लाइव टीवी

शनिवार को तमिलनाडु के दौरे पर अमित शाह, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

Updated Nov 21, 2020 | 00:13 IST

गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को तमिलनाडु का दौरा करने वाले हैं जहां वो कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। लेकिन उनके दौरे को सियासी नजरिए से भी देखा जा रहा है।

Loading ...
अमित शाह के तमिलनाडु दौरे को सियासी नजरिए से देखा जा रहा है।
मुख्य बातें
  • गृहमंत्री अमित शाह का तमिलनाडु दौरा कई मायनों में खास
  • मेट्रो के दूसरे चरण के साथ साथ कोयंबटूर एक्सप्रेसवे की रखेंगे आधारशिला
  • अमित शाह के दौेरे को सियासी नजरों से भी देखा जा रहा है

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई का दौरा करेंगे। इस दौरान वह 67 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरे के दौरान वह तमिलनाडु के स्थानीय नेताओं से मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा कर सकते हैं। राजनीति में उतरने की तैयारी में जुटे फिल्म अभिनेता रजनीकांत से उनकी मुलाकात होगी या नहीं, इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है।

अमित शाह कई प्रोजेक्ट्स की रखेंगे आधारशिला
गृहमंत्री अमित शाह चेन्नई मेट्रो रेल के दूसरे चरण की आधारशिला रखेंगे। इसकी अनुमानित लागत 61,843 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी भी शामिल होंगे। तिरुवल्लूर में 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित थेरवॉय कांडिगाइ जलाशय का भी वह उद्घाटन करेंगे।

शाह के दौरे का सियासी मतलब
1,620 करोड़ की लागत से वह कोयंबटूर में एक्सप्रेसवे परियोजना की भी वह आधारशिला रखेंगे। गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा इसलिए भी खास है, क्योंकि राज्य में अगले साल 2021 में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। जानकार कहते हैं कि निश्चित तौर पर गृहमंत्री का यह सरकारी दौरा है।लेकिन 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसका सियासी मतलब है

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।