लाइव टीवी

Delhi Odd-Even Scheme: ऑड-ईवन पर सोमवार को लेंगे फैसला, पराली जलाने से दिल्ली में हो रहा है प्रदूषण- केजरीवाल

Updated Nov 15, 2019 | 13:14 IST

Delhi Odd-Even Scheme: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण का मुख्य कारण पराली जलाना है। उन्होंने कहा कि ऑड- ईवन सोमवार को को फैसला लिया जाएगा।

Loading ...
Delhi Odd Even: अरविंद केजरीवाल सोमवार को करेंगे ऑड-ईवन पर फैसला
मुख्य बातें
  • ऑड-ईवन को बढ़ाने पर सोमवार को लिया जाएगा फैसला- केजरीवाल
  • पराली जलाने की वजह से दिल्ली में हो रहा प्रदूषण- अरविंद केजरीवाल
  • मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए पड़ोसी राज्यों को ठहराया जिम्मेदार

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जताई है। केजरीवाल ने एक बार फिर दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए पराली जलाने को मुख्य कारण बताया। दिल्ली में जारी ऑड-ईवन का आज आखिरी दिन है जिसे लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इसे बढ़ाने को लेकर सोमवार को फैसला लिया जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली की वजह से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है। अगले दो दिनों में हवा कुछ साफ होने के आसार हैं, ऐसे में हम जबरन दिल्लीवालों पर ऑड-ईवन थोपना नहीं चाहते। अगर अगले दो-दिनों में स्थिति नहीं सुधरी को सोमवार को ऑड-ईवन पर फैसला लिया जाएगा।' 

मुख्यमंत्री ने ऑड-ईवन के लिए जनता को बधाई क्योंकि उनके सहयोग के बिना ये मुमकिन नहीं था। कल से हवा की गुणवत्ता में सुधार होगा और हम नहीं चाहते हैं कि जनता को किसी भी तरह की तकलीफ हो। इसके अलावा केजरीवाल ने सैप्टिक टैंक सफाई योजना के बारे में बताया कि सरकार जनता के लिए मुख्यमंत्री सेप्टिक टैंक सफाई योजना शुरू कर रही है। उन्होंने कहा, 'अब सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए दिल्ली की जनता को कोई पैसा देने की ज़रूरत नही है, यह काम मशीनी तरीके से  दिल्ली जल बोर्ड  के द्वारा बिना किसी पैसे लिए होगा।'

आपको बता दें कि दिल्ली में आज ऑड-ईवन का आखिरी दिन है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भी वायु गुणवत्ता सूचकांक गंभीर श्रेणी में रहा और दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में प्रदूषण की मोटी चादर फैली रही। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली में सभी स्कूल दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।