लाइव टीवी

Lockdown: सख्ती के बीच योगी आदित्यनाथ की खास योजना, दिल्ली, नोएडा और अलीगढ़ में फंसे छात्र न हों मायूस

Updated Apr 30, 2020 | 22:50 IST

cm yogi adityanath on migrant laborers and students: योगी आदित्यनाथ सरकार ने छात्रों से अपील की है वो परेशान न हों। जहां जहां वो इस समय है उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचा दिया जाएगा।

Loading ...
योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश
मुख्य बातें
  • एमपी के बाद गुजरात, उत्तराखंड और राजस्थान से लाने की कवायद, पैदल आने वालों से सीएम योगी आदित्यनाथ की भानवात्मक अपील
  • दिल्ली, नोएडा और अलीगढ़ से भी छात्रों को लाने का निर्देश
  • प्रदेश के 60 जनपद कोरोना से प्रभावित

लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में यूपी सरकार पूरी तरह मुस्तैद है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही साफ कर चुके हैं कि एक तरफ हमारी लड़ाई कोरोना वायरस से तो है उसके साथ ही हमें यह भी देखना है कि जो लोग लॉकडाउन की वजह से परेशान हुए हैं उनकी तकलीफ कैसे कम कर सकते हैं।  सीएम योगी ने देश के विभिन्न राज्यों में रहने वाले यूपी के श्रमिकों से पैदल यात्रा नहीं करने की भावुक अपील करते हुए कहा कि यूपी सरकार सभी की सुरक्षित वापसी के लिए राज्य सरकारों से वार्ता कर कार्ययोजना बना रही है।

प्रवासी मजदूरों को लाने की कवायद शुरू
कोटा, हरियाणा, प्रयागराज के बाद मध्यप्रदेश में रहने वाले श्रमिकों व कामगारों को यूपी लाने की कवायद भी शुरू कर दी गई है। इसके बाद गुजरात और राजस्थान में रहने वाले यूपी के श्रमिकों को लाने की योजना है। इतना ही नहीं दिल्ली, नोएडा और अलीगढ़ में अध्ययनरत छात्रों को भी वापस लाने की तैयारी की जा रही है।  गुरुवार  को लोकभवन में कोरोना वायरस के संबंध में की गई प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्रकारों को दी।

खास बैठक में खास निर्देश
अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्य प्रदेशों में रहने वाले कामगारों, श्रमिकों और शिक्षार्थियों की चिंता की है। ऐसे लोगों की सुरक्षा का निर्देश सीएम योगी द्वारा हमेशा ही दिया जाता रहा है। उन्होने कहा कि  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोटा और प्रयागराज के बाद दिल्ली, नोएडा और अलीगढ़ में अध्ययनरत शिक्षार्थियों को यूपी लाने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए नोएडा व अलीगढ़ के डीएम व एसएसपी को आदेश दिया गया है कि वो अपने यहां शिक्षार्थियों को उनके गृह जनपद भेजने की व्यवस्था करें।

यूपी में कोरोना के अब तक 2203 केस
बता दें कि यूपी में अब तक 2203 केस सामने आए हैं। जिनमें 1651 एक्टिव केस हैं। उपचार के बाद 2203 में से 513 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है। हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 39 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 60 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं। जिनमें से 6 जिले वर्तमान में कोरोना से मुक्त होने में सफल हुए हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 3823 कोरोना के सैंपल भेज गए थे, जिसमें पिछले सैंपल सहित 4795 सैंपल की टेस्टिंग की गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।