लाइव टीवी

बिहार MLC चुनाव: NDA ने नहीं दी एक भी सीट, VIP के मुकेश साहनी ने कहा- यह हिटलरशाही है

Updated Jan 30, 2022 | 22:23 IST

बिहार विधान परिषद की 24 खाली सीटों पर चुनाव को लेकर बीजेपी और जेडीयू ने अपने साथी दलों HAM-S और विकासशील इंसान पार्टी को एक भी सीट नहीं दी है। VIP के मुकेश साहनी ने इसे हिटलरशाही बताया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
मुकेश साहनी
मुख्य बातें
  • बिहार विधान परिषद की 24 खाली सीटों पर मार्च-अप्रैल में चुनाव होंगे
  • JDU 11 और बीजेपी 12 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी
  • पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को एक सीट दी गई है

Bihar MLC polls: विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश साहनी ने रविवार को बिहार में अपने एनडीए गठबंधन दलों, जेडीयू और भाजपा को 'हिटलरशाही' कहा, क्योंकि उन्होंने विधान परिषद के चुनाव में उनकी पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए एक भी सीट नहीं दी है। विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) का चुनाव इस साल मार्च-अप्रैल में होने की संभावना है।

इससे पहले शनिवार को, बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन जनता दल (यूनाइटेड) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) आगामी एमएलसी चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर सहमत हुए। बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें से एक पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) को दी जाएगी जबकि जदयू 11 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के नेतृत्व वाले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा- सेक्युलर (HAM-S) और विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को कोई सीट नहीं दी गई है।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए साहनी ने कहा कि बिहार में सरकार मांझी-साहनी के कारण खड़ी है। जेडीयू-बीजेपी को लगता है कि वे शक्तिशाली हैं और उन्होंने सही निर्णय लिया है। यह हिटलरशाही की तरह है। साहनी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी सभी 24 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

BJP ने किया पलटवार

बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने साहनी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे चुनाव में जीतने की क्षमता वाले उम्मीदवार को टिकट देने से इनकार नहीं कर सकते। जायसवाल ने कहा कि हमने पिछले चुनाव में 24 में से 13 सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसमें से हम एक सीट का समायोजन कर रहे हैं। हम 12 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं जहां हमारे पास जीतने वाले उम्मीदवार हैं। उनके पास उम्मीदवार भी नहीं है लेकिन सिर्फ मांग कर रहे हैं। हम उन्हें विश्वास में लेंगे और चर्चा करेंगे। जेडीयू-बीजेपी गठबंधन में है और हमें विश्वास है कि हम ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेंगे।

Bihar: टूट की कगार पर महागठबंधन, RJD अकेले लड़ सकती है MLC चुनाव, कांग्रेस का दावा- अपने दम पर लड़ने में सक्षम

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।