लाइव टीवी

Coronavirus: बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी बोले, 'राहुल गांधी इटली से लौटे हैं, उनकी भी जांच होनी चाहिए'

Updated Mar 04, 2020 | 16:12 IST

भारत में कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। इधर दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि राहुल गांधी की भी जांच होनी चाहिए।

Loading ...
Rahul Gandhi

नई दिल्ली : दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी कोरोना वायरस की वजह से अपनाई जाने वाली अलग-थलग रहने की प्रक्रिया से गुजरना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए। बिधूडी ने संसद के बाहर राहुल गांधी को अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ देखे जाने के बाद कहा कि राहुल गांधी हाल ही में इटली से लौटे हैं। मुझे नहीं पता हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई या नहीं। उन्हें अपना मेडिकल चेकअप कराना चाहिए, ताकि पता चल सके कि वह इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं या नहीं।' बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी कोरोनावायरस के बारे में बात की है, क्योंकि यह काफी गंभीर मसला है और भारत में 28 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

देश में कोरोना वायरस के कुल 28 मामले पॉजिटिव पाए गए
उधर, भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि सभी उड़ानों, विदेशी यात्रियों को यूनीवर्सल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। हर्षवर्धन ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में कोरोना वायरस के कुल 28 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें केरल में पाए गए कोविड-19 के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं और 17 लोग इटली मूल के हैं।

किसी को घबराने की जरुरत नहीं है- केजरीवाल
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित दिल्ली के मरीज के संपर्क में आने वाले 88 लोगों की जांच के सभी प्रयास जारी हैं। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए उनके नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। टास्क फोर्स में सभी संबंधित विभागों के लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि हम हालात को लेकर चिंतित हैं लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है।

लेडी हार्डिंग अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल में बनाए जाएंगे दो लैब 
केजरीवाल ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल और एलएनजेपी अस्पताल में दो लैब बनाए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के नगर निगम उन चार देशों से आने वाले पर्यटकों से संपर्क कर रहे हैं और उनकी जांच करवा रहे हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। शहर के होटलों और अतिथि गृहों में भी जांच की जा रही है। केजरीवाल ने बताया कि आपात स्थिति के मद्देनजर 19 सरकारी और छह निजी अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।