लाइव टीवी

गौतमबुद्ध नगर में ये हैं कोविड-19 के हॉटस्पॉट, यहां देखें पूरी लिस्ट

Updated Apr 17, 2020 | 12:17 IST

Covid 19 hotspots in Gautambudha Nagar: राहत वाली बात है यह है कि गत बुधवार को गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया। जबकि सोमवार को जिले में 16 पॉजिटिव केस सामने आए। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
नोएडा में कोविड-19 की स्थिति में हो रहा सुधार।
मुख्य बातें
  • गोतमबुद्ध नगर जिले में 28 जगहों को हॉटस्पॉट की श्रेणी में रखा गया है
  • गुरुवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोविड-19 के 12 नए केस मिले
  • इन हॉटस्पॉट जगहों पर नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है

नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है। सरकार ने राज्य के कई जिलों में कोविड-19 के हाटस्पॉट जगहों को चिन्हित किया है। इन जिलों में गौतमबुद्ध नगर जिला भी शामिल है। जिले में हॉटस्पॉट के कुल 28 जगहें हैं। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया है कि हॉटस्पॉट स्थानों में से ग्रेटर नोएडा के अल्फा-1 को हटा दिया गया है क्योंकि पिछले 28 दिनों में यहां कोई नया केस नहीं मिला है। कोविड-19 के संक्रमण वाली इन जगहों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। इन इलाकों में केवल आपात सेवाओं को छोड़कर सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। लोगों की जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी के जरिए की जा रही है। 

जिलाधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जिले में नौ और लोगों को उपचार के बाद ठीक किया गया है और इन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले के कुल 92 केस में से  अब तक 33 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में कोविड-19 के 59 सक्रिय केस हैं। कोरोना के खिलाफ हमारी मुहिम आगे भी जारी रहेगी। इस बीच गुरुवार को नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए। संक्रमित होने वाले लोगों में एक डॉक्टर और नर्स शामिल हैं। 26 साल की एक नर्स नोएडा के सेक्टर 39 स्थित एक क्वरंटाइन केंद्र में काम कर रही थी लेकिन डॉक्टर की तैनाती कहीं नहीं थी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 805 केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 74 लोगों को ठीक किया जा चुका है जबकि इस महामारी से 13 लोगों की जान गई है। गत बुधवार को गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया। जबकि मंगलवार को एक केस सामने आया। कोविड-19 के हॉटस्पॉट वाली 28 जगहों पर नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है जबकि बागी जगहों पर सामान्य लॉकडाउन लागू है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।