लाइव टीवी

आज की ताजा खबर, 3 अक्टूबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Updated Oct 03, 2020 | 23:56 IST

आज की ताजा खबर, 3 अक्टूबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें शनिवार 3 अक्टूबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

Loading ...
3 अक्टूबर की बड़ी और प्रमुख खबरें

Aaj ki Taza Khabar: देश और दुनिया की उन तमाम अहम खबरों के बारे में जानकारी देंगे जो आप के लिए जरूरी है। हाथरस गैंगरेप  केस में यूपी सरकार ने एसपी और सीओ समेत कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। इसके साथ ही पीएम मोदी देश को अटल टनल की सौगात देंगे जो अपने आप में दूसरे टनल से अलहदा है। यहां पढ़ें आज की बड़ी और प्रमुख खबरें:


हाथरस केस में यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है, हालांकि परिवार का कहना है कि उनकी तरफ से इस तरह की मांग नहीं की गई है।
पढ़ें पूरी खबर: Hathras Case: यूपी सरकार ने हाथरस केस की सीबीआई जांच की सिफारिश की​

श्रेयस अय्यर ने शनिवार को शारजाह में केकेआर के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए अपने आईपीए करियर का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया।
पढ़ें पूरी खबर: Shreyas Iyer: आईपीएल का सबसे युवा कप्तान, बल्ले से लाया शारजाह में तूफान​

बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि रेप जैसी घटनाओं को तभी रोका जा सकता है जब लड़कियों का पालन पोषण मूल्यों के साथ किया जाए।
पढ़ें पूरी खबर: हाथरस घटना पर BJP नेता का शर्मनाक बयान! Rape जैसी घटना के लिए लड़कियों और उनके माता-पिता को बताया जिम्मेदार

बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि रेप जैसी घटनाओं को तभी रोका जा सकता है जब लड़कियों का पालन पोषण मूल्यों के साथ किया जाए।
पढ़ें पूरी खबर: हाथरस घटना पर BJP नेता का शर्मनाक बयान! Rape जैसी घटना के लिए लड़कियों और उनके माता-पिता को बताया जिम्मेदार

हाथरस पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने ये दावा किया है कि पीड़ित परिवार ने जब प्रशासनिक अधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांगी तो उन्हें अंग्रेजी नहीं आती ये कहकर रिपोर्ट देने से मना कर दिया गया।
पढ़ें पूरी खबर: Hathras: क्या तुम्हें अंग्रेजी आती है? पोस्टमार्टम रिपोर्ट मांगने पर अधिकारी ने पीड़ित परिवार से कहा

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: राजस्थान रॉयल्स के लिए महिपाल लोमरोर ने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, लोमरोर अर्धशतक से चूक गए।
पढ़ें पूरी खबर: RCB vs RR Match Report: विराट कोहली ने खेली नाबाद 72 रन की पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से दी मात​

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से पहले तेजस्वी यादव ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) को करारा झटका दिया है,बिहार बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद (Bharat Bind) ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है।
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Chunav 2020: मायावती को तगड़ा झटका, BSP प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने थामा आरजेडी का हाथ

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि हाथरस पीड़िता को ज़रूर न्याय मिलेगा और जॉंच के बाद अफ़सरों पर भी कार्रवाई होगी।
पढ़ें पूरी खबर: Hathras मामले पर बोली स्मृति ईरानी- पीड़िता को जरूर न्याय मिलेगा, दोषियों पर होगी कार्रवाई

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले ( SSR Death Case) में ड्रग्स कनेक्शन (Drug Connection) को लेकर जांच में जुटी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने पिछले शनिवार को धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद (Kshitij Ravi Prasad) की गिरफ्तारी की थी।
पढ़ें पूरी खबर: Bollywood Drug Case: पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद 6 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की शुक्रवार को पुष्टि के कुछ घंटे के भीतर ही सोशल मीडिया पर इसे लेकर खासा हंगामा मचा रहा।
पढ़ें पूरी खबर: Kim Jong Un:डोनॉल्ड ट्रंप के कोरोना पीड़ित होने की खबर पर किम जोन उन हुए परेशान

राहुल गांधी  हाथरस जाने के लिए क्या तरीका अपना सकते हैं नोएडा से लेकर हाथरस तक की पुलिस का ध्यान इस ओर है कि राहुल पुलिस को गच्चा देकर हाथरस ना पहुच जाएं।
पढ़ें पूरी खबर: क्या हाथरस जाने के लिए भट्टा परसौल दोहराएंगे राहुल गांधी, जब पुलिस को चकमा देकर पहुंच गए थे वहां

पीएम मोदी हिमाचल के रोहतांग में सामरिक रूप से महत्वपूर्ण दुनिया में सबसे लंबी राजमार्ग सुरंग अटल टनल का उद्धाटन कर दिया है।
पढ़ें पूरी खबर: पीएम मोदी ने किया दुनिया की सबसे लंबी राजमार्ग टनल का उद्धाटन, ऐतिहासिक पल

भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई जबकि देश में संक्रमितों की कुल संख्या 64 लाख से अधिक हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर: Coronavirus: भारत में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या एक लाख पहुंची एक लाख के पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जब अटल टनल का उद्धाटन करेंगे तो इससे ना केवल आम आदमी को सुविधा होगी बल्कि भारत रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC)के और करीब आ पहुंच जाएगा। 
पढ़ें पूरी खबर: Atal Tunnel: घोड़े के नाल की तरह बनी है अटल टनल, LAC से लगी चीन सीमा तक पहुंच होगी और आसान

उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड (Hathras Case) में राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है अब इस मामले में आरोपियों के साथ-साथ पीड़ित पक्ष का भी पॉलीग्राफ और नारको टेस्ट कराया जाएगा बताया।
पढ़ें पूरी खबर: हाथरस कांड: Narco Test सच लाएगा सामने! पुलिसवालों, आरोपियों और पीड़िता सभी का नार्को टेस्ट कराएगी योगी सरकार

बिहार विधानसभा को लेकर एनडीए में टूट होना तय माना जा राह है। कहा जा रहा है पिछले काफी दिनों से सीट बटवारे को लेकर बीजेपी के संपर्क में रहने के बाद अब लोकजनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान ने चुनावी मैदान में अकेले जाने का मन बना लिया है। 
पढ़ें पूरी खबर: Bihar Chunav: बिहार NDA में टूट संभव! आज 143 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं चिराग​

नरसिंहपुर जिले के एक गांव में एक विवाहित दलित महिला ने आत्महत्या कर ली बताया जा रहा है कि इस महिला के साथ चार दिन पहले तीन लोगों ने गैंगरेप किया था।
पढ़ें पूरी खबर: MP: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में दलित महिला संग गैंगरेप, पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट पीड़िता ने लगाई फांसी

बिहार में पहले चरण के लिए अधिसुचना जारी हो चुकी है। लेकिन एनडीए में सीटों को लेकर संशय बरकरार है। इस बीच चिराग पासवान के तेवर से एनडीए की एका पर भी खतरा मंडरा रहा है।
पढ़ें पूरी खबर: Chirag Paswan: कहीं चिराग पासवान विलेन की भूमिका में तो नहीं, एनडीए में सीट शेयरिंग पर असमंजस

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।