लाइव टीवी

भारत जोड़ो यात्रा के जरिए कांग्रेस ने की बीजेपी के विरोध की तैयारी, जारी किया स्लोगन

Updated Aug 23, 2022 | 13:30 IST

2024 के आम चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा का आगाज करने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने स्लोगन भी जारी किया है।

Loading ...
कांग्रेस ने जारी किया भारत जोड़ो यात्रा का स्लोगन
मुख्य बातें
  • कांग्रेस ने जारी किया भारत जोड़ो यात्रा का स्लोगन
  • मिले कदम जुड़े वतन का दिया नारा
  • सिविल सोसाइटी को कांग्रेस से जोड़ने की मुहिम

कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि  जो कोई भी यात्रा में शामिल होना चाहता है वह वेबसाइट पर पंजीकरण करके आरजी में शामिल हो सकता है। जिस तरह से देश में नफरत फैलाई जा रही है, केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है, रुपये की कीमत गिर रही है, संविधान का सम्मान कैसे नहीं हो रहा है. सोनिया गांधी ने उदयपुर चिंतन शिविर में व्यक्त किया था कि सभी वर्गों के लोग, सभी धर्मों और जातियों के लोग शामिल होंगे - "नफरत छोडो, भारत जोड़ो"

यात्रा में कोई भी हो सकता है शामिल
दिग्विजय से जब पूछा गया कि क्या उसी नागरिक समाज से संपर्क करेंगे जो यूपीए को गिराने में सहायक थे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि  यह एक कांग्रेस यात्रा है लेकिन यात्रा में कोई भी शामिल हो सकता है। हम इसे एक पक्षपातपूर्ण यात्रा नहीं बनाना चाहते हैं हमने सभी को बिना यह देखे आमंत्रित किया कि किसने किसका समर्थन किया, हम सभी एक वर्ग और एक सोच के बारे में चिंतित हैं जिसे अधीन किया जा रहा है, इसलिए हमें सभी की आवश्यकता है हमारे यहां शामिल होने के लिए।


बीजेपी की असलियत लाने की कोशिश
भारत जोड़ो सामाजिक ध्रुवीकरण, राजनीतिक विभाजन, संविधान के दुरुपयोग, केंद्र सरकार के साथ सत्ता के बढ़ते केंद्रीकरण के खिलाफ है, यही कारण है कि देश में इस भारत जोड़ी की आवश्यकता है। देश विषम हालात से गुजर रहा है। देश की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है। हम चाहते हैं कि समाज का हर एक तबका इस अभियान में जुड़े। हमारी कोशिश है कि इस यात्रा के जरिए समाज को यह समझाया जाए कि बीजेपी आखिर किस तरह देश का बड़े पैमाने पर नुकसान कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।