लाइव टीवी

असम में कांग्रेस को झटका, भाजपा में शामिल हुए दो मौजूदा विधायक 

Updated Dec 29, 2020 | 22:29 IST

भाजपा में शामिल होने के बाद नेओग ने कहा कि वह भाजपा में खुले दिमाग से और बिना किसी पूर्व शर्त के, शामिल हुई हैं। बता दें कि नेओग पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई की करीबी और उनकी कैबिनेट का हिस्सा थीं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
असम में भाजपा में शामिल हुए दो मौजूदा विधायक।

गुवाहाटी : असम में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद दो मौजूदा विधायक मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। राज्य के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री और गोलाघाट सीट से मौजूदा विधायक अजंता नेओग, लखीपुर सीट से मौजूदा विधायक राजदीप गोआला भगवा पार्टी में शामिल हुए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रणजीत दास, हेमंता बिस्वा सरमा सहित वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दोनों विधायक भाजपा का दामन थामा। 

बीपीएफ के पूर्व विधायक भी हुए शामिल
इसी कार्यक्रम में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंड (बीपीएफ) के पूर्व विधायक बनेंद्र मुशहरी भी भाजपा में शामिल हुए। असम सरकार में बीपीएफ भाजपा की सहयोगी पार्टी है लेकिन हाल ही में संपन्न बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के चुनाव में भाजपा ने बीपीएफ का साथ छोड़कर सत्ता में आने के लिए यूपीपीएल के साथ गठबंधन किया।  

'खुले दिमाग से भाजपा में हुई शामिल'
भाजपा में शामिल होने के बाद नेओग ने कहा कि वह भाजपा में खुले दिमाग से और बिना किसी पूर्व शर्त के, शामिल हुई हैं। बता दें कि नेओग पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई की करीबी और उनकी कैबिनेट का हिस्सा थीं। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों ने उनके पति की हत्या कर दी थी जिसके बाद वह राजनीति में आई और राज्य के लोगों एवं कांग्रेस की सेवा की।

सरमा बोले-100 से ज्यादा सीटें जीतेगी भाजपा
सरमा ने कहा कि राज्य के तीन प्रतिष्ठित नेताओं के पार्टी में शामिल होने से भाजपा का मनोबल बढ़ेगा और इससे 2021 के विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा सीटों को जीतने के लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।