लाइव टीवी

CAA पर 'अभिनंदन' रैली से भाजपा ने ममता बनर्जी को दिया जवाब, कोलकाता में उमड़ी भारी भीड़

Updated Dec 23, 2019 | 15:14 IST

BJP'a Abhinandan rally in Kolkata : नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) पर तृणमूल कांग्रेस की आशंकाओं को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कोलकाता में अपनी 'अभिनंदन' रैली निकाली।

Loading ...
BJP rally in Kokata : कोलकाता में भाजपा की 'अभिनंदन' रैली।
मुख्य बातें
  • 'अभिनंदन' रैली के जरिए कोलकाता में भाजपा ने ममता बनर्जी को दिया जवाब
  • रैली में शामिल हुए भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय
  • सीएए और एनआरसी के खिलाफ ममता बनर्जी ने कोलकाता में की हैं बड़ी रैलियां

कोलकाता : नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (रजिस्टर) पर तृममूल कांग्रेस सहित विपक्ष के आरोपों एवं आशंकाओं का जवाब देने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कोलकाता में 'अभिनंदन' रैली निकाली। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में निकाली गई इस रैली में हजारों की संख्या में पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। नड्डा के साथ राज्य के भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद हैं। 

भाजपा की इस मेगा 'अभिनंदन 'रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए हैं। सीएए के समर्थन में निकाली गई यह रैली सुबोध मलिक स्क्वॉयर से शुरू हुई जिसका समापन श्याम बाजार में होगा। श्याम बाजार में नड्डा भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीएए के विरोध में कोलकाता में बड़ी रैलियां कर चुकी हैं। समझा जाता है कि भाजपा अपनी इस मेगा रैली के जरिए ममता को जवाब देना चाहती है।

बता दें कि ममता बनर्जी सीएए और एनआरसी को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर रही हैं। ममता कई बार कह चुकी हैं कि वह अपने यहां एनआरसी लागू नहीं होने देंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सीएए का भी विरोध किया है। सीएए और एनआरसी का विरोध करने पर पीएम मोदी ने रविवार को रामलीला मैदान से ममता के रुख पर सवाल खड़े किए।

पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा, 'दीदी, जब दिल्ली में थीं तो वह बांग्लादेशी घुसपैठियों का विरोध करती थीं लेकिन अब क्या हो गया। दीदी डर क्यों गईं?' पीएम ने कहा कि 'दीदी' पश्चिम बंगाल से निकलकर सीधे संयुक्त राष्ट्र पहुंच गईं। दरअसल, ममता ने कहा है कि सीएए और एनआरसी पर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में 'जनमत संग्रह' होना चाहिए। हालांकि, उन्होंने अपने इस बयान पर सफाई भी दी है।

गौरतलब है कि संसद से नागरिकता संशोधन विधेयक के पारित होने के बाद देश के कई हिस्सा में विरोध-प्रदर्शन हुए हैं। देश भर के अलग-अलग हिस्सों में हुए हिंसक प्रदर्शनों में अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। पीएम मोदी ने गत रविवार की अपनी रैली के जरिए सीएए पर फैलाए जा रहे 'झूठ' से लोगों को सावधान रहने के लिए कहा। 

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी दल राजनीतिक स्वार्थ के लिए सीएए के बारे में झूठी जानकारियां एवं भ्रांति फैला रहे हैं। पीएम ने कहा कि सीएए से देश के मुस्लिम नागरिकों को डरने की जरूरत नहीं है। यह कानून नागरिकता छीनने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।