लाइव टीवी

Rahul Gandhi:राहुल बोले- 'मां भारती रो रही है',पीएम से प्रवासियों के खाते में 7,500 रुपये जमा करने का आह्ववान

Updated May 12, 2020 | 22:11 IST

Rahul Gandhi on Migrant Labour: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह गरीबों और श्रमिकों के खातों में 7,500 रुपये भेजने की घोषणा करें।

Loading ...
राहुल गांधी ने कहा कि सड़कों पर करोड़ों बच्चों को भूखे चलते हुए देख मां भारती रो रही है

नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए कहा है कि सरकार लाखों मजदूरों की सुरक्षित उनकी घर वापसी सुनिश्चित करें, साथ हीराहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह गरीबों और श्रमिकों के खातों में 7,500 रुपये भेजने की घोषणा करें।

राहुल गांधी ने कहा कि सड़कों पर करोड़ों बच्चों को भूखे चलते हुए देख मां भारती रो रही है, सरकार से उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं,एक वीडियो संदेश जारी कर उन्होंने ये बात कही है।

वहीं 12 मई को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए तीसरे लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश के नाम संदेश दिया। उन्होंने इस दौरान 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की। पीएम मोदी ने कहा कि हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है।

ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है। पीएम ने कहा कि आत्मनिर्भरता,आत्मबल और आत्मविश्वास से ही संभव है।आत्मनिर्भरता, ग्लोबल सप्लाई चेन में कड़ी स्पर्धा के लिए भी देश को तैयार करती है।

पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा।  20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को,आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।