लाइव टीवी

दिल्ली: CRPF मुख्यालय तक पहुंचा कोरोना, किया गया सील, 40 अधिकारी होम क्वारंटीन

Updated May 03, 2020 | 14:14 IST

CRPF Headquarters: राजधानी दिल्ली में सीआरपीएफ मुख्यालय को सील किया गया क्योंकि यहां कोरोना वायरस का मामला सामने आया। एक वरिष्ठ अधिकारी का निजी कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया।

Loading ...
हर किसी को अपनी चपेट में ले रहा कोरोना वायरस

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक शीर्ष अधिकारी के एक स्टाफ के कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली में CRPF मुख्यालय को अगले आदेश तक सैनिटाइजेशन के लिए सील कर दिया गया। सीआरपीएफ के कुल 40 अधिकारियों और कर्मचारियों सहित एक विशेष महानिदेशक रैंक के अधिकारी, उप महानिरीक्षक को होम क्वारंटीन कर दिया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यालय में विशेष महानिदेशक (SDG) पद पर काम कर रहे अधिकारी का निजी सचिव संक्रमित पाया गया है और इसलिए अर्द्धसैन्य बल ने इमारत को सील कर दिया है। 

इमारत में काम कर रहे अधिकारियों को रविवार से परिसर के भीतर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जानकारी दी गई कि सीआरपीएफ ने लोधी रोड पर सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित इमारत को समयबद्ध तरीके से सील करने के लिए चिकित्सा दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक कदम उठाने के लिए जिला निगरानी अधिकारी को सूचित कर दिया है। मुख्यालय की इमारत में कर्मचारी के संपर्क में आए सभी कर्मियों की पहचान करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

सीआरपीएफ के 136 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 135 दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 इलाके में स्थित अर्द्धसैन्य बल की 31वीं बटालियन के हैं जबकि एक जवान दिल्ली में बल की 246वीं बटालियन का है। 31वीं बटालियन के परिसर को सील कर दिया गया है। इस बीच, दिल्ली में सीआरपीएफ की 246वीं बटालियन के 80 जवानों को पृथक-वास में भेजा गया है क्योंकि इस बटालियन के एक जवान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

इससे पहले 55 साल के सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। उनकी मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना संक्रमण से लड़ रहे सीआरपीएफ के बहादुर सब-इंस्पेक्टर मोहम्मद इकराम हुसैन के निधन की सूचना से अत्यंत दुःखी हूँ। वह अंत समय तक कोरोना महामारी से पूरी वीरता से लड़े। देश की सेवा व आंतरिक सुरक्षा के लिए उनका योगदान हम सभी देशवासियों को प्रेरित करता है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।