लाइव टीवी

'अपने अंदाज' में शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मजे, अपनी डिक्शनरी से निकाला 'खास शब्द'

Updated Jan 20, 2021 | 11:00 IST

चौथे टेस्ट में भारत की विजय पर थरूर ने अपने एक ट्वीट में 'इपिकैरिकेसी' शब्द का इस्तेमाल किया। इस शब्द का अर्थ होता है-'दूसरों की तकलीफ या दु्र्भाग्य से खुशी प्राप्त करना।'

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
'अपने अंदाज' में शशि थरूर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मजे।

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए अंतिम टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने का सिलसिला जारी है। खेल, राजनीति और सिनेमा सहित सभी क्षेत्रों की नामी-गिरामी हस्तियों ने इस जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इस बड़ी जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी है लेकिन अपने विशेष अंदाज में। थरूर ने अपने ट्वीट में ऑस्ट्रेलिया के जमकर मजे लिए और अंग्रेजी के एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया जिससे शायद आप परिचित न हों।

अंग्रेजी के कठिन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं थरूर
थरूर कभी-कभी अपने ट्वीट में अंग्रेजी के ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं जिनका अर्थ जानने के लिए लोगों को डिक्शनरी का सहारा लेना पड़ता है। कांग्रेस नेता ने मंगलवार को अपने ट्वीट में एक ऐसे ही शब्द का इस्तेमाल किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत पर थरूर ने कई ट्वीट किए और टीम इंडिया की प्रशंसा की।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के मजे लिए
साथ ही उन्होंने पहले टेस्ट मैच में भारत की 'शर्मनाक' हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तानों मार्क वा, रिकी पोटिंग एवं अन्य खिलाड़ियों के कमेंट वाले स्नैपशॉट शेयर किए। पहले टेस्ट में टीम इंडिया 36 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की आलोचना करते हुए कहा था कि इस सीरीज में भारतीय टीम की बुरी हार होगी। 

'इपिकैरिकेसी' शब्द का इस्तेमाल किया
चौथे टेस्ट में भारत की विजय पर थरूर ने अपने एक ट्वीट में 'इपिकैरिकेसी' शब्द का इस्तेमाल किया। इस शब्द का अर्थ होता है-'दूसरों की तकलीफ या दु्र्भाग्य से खुशी प्राप्त करना।' अपने एक अन्य ट्वीट में थरूर ने कहा, 'मैं बुरी दृष्टि से देखने वाले लोगों की तरह नहीं हूं लेकिन आज इन कमेंट्स को पढ़ने में अलग तरह का आनंद आ रहा है।'

रहाणे की प्रशंसा की
कांग्रेस नेता ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क पर निशाना साधते हुए कहा, 'माइकल क्लॉर्क ठीक कह रहे हैं...अगले महीने से इंग्लैंड की टीम पर प्रहार करते हुए जश्न मनाना शुरू करें।' क्लार्क ने कहा था कि विराट के बिना अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा देती है तो वह पूरे साल जश्न मना सकती है। विराट कोहली के बिना और एडिलेड टेस्ट की हार के बाद कप्तानी संभालने पर थरूर ने आंजिक्य रहाणे की भी तारीफ की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।