लाइव टीवी

दिल्ली: अरविंद के शपथग्रहण समारोह में छाए रहे 'छोटे केजरीवाल', आप नेताओं में लगी सेल्फी लेने की होड़

Updated Feb 16, 2020 | 15:37 IST

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस दौरान रामलीला मैदान में 'बेबी केजरीवाल' ने सबका ध्यान आकर्षित किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Baby Kejriwal steals the show at Arvind Kejriwal's oath-taking ceremony in Delhi
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में छाये रहे ‘बेबी मफलरमैन’
  • आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी 'बेबी मफलर मैन' के साथ तस्वीर की साझा
  • पहली बार विधायक बने राघव चड्ढा ने भी 'बेबी मफलर मैन' के साथ ली सेल्फी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस दौरान रामलीला मैदान में बड़ी संख्या में भीड़ जुटी रही। इस खास मौके एक नन्हे और खास मेहमान को न्योता दिया था जो पूरे समारोह के दौरान छाया रहा।

ये नन्हा मेहमान बिल्कुल अरविंद केजरीवाल का लुक बनाए हुए था, जिसमें एक लाल रंग की फॉर्मल स्वेटर, मफलर और एक चश्मा लगाए हुए था। वह वही शख्स था जो आम आदमी पार्टी की जीत के बाद चर्चा में आया था और आप के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस ‘बेबी मफलरमैन’ की तस्वीर जैसे ही ट्वीट की गई तो यह वायरल हो गई। लोग इसे 'बेबी केजरीवाल', 'छोटे केजरीवाल' और 'बेबी मफलरमैन' के नाम से बुला रहे हैं।

हर कोई कर रहा था सेल्फी लेने की कोशिश

 शपथ ग्रहण समारोह के दौरान भी हर कोई छोटे केजरीवाल के साथ सेल्फी लेने की कोशिश करते हुए दिखा। आप के कई नेताओं के साथ बेबी केजरीवाल की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। राजेंद्र नगर  से पार्टी के युवा विधायक राघव चढ्ढा, पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और अन्य नेताओं ने छोटी केजरीवाल के साथ ना केवल फोटो क्लिक की बल्कि उन्हें ट्वीट भी किया।

संजय सिंह ने ट्वीट की तस्वीर

संजय सिंह ने लिखा, 'आज राम लीला के ऐतिहासिक मैदान से देश में नई राजनीति का सूर्यौदय हुआ है अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल, शिक्षित राष्ट्र, स्वस्थ राष्ट्र की राजनीति और ये राजनीति “बेबी केजरीवाल” के उज्ज्वल भविष्य के लिए ज़रूरी है। अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया तथा सभी मंत्रिमंडल के साथियों को हार्दिक बधाई।' वहीं राघव चढ्ढा ने ट्वीट करते हुए फोटो साझा की और लिखा, 'प्यारे बेबी केजरीवाल के साथ में।'

शपथ ग्रहण के दौरान कई और भी बच्चे केजरीवाल के गेट-अप में नजर आए और इनकी ड्रेस बिल्कुल केजरीवाल की तरह थी। इनकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

कौन हैं छोटे केजरीवाल

 इस छोटे केजरीवाल का नाम अव्यान तोमर है। इनका परिवार आम आदमी पार्टी का बड़ा समर्थक है जो दिल्ली के मयूर विहार में रहते हैं। अव्यान की उम्र अभी महज एक साल की है। दिल्ली के चुनाव परिणाम जिस दिन घोषित हुए थे उस दिन भी अरविंद केजरीवाल के हमशक्ल बने इस बच्चे ने सबको अपनी तरफ आकर्षित किया था। बाद में सीएम केजरीवाल ने भी अव्यान से मुलाकात की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।