेत कई मुहिम के सात पुरस्कार जीते हैं। 
Uttar Pradesh :गरीब कल्याण रोजगार योजना पर अमल लाने में UP अव्वल, 7 पुरस्कार जीते

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक अच्छी खबर आई है। सरकार ने कोरोना वायरस की वैक्सीन से जुड़ी सभी जानकारियों के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया है जिस पर आपको वैक्सीन से संबंधित सारी जानकारी मिल जाएगी।
Covid Vaccine Portal: वैक्सीन की जानकारी के लिए लॉन्च हुआ पोर्टल, एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी

बीजेपी नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ((Uma Bharti)) कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद ऋषिकेश स्थित AIIMS में भर्ती हुई हैं इस बावत उन्होंने ट्वीट कर तीन कारण बताए हैं।
बाबरी विध्वंस केस में 30 को फैसला, आरोपी उमा भारती बोलीं- 'जेल जाना मंजूर लेकिन जमानत नहीं लूंगी'

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच पिछले काफी समय से तकरार चल रही है जो अब और बढ़ती हुई नजर आ रही है।
West Bengal: राज्यपाल और ममता के बीच बढ़ी तकरार, गवर्नर बोले- शासन अपने हाथ में लेने पर करना होगा विचार

देश में अनलॉक-4 की समय सीमा 30 सितंबर को खत्म होने जा रही है और अनलॉक-5 (Unlock 5) 1 अक्टूबर से  शुरू होने जा रहा है जिसमें कई छूट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।
Unlock 5 से हटने वाला है पर्दा, सिनेमा से लेकर इन सुविधाओं का फिर से मजा ले पायेंगे आप!

Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 10वां मैच हो रहा है। मैच की पल-पल अपडेट्स के लिए जुड़ें हमारे साथ।
IPL 2020 Live Score, RCB vs MI Match Updates: कुछ ही देर में शुरू होगा बैंगलोर और मुंबई का मुकाबला

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच तकरार बढ़ती हुई नजर आ रही है। राज्यपाल ने कहा है कि सरकार उन्हें अनुच्छेद 154 देखने पर मजबूर न करें।
राज्यपाल और ममता के बीच बढ़ी तकरार, गवर्नर बोले- शासन अपने हाथ में लेने पर करना होगा विचार

Gold Rate Today (गोल्ड रेट आज का) 28 सितंबर 2020 : सोने और चांदी की कीमतों में फिर गिरावट हुई। जानिए सोने के 24, 23, 22, 18 और 14 कैरेट का भाव, साथ में चांदी की कीमत भी।
सोना-चांदी के दाम फिर लुढ़के, जानिए अपने शहर के 22, 24 कैरेट का ताजा भाव

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में जांच को लेकर सीबीआई ने कहा है कि वो पेशेवर तरीकों से जांच के सभी एंगल को देख रही है।
SSR Death: सीबीआई ने किया साफ- 'हम सुशांत मामले में पेशेवर तरीके से कर रहे हैं जांच'

बिग बॉस सीजन 14 का ग्रैंड प्रीमियर तीन अक्टूबर को होगा। हालांकि, इस सीजन एक एपिसोड एक घंटे नहीं बल्कि केवल आधे घंटे का होगा। जानिए क्या है इसकी वजह...
Bigg Boss 14: IPL ने बिगाड़ा बिग बॉस 14 का खेल, केवल आधे घंटे का होगा एक एपिसोड

बाहुबली डॉन मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी कर रही हैं। अंसारी को पूछताछ के लिए 21 अक्टूबर को पंजाब से लाया जाएगा।
डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी लाने की तैयारी में योगी सरकार

आगामी त्योहारों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने साफ किया है कि इस साल दुर्गा पूजा का सार्वजनिक आयोजन नहीं किया जाएगा वहीं प्रदेश में रामलीला का मंचन होगा पर उसके लिए तमाम शर्तों का पालन करना हो
प्रदेश में दुर्गापूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक, होगा रामलीला मंचन, पर रखनी होंगी तमाम सावधानियां

टाटा स्काई ब्रॉडबैंड ने  200 एमबीपीएस अनलिमिटेड प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान भारत के 14 शहरों में शुरू किया गया है।
टाटा स्काई ने लॉन्च किया 200 Mbps अनलिमिटेड प्लान, जानिए डिटेल में

पश्चिम बंगाल बीजेपी नेता और पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित बयान दिया है।
कोरोना संक्रमित हुआ तो ममता बनर्जी को गले लगाऊंगा: बीजेपी नेता

पश्चिम बंगाल बीजेपी नेता और पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रीय सचिव अनुपम हाजरा ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित बयान दिया है।
कोरोना संक्रमित हुआ तो ममता बनर्जी को गले लगाऊंगा: बीजेपी नेता

केएल राहुल को आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की कमान सौंपी गई है। उन्होंने अब तक कप्तानी की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।
IPL 2020: केएल राहुल आने वाले समय में कैसे कप्तान साबित होंगे? नेस वाडिया ने की ये भविष्यवाणी

सुशांत सिंह राजपूत के मामले में मुंबई में रिया चक्रवर्ती की ओर से दिवगंत अभिनेता की बहनों के खिलाफ लिखाई गई एफआईआर भी सीबीआई के पास पहुंच चुकी है।
सुशांत की बहनें भी CBI के रडार पर? जांच एजेंसी के पास पहुंची रिया चक्रवर्ती की एफआईआर

ड्रग्स मामले में सारा अली खान से शनिवार को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने पूछताछ की है। सारा अली खान ने इस पूछताछ में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के साथ ब्रेकअप की वजह बताई है। जानिए क्या कहा सारा ने...
NCB के सामने सारा अली खान ने बताई ब्रेकअप की वजह, कहा लॉयल नहीं थे सुशांत सिंह राजपूत

यूपी के रामपुर में एक अजगर ने पूरा बकरा निगल लिया जिसके बाद उसका पेट बुरी तरह से फूल गया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई फिर वन विभाग ने आकर उसको बचाया।
अजगर ने निगल लिया पूरा बकरा, बेसुध होकर हालत हुई खराब,देखें VIDEO

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आगामी घरेलू सत्र में गोवा का प्रतिनिधित्‍व करते हुए नजर आएंगे। 36 साल के डिंडा ने काफी विवादों के बाद बंगाल से नहीं खेलने का फैसला किया था।
टीम में दरार का आरोप झेला तो खुद को बताया राजनीति का शिकार, इस इंटरनेशनल क्रिकेटर ने लिया बड़ा फैसला

रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट डांसर का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर विवाद की वजह बना हुआ है। कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस पर नोरा फतेही को गलत ढंग से छूने के आरोप लगे हैं।
टेरेंस लुईस पर नोरा फतेही को गलत तरीके से छूने के आरोप, वायरल वीडियो पर लोग जमकर कर रहे ट्रोल

27 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोलन घाटी में पैराग्लाइडिंग का मजा लिया था। उस समय जो उनके पैराग्लाइडर पायलट रहे थे उन्होंने अपने अनुभव साझा किए।
जब PM Narendra Modi ने लिया था पैराग्लाइडिंग का मजा, पैराग्लाइडर पायलट ने साझा किए अनुभव

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले को तोड़े जाने के मामले में आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की तरफ से तीखी बहस भी हुई।
संजय राउत बताएं 'नॉटी' का मतलब, उन्होंने किसे कहा था हरामखोर- बॉम्बे हाईकोर्ट

कौन बनेगा करोड़पति आज रात नौ बजे से शुरू हो जाएगा। कोरोना वायरस के कारण शो के फॉर्मेट में इस बार कई बदलाव होंगे। जानिए कैसे अलग होगा इस बार केबीसी...
इस साल ऐसे अलग होगा कौन बनेगा करोड़पति 12, नहीं होगी लाइव ऑडियंस

कोरोना वायरस को भारत में अबतक 50 लाख लोगों ने मात दिया है जबकि सिर्फ 10 दिन में 11 लाख लोग ठीक हुए है।
भारत में 50 लाख से ज्यादा लोगों ने दी कोरोना को मात, 10 लाख लोग सिर्फ 11 दिन में हुए ठीक

भारत के स्टैंडऑफ हथियारों में प्रमुख रूप से हवा से हवा में मार करने वाली ब्रह्मोस एवं हवा से सतह पर मार करने वालीं क्रूज मिसाइलें हैं, ये अपने साथ 300 किलोग्राम का वारहेड ले जा सकती हैं।
ब्रह्मोस, आकाश, निर्भय सभी तैयार, चीनी खतरे से निपटने के लिए भारत ने मिसाइलों से बनाया 'चक्रव्यूह'

चालू वित्त वर्ष में वित्त मंत्रालय सरकारी बैंकों में 20,000 करोड़ रुपए डालेगा। पुनर्पूंजीकरण बांड जारी किए जाएंगे।
सरकारी बैंकों को 20000 करोड़ देगी सरकार, पिछले साल दिए थे 70000 करोड़ रुपए

आप लोन रिस्ट्रक्चरिंग प्लान के योग्य हैं या नहीं, और अगर योग्य हैं तो आप कितने एक्स्ट्रा खर्च पर अपने रीपेमेंट्स को कितने समय तक टाल सकते हैं।
लोन रिस्ट्रक्चरिंग प्लान चुनने से पहले ध्यान में रखें ये जरूरी बातें

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वो किसी महिला के घर पर हैं और यहां उनकी पत्नी पहुंच जाती हैं।
IPS अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का एक और वीडियो आया सामने, दूसरी महिला के साथ पत्नी ने रंगे हाथों पकड़ा

बालिका वधू और नागिन-3 की एक्ट्रेस गीतांजलि मिश्रा के शॉकिंग खुलासे। एक्ट्रेस ने बताया है कि कैसे शूटिंग सेट्स पर होता है ड्रग्स का इस्तेमाल...
'20-22 साल के स्टार भी लेते हैं ड्रग्स'- नागिन एक्ट्रेस गीतांजलि का खुलासा- सेट पर कहते हैं एक कश ले ले...

बिहार विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। बिगुल बज गया, तैयारियां शुरू। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विरोध करने से सुर्खियों में आयीं पुष्पम प्रिया। आइए जानते हैं इनके बारे में।
Who is Pushpam Priya: बिहार की सियासत में पदार्पण करने वाली पुष्पम प्रिया कौन है? क्या है काले पोशाक का राज

विपक्ष का कहना है कि कोर्ट ने 1973 के अपने फैसले में मंदिर और ईदगाह दोनों के ढांचे में किसी तरह का बदलाव करने पर रोक लगाई गई है। ऐसे में इस तरह की अर्जी दायर करने के पीछे राजनीतिक मंशा है।
मथुरा में 6 दशक बाद फिर उठा कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मस्जिद का विवाद, 30 सितंबर को सुनवाई

यूपीएससी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि अब यूपीएससी सिविल सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा को टालना असंभव है। इस पर अगली सुनवाई 30 सितंबर को होनी है।
UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- परीक्षा टालना असंभव, SC ने मांगे कारण

CBI को करीब महीनाभर हो गया है लेकिन अब तक सुशांत की मौत का कारण पता नहीं लगा सकी है। इसी बात को लेकर सुशांत का परिवार और उनके सपोर्टर निराश हैं...
CBI जांच से निराश सुशांत सिंह राजपूत की फैमिली और फ्रेंड्स, 2 अक्टूबर से करेंगे भूख हड़ताल

दुकानों पर मिठाइयों खरीदते समय 'बेस्ट बिफोर डेट' जरूर चेक करें। एक अक्टूबर 2020 से हलवाइयों के लिए लिखना अनिवार्य किया गया है।
सावधान! मिठाई खरीदते समय जरूर चेक करें 'Best Before Date', 1 अक्टूबर से लिखना अनिवार्य

देश में कोरोना वायरस के मामले 60 लाख से ज्यादा हो गए हैं। अच्छी बात है कि 50 लाख से ज्यादा मरीज इस बीमारी से उभर चुके हैं। हालांकि इस घातक वायरस से अब तर 95,542 लोगों की मौत हो चुकी है।
Coronavirus India Updates: देश में कोरोना के मामले 60 लाख पार, 50 लाख से ज्यादा हुए ठीक, 95542 की गई जान

कौन बनेगा करोड़पति में आज हॉटसीट पर बैठने के लिए कई कंटेस्टेंट अपनी किस्मत आजमाएंगे। इनमें से एक हैं यूपी के बलिया के रहने वाले सोनू कुमार गुप्ता। सोनू छह साल से कोशिश कर रहे हैं।
KBC 12: छह साल से कौन बनेगा करोड़पति के लिए मेहनत कर रहे थे सोनू कुमार गुप्ता, अब सच होगा सपना

पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने रविवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ बाउंड्री पर शानदार फील्डिंग करके सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया। दिग्‍गज इस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।
VIDEO: ऐसा एक्‍सीडेंट हुआ कि डॉक्टर बोला- 'अब हिल भी नहीं पाओगे'... इन जनाब ने पूरी दुनिया को ही हिला डाला!

पराली हर साल की समस्या है जो हमारे सामने आती है। पराली का प्रबंधन को लेकर सरकार काफी प्रयास कर रही है। लेकिन सवाल उठता है कि आखिर इसका ठोस समाधान क्या है।
पूरी खबर पढ़ें- सरकार की सख्ती के बावजूद किसान क्यों जलाते हैं पराली? क्या है इसका स्थायी समाधान

बिहार चुनाव का बिगुल बज चुका है। अब पार्टियों में टिकट को लेकर मारामारी शुरू हो गयी है। बिहार चुनाव में राजीतिक वंशवाद की इस छुआछूत से कोई भी पार्टी अछूती नहीं है।
पूरी खबर पढ़ें- Bihar Polls 2020: बिहार में फैलेगी वंशवाद की बेल!, टिकट पाने की दौड़ में नेताओं के 'लाल'

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने रिटेल कस्टमर्स को स्पेशल ऑफर दे रहा है।
पूरी खबर पढ़ें-  ऑटो, गोल्ड, पर्सनल और होम लोन पर एसबीआई का स्पेशल ऑफर, प्रोसेसिंग फी में 100% की छूट

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तानों रोहित शर्मा व विराट कोहली के पास विशेष उपलब्धि हासिल करने का मौका है। दोनों आज के मैच में धमाका करना चाहेंगे।
पूरी खबर पढ़ें- रोहित शर्मा और विराट कोहली बना सकते हैं बड़े रिकॉर्ड्स, बस बनाने होंगे इतने रन

मध्य प्रदेश सरकार ने कार्रवाई करते हुए स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। उनका पत्नी को पीटिते हुए वीडियो सामने आया था।
पूरी खबर पढ़ें- पत्नी को बेरहमी से पिटने वाले स्पेशल DG पुरुषोत्तम शर्मा पर कार्रवाई, MP सरकार ने किया सस्पेंड

लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे सोनू सूद अब स्टूडेंट्स के शिक्षा के हक के लिए आगे आए हैं। उन्होंने स्कूल और कॉलेज प्रबंधकों से फीस को लेकर रिक्वेस्ट की है...
पूरी खबर पढ़ें- स्टूडेंट्स के लिए खड़े हुए सोनू सूद, बोले- जरूरतमंद छात्रों को फीस के लिए ना करें मजबूर, ना छीनें पढ़ाई का हक

खुदरा महंगाई दर में बढ़ोतरी की वजह से आरबीआई इस बार मौद्रिक समीक्षा में ब्याज दरों में शायद ही बदलाव करेगा।
पढ़ें पूरी खबर: मौद्रिक समीक्षा की घोषणा 1 अक्टूबर को, ब्याज दरों में बदलाव नहीं करेगा RBI- एक्सपर्ट्स

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आगाह किया कि आईसीएमआर की सीरो सर्वेक्षण रिपोर्ट से लोगों में आत्मसंतुष्टि का भाव पैदा नहीं होना चाहिए, क्योंकि भारतीय आबादी अभी सामूहिक रोग प्रतिरोधक शक्ति (हर्ड इम्युनिटी) हासिल करने के करीब नहीं है।
पढ़ें पूरी खबर: भारतीय आबादी अभी हर्ड इम्युनिटी से दूर, आत्मसंतुष्टि का भाव पैदा नहीं होना चाहिए: हर्षवर्धन

सूर्या अपने प्रखर हिंदूवादी विचारों एवं एक मुखर वक्ता के रूप में जाने जाते हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश एवं केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Polls: तेजस्वी के हमलों का जवाब देंगे भाजपा के सूर्या, पटना में आज फड़णवीस भी मौजूद

प्रसिद्ध गीतकार अभिलाष ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। गीतकार अभिलाष ने कल आखिरी सांस ली...
पढ़ें पूरी खबर: इतनी शक्ति हमें देना दाता.. के गीतकार Abhilash का हुआ निधन, ट्यूमर के ऑपरेशन के बाद से खराब थी हालत

बिहार चुनाव तीन चरणों में होंगे। 10 नवंबर को काउंटिंग है और उस दिन यह साफ हो जाएगा कि राज्य में सरकार किसकी बनेगी।
पढ़ें पूरी खबर:  क्या कोविड के मरीज वोट डाल पाएंगे? जानिए चुनाव से जुड़े हर सवाल का जवाब

लोन मोरेटोरियम (Loan moratorium) के दौरान ईएमआई पर ब्याज की माफी की मांग करने वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। 
पढ़ें पूरी खबर: ब्याज पर ब्याज मामले पर सरकार ने मांगा 3 दिन का समय, अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को

मथुरा की अदालत में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि 1968 में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान और शाही ईदगाह प्रबंध समिति के बीच हुआ समझौता पूरी तरह से गलत है।
पढ़ें पूरी खबर: कृष्ण जन्मभूमि केस : 13.37 एकड़ भूमि पर मालिकाना हक वाली अर्जी पर आज सुनवाई

पुलिस ने कहा कि पिछले एक साल से महिला और आरोपी के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। उपायुक्त ने कहा कि किसी बात पर झगड़ा होने पर दहिया ने कथित तौर पर महिला को गोली मार दी।
पढ़ें पूरी खबर: महिला को पुलिसकर्मी ने मारी गोली, दूसरा पुलिसवाला अस्पताल लेकर गया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अब बैंक ग्राहकों में धोखाधड़ी से बचाएं। बिग बी आरबीआई के जारूरकता अभियान से जुड़ गए हैं।
पढ़ें पूरी खबर: अमिताभ बच्चन बताएंगे, बैंकों के ग्राहक धोखाधड़ी से कैसे बचें? RBI के जागरूकता अभियान से जुड़े

दिल्ली पुलिस के डीसीपी नने बताया कि अज्ञात लोगों ने आज इंडिया गेट के समीप एक ट्रैक्टर में आग लगा दी। उन्होंने कहा, 'यहां करीब 15 से 20 लोग एकत्र हुए और एक ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की।

पढ़ें पूरी खबर: कृषि बिल के खिलाफ उग्र हुआ विरोध, इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर में लगाई आग

मध्य प्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो अपनी पत्नी को बेरहमी से पीट रहे हैं। ये वीडियो वायरल हो गया है।

पढ़ें पूरी खबर: MP: स्पेशल DG ने बेरहमी से की पत्नी की पिटाई, सामने आया वीडियो

बिहार की राजनीति जाति के दबाव से ऊपर नहीं उठ पाती।  यहां का चुनाव मोटे तौर पर जातियों के ईद-गिर्द सिमटकर रह जाता है। सभी दल जातियों को अपने पक्ष में गोलबंद करने की कोशिश करते हैं।

पढ़ें पूरी खबर: एनडीए बनाम महागठबंधन, जानिए क्या है दोनों की मजबूती और कमजोरी

लोजपा केंद्र में एनडीए के साथ है लेकिन बिहार चुनाव में वह एनडीए के साथ बनी रहेगी उसे लेकर अभी दुविधा की स्थिति है। मोदी सरकार में चिराग के पिता राम विलास पासवान मंत्री हैं।

पढ़ें पूरी खबर: चिराग पासवान की 'चिट्ठी पॉलिटिक्स', सीट बंटवारे पर अब अमित शाह को लिखा पत्र

मध्य प्रदेश के गुना में एक कार पलट जाती है, जिसमें अपराधी फिरोज अली उर्फ शम्मी की मौत हो जाती है। इस कार में लखनऊ पुलिस इस गैंगस्टर को मुंबई से पकड़कर लेकर आती है।

पढ़ें पूरी खबर: गैंगस्टर को पकड़कर मुंबई से ला रही लखनऊ पुलिस की कार पलटी, अपराधी की मौत

उत्तर प्रदेश के संभल में एक अपराधी जिसके सिर पर 15,000 रुपए का इनाम था, वो गले में तख्ती डाल थाने आकर सरेंडर करता है। वो कहता है कि मैं अपराधी हूं, मुझे गोली मत मारो।

पढ़ें पूरी खबर: 'मुझे संभल पुलिस से डर लगता है'; गले में तख्ती डाल अपराधी ने किया सरेंडर, सिर पर था 15000 का इनाम

पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हरानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 का अपना दूसरा मुकाबला भी जीत लिया। राजस्थान ने रविवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से मात दी। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान ने 19.3 ओवर में छह विकेट के नुकसान  पर 226 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।
पूरी खबर पढ़ें: RR vs KXIP Match Report: तेवतिया के एक ओवर में पांच छक्के पंजाब को पड़े भारी, राजस्थान ने 4 विकेट से जीता मैच

भारतीय सेना कई दशकों के अपने सबसे बड़े सैन्य भंडारण अभियान के तहत पूर्वी लद्दाख में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगभग चार महीनों की भीषण सर्दियों के मद्देनजर टैंक, भारी हथियार, गोला-बारूद, ईंधन के साथ ही खाद्य और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगी हुयी है। सैन्य सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। 
पूरी खबर पढ़ें: LAC पर सेना का आजादी के बाद का सबसे बड़ा 'लॉजिस्टिक ऑपरेशन', सर्दियों के लिए तैयार हैं सैनिक
 

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले हरियाणा के 27 वर्षीय बल्लेबाज राहुल तेवतिया ने अपनी टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी जीत दिला दी। उन्होंने मैच में ये भी दिखा दिया कि कैसे जीरो से हीरो बना जा सकता है। राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा दिए जीत के लिए 224 रन के लक्ष्य को 4 विकेट और 3 गेंद रहते हासिल कर लिया। 
पूरी खबर पढ़ें: राहुल तेवतिया ने एक ओवर में पलटा मैच का पासा, हारी बाजी जिताकर बने जीरो से हीरो  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।