लाइव टीवी

'लहू से मेरी पेशानी पर हिंदुस्तान लिख देना'; इस क्लिप को शेयर कर ओवैसी ने किया राहत इंदौरी को याद

Updated Aug 11, 2020 | 21:08 IST

Asaduddin Owaisi on Rahat Indori: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राहत इंदौरी को याद करते हुए एक क्लिप शेयर की है। इसमें उनकी कई शायरियां हैं।

Loading ...
राहत इंदौरी का निधन
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस संक्रमण के बाद राहत इंदौरी की मृत्यु
  • इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया था और उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया
  • असदुद्दीन ओवैसी ने एक क्लिक शेयर कर राहत इंदौरी को श्रद्धांजलि दी है

नई दिल्ली: मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित 70 साल के राहत इंदौरी ने इंदौर के अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में आखिरी सांस ली। उनके निधन पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शोक जताया है। इसके अलावा ओवैसी ने उनकी शायरी की एक क्लिप भी शेयर की है। 

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, 'राहत इंदौरी के निधन की खबर सुनकर अवाक रह गया। यह व्यक्तिगत नुकसान है। अल्लाह उन्हें मगफिरह प्रदान करे और उसकी कब्र को रोशन करे। यह क्लिप इस साल 25-26 जनवरी की है जब राहत इंदोरी साहब CAA-NRC और NPR के खिलाफ एक एहतेजाजी मुशायरा के लिए हैदराबाद आए थे।' 

डॉ. विनोद भंडारी ने कहा, 'राहत इंदौरी का अस्पताल में निधन हो गया। उन्हें आज 2 हार्ट अटैक आए और बचाया नहीं जा सका। रविवार शाम को उन्हें कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।' इंदौरी हृदय रोग, किडनी रोग और मधुमेह सरीखी पुरानी बीमारियों से पहले से ही पीड़ित थे। 70 साल के शायर ने मंगलवार सुबह खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इंदौरी ने अपने ट्वीट में यह भी कहा था, 'दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।' 

पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी

सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया था और ऑक्सीजन दी जा रही थी। लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद हम उनकी जान नहीं बचा सके। इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने अपने पिता की मौत से पहले मंगलवार सुबह "पीटीआई-भाषा" को बताया था, 'कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीनों से घर में ही थे। वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए घर से बाहर निकल रहे थे।' उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई थी। बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।