लाइव टीवी

गुजरात में AAP के लिए CM भगवंत मान का चुनाव प्रचार, पंजाब के खजाने से चुकाने होंगे 45 लाख रुपये

Updated May 08, 2022 | 10:08 IST

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर विवादों में हैं। गुजरात दौरे पर प्रचार के लिए गए भगवंत मान के दौरे पर करीब 45 लाख रुपये की चोट पंजाब के सरकारी खजाने पर लगी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
मान का गुजरात का चुनावी दौरा, लेकिन पंजाब सरकार करेगी भुगतान
मुख्य बातें
  • पंजाब के खजाने को AAP के लिए लुटा रहे CM भगवंत मान !
  • RTI में हुआ खुलासा, गुजरात चुनाव प्रचार की यात्रा के लिए देने होंगे सरकारी खजाने से 45 लाख
  • निजी हेलीकॉप्टर किराए पर लिया था, लेकिन उसका बिलल भरेगी पंजाब सरकार

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के साथ गुजरात में चुनाव प्रचार किया था। मान का यह प्रचार पंजाब सरकार को भारी पड़ा है। 1 से 3 अप्रैल तक  गुजरात दौरे पर गए भगवंत मान ने किराए का विमान लिया था जिसका बिल 44. 85 लाख रुपये आया है। यह बिल पंजाब के सरकारी खजाने से चुकाया जाएगा।

आरटीआई से हुआ खुलासा

पंजाब सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग के जन सूचना अधिकारी ने बठिंडा निवासी हरमिलाप सिंह ग्रेवाल की ओर से दायर  आरटीआई के जवाब देते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री भगवंत मान के गुजरात दौरे के लिए 1 से 3 अप्रैल तक किराए पर लिए गए विमान के लिए विभाग को 44,85,967 रुपये के बिल प्राप्त हुए हैं।' ग्रेवाल ने मान की हिमाचल यात्रा का भी विवरण मांगा था जिसका अभी तक विभाग ने जवाब नहीं दिया है। गुजरात में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। भगवंत मान और केजरीवाल ने वहां आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। 

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी का मामला: बीजेपी ने केजरीवाल को बताया 'तानाशाह', घर के बाहर किया प्रदर्शन

ग्रेवाल ने कहा- कभी मान उड़ाते थे उपहास

आरटीआई लगाने वाले ग्रेवाल कभी आम आदमी पार्टी में थे लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी और बठिंडा से संयुक्त समाज मोर्चा के उम्मीदवार के रूप में विधानसभा का चुनाव लड़ा। ग्रेवाल ने ने कहा, 'सत्ता में आने से पहले, भगवंत मान पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का पंजाब के भीतर उनके हेलीकॉप्टर उपयोग के लिए खिल्ली उड़ाते थे, लेकिन अब वह दूसरे राज्य की यात्रा के लिए निजी जेट किराए पर ले रहे हैं। उनका गुजरात और हिमाचल का दौरा पूरी तरह से पार्टी के प्रचार के लिए था और इसका राज्य सरकार के कामकाज या पंजाब के लाभ से कोई लेना-देना नहीं था।'

पटियाला में खालिस्तान समर्थकों और शिवसैनिकों के बीच हुई झड़प, पत्थर और तलवारें चलीं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।